Move to Jagran APP

झुप्पा कलां में पूनम तो फरटिया भीमा में बबीता बनीं सरपंच

संवाद सहयोगी, लोहारू : रविवार को ब्लॉक के गांव झुप्पा कलां और फरटिया भीमा के सरपंच पद के लिए व बारवा

By Edited By: Published: Mon, 26 Sep 2016 01:00 AM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2016 01:00 AM (IST)
झुप्पा कलां में पूनम तो फरटिया भीमा में बबीता बनीं सरपंच

संवाद सहयोगी, लोहारू : रविवार को ब्लॉक के गांव झुप्पा कलां और फरटिया भीमा के सरपंच पद के लिए व बारवास गांव के पंच पद के लिए चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न हुआ। झुप्पा कलां की पूनम ने सुनीता को 109 वोटों से हराया तो फरटिया भीमा में बबीता ने सोनिया को 106 वोटों के अंतर से हराकर गांव की सरपंची अपने नाम कर ली। इसके अलावा बारवास गांव के पंच पद के चुनाव में कुलदीप ने 21 वोटों से जीत दर्ज की।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि इसी वर्ष जनवरी में हुए पंचायती राज चुनावों के दौरान झुप्पा कलां गांव में सभी उम्मीदवारों द्वारा नामांकन वापस लिए जाने के कारण सरपंच पद के कोई भी उम्मीदवार मैदान में नहीं होने के कारण चुनाव नहीं हो पाए थे। जबकि फरटिया गांव की सरपंच सुमन देवी का निधन हो गया था। जिसके कारण सरपंच पद रिक्त हो गया था।

झुप्पा कलां गांव में सरपंच पद के लिए पांच उम्मीदवार मैदान में थे। जिनमें से पूनम देवी ने सर्वाधिक 466 वोट हासिल कर 109 वोटों से जीत दर्ज की जबकि उनकी प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार सुनीता ने 357 वोट हासिल किए। इसके अलावा फरटिया गांव में सरपंच पद के लिए दो उम्मीदवार मैदान में थे। जिनमें बबीता पत्नी ओमबीर ने 490 वोट हासिल कर 106 वोटों से जीत दर्ज की और उनकी प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार सोनिया ने 384 वोट प्राप्त किए।

बाक्स

झुप्पा कलां में 92.5 फीसदी और फरटिया भीमा में 85.4 फीसद मतदान

झुप्पा कलां और फरटिया भीमा के उपचुनावों में लोगों में खासा उत्साह दिखाई दिया तथा दोनों गांवों के मतदान केंद्रों में सुबह से मतदाताओं की कतारें लग गईं। झुप्पा कलां गांव में 922 मतदाताओं में से 852 मतदाताओं ने मत का प्रयोग किया व करीब 92.6 फीसद मतदान दर्ज हुआ। वहीं फरटिया भीमा गांव में 85.4 फीसद मतदान हुआ। 1023 में से 874 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

बाक्स

25 दिन पहले हुआ विवाह, अब चुनी गईं सरपंच

फरटिया भीमा गांव की सरपंच सुमन पत्नी ओमबीर ¨सह का 22 फरवरी को निधन होने के बाद से गांव का सरपंच पद रिक्त था। वहीं गांव के लोगों ने ओमबीर ¨सह के घर में ही सरपंची की चौधर देने का फैसला कर रखा था। इसी के चलते सरपंच चुनावों की तिथि घोषित होते ही ओमबीर का विवाह बबीता नामक युवती के साथ रचाया गया व 9 सितंबर को विवाह पंजीकरण कराकर बबीता का गांव में वोट भी बनवा दिया गया। ग्रामीणों ने अपने फैसले के अनुसार रविवार को हुए गांव के सरपंच पद उपचुनावों में बबीता को 106 वोटों से जिताकर सरपंच चुन लिया और अपना वादा निभा दिया। गांव के कई गणमान्य लोगों और सरपंचों ने ओमबीर ¨सह को दोहरी खुशी के लिए बधाई दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.