Move to Jagran APP

भिवानी से चोरी नकदी मुरादाबाद से बरामद

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : दादरी नगर के महेंद्रगढ़ बाईपास पर लूट की योजना बनाते पकड़े गए लुटेरों

By Edited By: Published: Wed, 27 Jul 2016 07:50 PM (IST)Updated: Wed, 27 Jul 2016 07:50 PM (IST)
भिवानी से चोरी नकदी मुरादाबाद से बरामद

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी :

loksabha election banner

दादरी नगर के महेंद्रगढ़ बाईपास पर लूट की योजना बनाते पकड़े गए लुटेरों से रिमांड के दौरान सीआईए टीम ने 21 जून को भिवानी पीएनबी बैंक से नकदी निकलवाकर जा रहे विरेंद्र नामक उपभोक्ता के तीन लाख रुपये चोरी करने के मामले से सवा दो लाख रुपये से अधिक की राशि बरामद कर ली है। फिलहाल इनसे कड़ाई से पूछताछ जारी है।

बाक्स :

सीआईए ने किए थे काबू

दादरी सीआईए टीम ने दस रोज पूर्व नगर के कलियाणा रोड स्थित हुडा सेक्टर से लूटपाट की योजना बनाते हुए छह लोगों को गिरफ्तार किया था। पकड़े गए आरोपियों में उत्तरप्रदेश के मुरादाबाद शहर की आदर्श कालोनी निवासी नवल किशोर, सोनू उर्फ गुडला, रामबाबू, मनीष, जगदीश व दिल्ली के शाहदरा इलाका निवासी रोहित शामिल थे। इन्होंने पुलिस के समक्ष कबूला था कि बैंक से नकदी निकलवाकर जा रहे लोगों को निशाना बनाकर उनकी नकदी चोरी करना ही इनका मुख्य धंधा है। गत माह इन्होंने दादरी नगर के काठमंडी क्षेत्र से एक मोटरसाइकिल के बैग से एक लाख रुपये, 21 जून को भिवानी पीएनबी बैंक से नकदी निकलवाकर जा रहे विरेंद्र नामक उपभोक्ता के तीन लाख रुपये, 14 जुलाई को गुड़गांव में एक गाड़ी का शीशा तोड़कर 2 लाख रुपये, 24 जून को दादरी बस स्टेंड पर एक सवारी की जेब से 10 हजार रुपये, डेढ माह पूर्व बस स्टेंड से ही 65 हजार रुपये, 15 अप्रेल को महेंद्रगढ़ में एक बाइक को पेंचर कर पांच लाख रुपये, गत वर्ष 10 अगस्त को महेंद्रगढ़ में एक स्कूटी की डिग्गी तोड़कर 50 हजार रुपये, 10 फरवरी 2015 को रेवड़ी से स्कूटर की डिग्गी से 34 हजार रुपये, 21 अप्रेल 2015 को महेंद्रगढ़ से एक बाइक से 1.30 लाख रुपये चोरी करने की वारदातें कबूली थी। आरोपियों की रिमांड अवधि पूरी होने पर सीआईए ने मंगलवार को फिर से इन्हें रिमांड पर लिया था। जिसके बाद उन्होंने भिवानी से चोरी किए गए उपभोक्ता विरेंद्र के तीन लाख रुपयों के बारे में जानकारी दी। सीआईए टीम ने तुरंत मुरादाबाद में आरोपियों के घरों पर दबिश देकर सवा दो लाख रुपये से अधिक की राशि बरामद कर ली।

बाक्स :

कड़ाई से पूछताछ जारी

सीआईए टीम के इंचार्ज शमशेर सिंह ने बताया कि गिरोह के सभी सदस्यों से कड़ाई से पूछताछ की जा रही है। दो वारदातों में नकदी की बरामदगी हो चुकी है। उनसे पूछताछ के दौरान और भी कई मामलों का खुलासा हो सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.