Move to Jagran APP

जागरण इपैक्ट : चोरी छिपे ट्रक से उतारे जा रहे थे खाद के 300 कट्टे

जागरण संवाददाता, भिवानी : शिव नगर कॉलोनी में चोरी छिपे खाद से भरा ट्रक खड़ा कर किसानों के हिस्से की ख

By Edited By: Published: Sat, 24 Jan 2015 06:03 PM (IST)Updated: Sat, 24 Jan 2015 06:03 PM (IST)
जागरण इपैक्ट : चोरी छिपे ट्रक से उतारे जा रहे थे खाद के 300 कट्टे

जागरण संवाददाता, भिवानी : शिव नगर कॉलोनी में चोरी छिपे खाद से भरा ट्रक खड़ा कर किसानों के हिस्से की खाद की कालाबाजारी का दैनिक जागरण द्वारा खुलासा किए जाने पर पुलिस अधीक्षक अश्विन शैणवी ने कड़ा संज्ञान लिया है। दिनोद गेट चौकी इचार्ज ने एसपी के आदेश पर मामले की जाच कर बीज विक्रेता के खिलाफ धोखाधड़ी से बीज बेचने काम मुकदमा दर्ज किया है।

loksabha election banner

शिव नगर कॉलोनी सिंघानिया धर्मशाला के पास शुक्रवार दोपहर करीब ढाई बजे खाद के कट्टों से भरा ट्रक चुपके से खड़ा कर खाद के कट्टों को ट्रक से उतार कर ट्रैक्टर-ट्राली, टाटा 407 व ऑटो में उतारे जा रहे थे। मौके पर पहुची दैनिक जागरण टीम ने यह कारनामा कैमरे में कैद खाद की कालाबाजारी का खुलासा किया था। खुलासे के बाद पुलिस अधीक्षक अश्विन शैणवी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए किसानों के हक की खाद चुपके से बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए। दिनोद गेट चौकी इचार्ज रामअवतार ने शनिवार को इस मामले की जाच करते हुए घटना के मुख्य गवाह रहे मीडिया कर्मियों व शिव नगर में परचून की दुकान चला रहे प्रदीप केड़िया व संजय के बयान दर्ज किए। इसके साथ ही वार्ड नंबर 21 की महिला पार्षद के पति करनैल सिंह बागड़ी, डिपो होल्डर सत्यनारायण बागड़ी व नंबरदार मुकेश बागड़ी के बयान किए। जाच में पाया गया कि ये खाद के कट्टे धोखाधड़ी कर यहा उतारे जा रहे थे। जिनके न ही तो असली बिल थे। इसके साथ महगे भाव पर इन कट्टों को चोरी से बेचा जा रहा था। पुलिस ने खाद के 300 कट्टे उतरवाने वाले नया बाजार निवासी खाद विक्रेता पवन के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

ये था पूरा मामला

शिव नगर कॉलोनी में शुक्रवार दोपहर को 300 कट्टों से भरा ट्रक साइड में लगाकर चोरी से खाद के कट्टे बेचे जा रहे थे। ये कट्टे टाटा-407, दो ट्रैक्टर ट्राली व एक ऑटो में कट्टे उतरवा कर बेच डाले। सूचना मिलते ही जैन चौक चौकी इचार्ज दशरथ ने ट्रक का पीछा कर उसे दिनोद गेट सूर्या बैंक्वेट हाल के पास रूकवाया था। खाद विक्रेता पवन कुमार ने पुलिस को बिल दिखाते हुए कहा कि 300 कट्टे ट्रक में थे, जो सरकारी न होकर अर्ध सरकारी है। जिन्हे अशोका खाद एजेंसी से यहा लाया गया था, लेकिन ये कट्टे गलत तरीके से यहा लाकर बेचे जाने का खुलासा हुआ।

खाद विक्रेता जल्द होगा गिरफ्तार : रामअवतार

दिनोद गेट चौकी इचार्ज रामअवतार ने बताया कि पुलिस ने आरोपी पवन कुमार के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। पुलिस द्वारा आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.