Move to Jagran APP

जनता परेशानी में, सांसद पेरिस में : किरण

जागरण संवाददाता, भिवानी : कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने कहा कि हमारे को राज करना आता है औ

By Edited By: Published: Thu, 02 Jul 2015 07:58 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2015 07:58 PM (IST)
जनता परेशानी में, सांसद पेरिस में : किरण

जागरण संवाददाता, भिवानी : कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने कहा कि हमारे को राज करना आता है और पिछले 25 साल का अनुभव है। लेकिन प्रदेश की भाजपा सरकार का एक साल बीतने को जा रहा है और कर्मचारी, मजदूर, किसान व व्यापारी सभी सड़कों पर हैं तथा सरकार केवल प्रचार तक ही सीमित है। सरकार को हनीमून पीरियड से बाहर आकर जनता की सुध लेनी चाहिए।

loksabha election banner

वे बृहस्पतिवार को पत्रकारवार्ता को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा आए दिन तुगलकी फरमान जारी किए जाते हैं जिन्हें बाद में खुद सरकार वापिस लेती है ऐसे में यह सरकार एक रोल बैक सरकार बनकर रह गई है। किरण चौधरी ने कहा कि भिवानी-तोशाम-हिसार मार्ग पर टोल टैक्स लगाना सरकार के तुगलकी फरमान का ही हिस्सा था। इसका विरोध विधानसभा में भी किया गया था। लेकिन सरकार ने बिना कुछ सोचे समझे टोल टैक्स लागू कर दिया था। जिसे दो दिन पहले कैबिनेट ने वापिस करने का फैसला लिया है, जबकि इस बात का जवाब किसी के पास नहीं है कि इस क्षेत्र की जनता को इस टैक्स से कितनी मानसिक व आर्थिक हानि हुई है। क्या सरकार ऐसे मंत्री या अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करेगी, जिसके सुझाव पर इस सड़क पर टोल टैक्स लगाने का गलत फैसला किया गया था। क्योंकि इस गलत फैसले से जनता से बेवजह करोड़ों रुपये की वसूली की गई है, उसका हर्जाना कौन भरेगा। उन्होंने कहा कि टोल टैक्स कोई मेरी व्यक्तिगत लड़ाई तो नहीं है और न ही किरण चौधरी को टोल टैक्स का भुगतान करना पड़ रहा था। मै तो जनता की लड़ाई लड़ रही थीं और जब कोर्ट में जाने की तैयारी की तो सरकार ने स्थिति को भांपते हुए तुरंत फैसला लिया।

किरण चौधरी ने कहा कि भाजपा ने अपने चुनावी वायदे में अतिथि अध्यापकों को नियमित करने की बात कही थी, लेकिन आज इन हजारों अध्यापकों को भूखे मरने पर मजबूर कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार की नीतियों के कारण प्रदेश के किसानों की समस्याएं दिन-प्रतिदिन बढ़ रही हैं। यहां तक कि किसानों को मुआवजा वितरण में भी भ्रष्टाचार का सामना करना पड़ रहा है। किसानों को बिजली पानी के लिए भारी परेशानी उठानी पड़ रही है, जबकि सरकार के प्रतिनिधि इस बात से बेखबर है और भिवानी-महेंद्रगढ़ के सांसद तो इन दिनों पेरिस की सैर कर रहे हैं। किरण चौधरी ने कहा कि व्यापारी वर्ग भी सरकार से बुरी तरह से खफा हैं। सरकार ने जहां सर्विस टैक्स में बढ़ोतरी की है वहीं जीएसटी के रूप में दोहरी टैक्स लागू करने की योजना बना रही है। इसके तहत डेढ़ तक का व्यापार करने वाले व्यापारी को केंद्र व राज्य दोनों सरकारों को टैक्स देना होगा। कांग्रेस में गुटबाजी की बातों को नकारते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा में आज जितनी गुटबाजी है उतनी तो किसी पार्टी में नहीं है। उन्होंने स्पष्ट किया कि वे सोनिया व राहुल को ही असली कांग्रेस मानती है और नीतियों को आगे बढ़ाने के लिए जो भी कार्य करेगा वे उसके साथ हैं। मोदी सरकार को कारपोरेट की सरकार बताते हुए कहा कि जिस सरकार के मित्र अंबानी, अदानी आदि हैं और कारपोरेट का टैक्स तो 5 प्रतिशत घटा दिया गया, जबकि आम आदमी पर टैक्स बढ़ाकर 14 प्रतिशत कर दिया गया। ऐसे में किसे फायदा पहुंचा अंदाजा लगाया जा सकता है।

..तो कुंवारों व देरी से मां-बाप बनने वालों की नहीं बनेगी पेंशन

किरण चौधरी ने प्रदेश सरकार द्वारा पेंशन बनाने के नियमों में किए गए बदलाव पर व्यंग्य कसते हुए कहा कि सरकार के नए नियम के अनुसार बच्चों की उम्र व शादी की तिथि के हिसाब से पेंशन बनाई जाएगी। उन्होंने व्यंग्य कसते हुए कहा कि ऐसे में तो जिसकी शादी नहीं हुई या फिर जिनको बच्चे देरी से हुए, उनको को पेंशन के लिए इंतजार ही करना पड़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.