Move to Jagran APP

पेयजल संकट पर बिफरे ग्रामीण, आंदोलन की चेतावनी

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : पिछले दो साल से पेयजल संकट से जूझ रहे गांव अचीना के लोगों में जन स

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Mar 2017 11:54 PM (IST)Updated: Mon, 27 Mar 2017 11:54 PM (IST)
पेयजल संकट पर बिफरे ग्रामीण, आंदोलन की चेतावनी
पेयजल संकट पर बिफरे ग्रामीण, आंदोलन की चेतावनी

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी :

loksabha election banner

पिछले दो साल से पेयजल संकट से जूझ रहे गांव अचीना के लोगों में जन स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ काफी रोष है। मंगलवार को गांव की महिलाओं ने हाथों में खाली पेयजल बर्तन लेकर नारेबाजी की। ग्रामीणों का कहना है कि पानी की समस्या दूर करने के लिए विभाग कोई कदम नहीं उठा रहा। अब गर्मी के मौसम में हालात और विकट हो गए हैं। लोग अपनी प्यास बुझाने के लिए दूर-दराज खेतों से पानी ढोकर लाने को विवश हैं। घर-घर लगे नल सफेद हाथी बनकर रह गए हैं। ग्रामीणों ने इस बारे में अपनी समस्या से अधिकारियों, कर्मचारियों को कई बार अवगत भी कराया है। यहां तक कि सीएम ¨वडो में शिकायत के बाद भी कोई प्रबंध नहीं किया जा रहा, महज मौका निरीक्षण कर अधिकारी, कर्मचारी अपनी जिम्मेदारियों से पल्ला झाड़ गए। ग्रामीण रामकिशन, जोगेंद्र, श्रीभगवान, बिमला देवी, मूर्ति देवी, अनारकली, सरोज, राजेश, पवन, सोनू, सतीश, दिलबाग, बिजेंद्र, बबली, रेणु, मुन्नी, राजबाला, कविता, चमेली इत्यादि ने बताया कि इससे पहले भी कई बार पेयजल सप्लाई की मांग वे कर चुके हैं। लेकिन पर्याप्त पानी नहीं मिल रहा। बार बार अधिकारियों को लिखित रूप में भी समस्या के बारे में बताया जा चुका है। एक सप्ताह पूर्व विभाग के कनिष्ठ अभियंता

अर¨वद व अन्य कर्मचारियों ने पेयजल हालातों का जायजा जरूर लिया, लेकिन पर्याप्त पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था नहीं की। गांव स्थित जलघर में पर्याप्त पानी होने के बाद भी पेयजल की सप्लाई सुचारु नहीं है। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि जल्द ही समाधान नहीं हुआ तो वे कड़े आंदोलन को मजबूर होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.