Move to Jagran APP

30 एमएम बारिश से शहर बना जलाशय

फोटो: 28 बीडब्ल्यूएन 7 की सीरीज जागरण संवाददाता,भिवानी : जिलेभर में रविवार को हुई बारिश किसी पर म

By Edited By: Published: Mon, 29 Aug 2016 12:15 AM (IST)Updated: Mon, 29 Aug 2016 12:15 AM (IST)
30 एमएम बारिश से शहर बना जलाशय

फोटो: 28 बीडब्ल्यूएन 7 की सीरीज

loksabha election banner

जागरण संवाददाता,भिवानी : जिलेभर में रविवार को हुई बारिश किसी पर मेहरबान हुई तो किसी पर कहर बनी। बारिश के कारण पूरा शहर जलाशय में तब्दील हो गया। हालांकि पिछले कई दिनों से रुक-रुककर हो रही बारिश शहर में जलभराव की समस्या उत्पन्न कर रही है। प्रशासन इसकी ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा। जिससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बारिश बरसात से किसानों को फायदा मिला है। रविवार को सबसे ज्यादा बारिश भिवानी में 30 एमएम दर्ज की गई।

क्षेत्र में रविवार सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे। दोपहर के समय इंद्र देव मेहरबान हुए और बारिश शुरू हो गई। बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दिलाई, लेकिन शहर में जलभराव की समस्या उत्पन्न कर दी। बारिश से लगातार हो रहे जलभराव के आगे प्रशासन के सभी दावे झूठे पड़ते जा रहे है। जलभराव ज्यादा होने के कारण गुजरना भी मुश्किल हो गया। कुछ स्थानों पर तो पानी इतना ज्यादा था कि वाहन पानी की वजह से पानी के बीच में ही बंद पड़ गए। खासकर दुपहिया वाहन चालकों व पैदल लोगों को ज्यादा परेशानी हुई। दुपहिया वाहन तो ज्यादा पानी के कारण बंद पड़े। जिससे लोग अपने वाहनों को धक्का लगाकर खींचते भी नजर आए। साथ ही पानी को पार करते समय सभी वाहन रेंगते हुए चले। वाहन चालकों के दिलों में यह भी डर था कि कहीं सड़क में बने किसी गड्ढे में न धंस जाए। सड़कों पर पानी जमा होने के कारण सड़कें भी टूटने लगी है। जिससे लोगों के दिलों में गड्ढे में गिरने का ज्यादा डर पैदा हो रहा है। हालांकि बारिश रुकने के बाद लोगों ने ठंडे मौसम का आनंद लिया। बरसात का फायदा फसलों को मिलेगा। लगातार हो रही बरसात से किसान खुश है। किसानों का मानना है कि ज्यादा बारिश होने से अच्छी फसल पैदा होगी।

यहां हुआ जलभराव

रविवार को हुई बारिश के बाद देवसर चुंगी, वैश्य मॉडल स्कूल के सामने, नागरिक अस्पताल के सामने, बीटीएम चौक, हांसी रोड, सेक्टर-13 व सेक्टर 23 का क्षेत्र, सब्जी मंडी एरिया, बावड़ी गेट, दादरी गेट, हनुमान ढाणी, हालुवास गेट, वाल्मीकि बस्ती, नया बाजार सहित शहर के अंदरूनी हिस्सों मे जलभराव रहा। जलभराव के कारण लोगों को आवागमन में भी परेशानी झेलनी पड़ी।

ये हुई बरसात

बाक्स:

क्षेत्र बारिश

भिवानी 30 एमएम

दादरी 25 एमएम

बाढ़ड़ा 5 एमएम

लोहारू ------

तोशाम 6 एमएम

सिवानी 8 एमएम

बवानीखेड़ा 5 एमएम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.