Move to Jagran APP

किरण समर्थक देवराज गोयल बने तोशाम के सरपंच

संवाद सहयोगी, तोशाम : जिले की सबसे अमीर मानी जाने वाली तोशाम ग्राम पंचायत के उपचुनाव में कांग्रेस सम

By Edited By: Published: Mon, 26 Sep 2016 01:00 AM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2016 01:00 AM (IST)
किरण समर्थक देवराज गोयल बने तोशाम के सरपंच

संवाद सहयोगी, तोशाम : जिले की सबसे अमीर मानी जाने वाली तोशाम ग्राम पंचायत के उपचुनाव में कांग्रेस समर्थक उम्मीदवार देवराज गोयल दूसरी बार सरपंच बन गए। देवराज गोयल को कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी का समर्थन प्राप्त है। उन्होंने मतलेश सरदाना को हराया। दूसरे स्थान पर रहे मतलेश सरदाना को सांसद धर्मबीर ¨सह का समर्थक माना जाता है व चुनाव में भी धर्मबीर ¨सह के समर्थकों ने मतलेश सरदाना की भरपूर मदद की थी। राजनीतिक महत्व को देखते हुए तोशाम पंचायत चुनाव राजनीति का अखाड़ा बना हुआ था व सभी पार्टियों के नेताओं ने अपने समर्थक उम्मीदवारों को जिताने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रखा था।

loksabha election banner

आत्मनिर्भर है तोशाम की पंचायत

तोशाम की पंचायत को जिले में 'मलाईदार' पंचायतों में माना जाता है। पंचायत के पास 190 दुकानें हैं जिनसे प्रति माह लगभग साढ़े बारह लाख रुपये किराये के रूप में मिलते हैं। सरपंच देवराज गोयल के मौजूदा कार्यकाल के दौरान 120 दुकानों का निर्माण करवाया गया है जिसके कारण पंचायत की आमदनी 60 हजार से बढ़कर साढ़े बारह लाख पहुंच गई। पंचायत कस्बे में स्थित एक झील का संचालन करती है जहां प्रतिदिन हजारों लोग घूमने आते हैं। सफाई व दूसरे कामों को देखने के लिए पंचायत के पास करीब साठ कर्मचारी हैं जिनका वेतन पंचायत अपने खाते से देती है। पंचायती भूमि की चार एकड़ जमीन पर पक्षियों के लिए रैन बसेरा बनाकर बेजुबान प¨रदों को आसरा देने का काम किया है और पेड़-पौधे भी लगवाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.