Move to Jagran APP

चार माह में चार ट्रांसफार्मर खराब, बिफरे लोग

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : विश्वकर्मा कॉलोनी में चार माह से कॉलोनी के चार ट्रांसफार्मर खराब होने

By Edited By: Published: Wed, 22 Apr 2015 06:29 PM (IST)Updated: Wed, 22 Apr 2015 06:29 PM (IST)
चार माह में चार ट्रांसफार्मर खराब, बिफरे लोग

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : विश्वकर्मा कॉलोनी में चार माह से कॉलोनी के चार ट्रांसफार्मर खराब होने से परेशान दर्जनों लोगों ने बुधवार को बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी, प्रदर्शन किया तथा विभाग से खराब पड़े ट्रांसफार्मर को जल्द दुरूस्त करवाए जाने की मांग की। उन्होंने कहा कि यदि विभाग द्वारा शीघ्र ट्रांसफार्मर ठीक नहीं करवाए गए तो वे आंदोलन करने को विवश होंगे। कालोनी की ठप बिजली व्यवस्था से क्षुब्ध लोगों ने बताया कि उनके यहा लगे 4 ट्रांसफारमर पिछले साढ़े चार महीने से खराब पड़े है। यह सभी ट्रांसफारमर शहरी फीडर के है। इनके खराब होने के चलते लोग रावलधी फीडर की लाइन से तार जोड़ने को मजबूर हो चले है। उन्होंने बताया कि रावलधी फीडर की लाइन में तार तो लोग जोड़ लेते है लेकिन वह लाइन अधिकतर ठप ही रहती है। जिसके कारण लोगों को बिजली नहीं मिल पा रही है। उन्होंने कहा कि अब जैसे जैसे गर्मी बढ़ रही है। लोगों की परेशानियों में लगातार इजाफा होता जा रहा है। ज्यादातर समय बिजली नहीं होने से लोगों के घरों में पीने का पानी नहीं पहुंच पाता है तथा बिजली से होने वाले अन्य कार्य भी खासे प्रभावित हो रहे है। कालोनी में रहने वाले चंद्र सिंह जांगड़ा, रोहताश कुमार, बुधराम, रामकुमार सैनी, जोगेंद्र, रणबीर सिंह, भोलू, संजय कुमार, कुलदीप सिंह, अजय कुमार, रिंकू सैनी, मोहन सैनी, सोनू कुमार इत्यादि ने बताया कि विभाग द्वारा साढे़ चार माह से खराब पड़े ट्रांसफार्मरों को दुरूस्त करवाए जाने के लिए किसी प्रकार के प्रभावी कदम नहीं उठाए जा रहे है। जिसका खामियाजा कालोनी में रहने वाले सैकड़ों लोगों को उठाना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि वे विभाग के जेई, एसडीओ व कार्यकारी अभियंता से भी कई बार मिलकर शिकायत दर्ज करवा चुके है लेकिन विभाग द्वारा लगातार लापरवाही बरती जा रही है। विभाग उनकी समस्या के समाधान करवाए जाने के लिए कतई गंभीर नहीं है।

loksabha election banner

बाक्स :

समाधान नहीं तो खोलेंगे मोर्चा

कालोनी के लोगों का कहना है कि खराब ट्रांसफार्मरों को लेकर कई दफा स्थानीय बिजली विभाग के चक्कर लगा चुके है। उन्होंने बताया कि लोग विभाग की हेल्पलाइन पर भी शिकायत कर चुके है। बावजूद इसके कोई कार्रवाई अमल में लाए जाने का प्रयास तक नहीं किया जा रहा है। उन्होंने विभाग से जल्द खराब ट्रांसफार्मरों को दुरूस्त करवाए जाने की मांग की है अन्यथा लोग विभाग के खिलाफ मोर्चा खोलने को मजबूर होंगे।

बाक्स :

फाल्ट है तो होगा समाधान : जगदीश

बिजली विभाग के शहरी एसडीओ जगदीश चन्द्र से जब इस बारे बात की गई तो उन्होंने कहा कि विश्वकर्मा कालोनी में पुराने लगे ट्रांसफार्मर पूरी तरह से चालू है। अगर कहीं फाल्ट हुआ है तो वे इसकी जांच करवाएंगे तथा समस्या का स्थाई समाधान करवा दिया जाएगा। विभाग की ओर से लोगों किसी प्रकार की दिक्कतें नहीं होने दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.