Move to Jagran APP

यहां गूंज रही समय की जगह 'सियासत'

By Edited By: Published: Tue, 02 Sep 2014 03:10 PM (IST)Updated: Tue, 02 Sep 2014 03:10 PM (IST)
यहां गूंज रही समय की जगह 'सियासत'

रोहित गेरा, भिवानी: बीकानेर रेलवे मंडल के अधीन आने वाले रेलवे स्टेशनों पर इन दिनों सियासत हावी हो गई। यह बात हम नहीं, बल्कि रेलवे स्टेशनों पर लगी एलसीडी बोल रही है। इन एलसीडी में समय सारिणी की बजाय राजनीतिक प्रचार दिखाए जा रहे हैं। ऐसे में जहां यात्रियों को ट्रेन के समय की जानकारी लेने में परेशानी हो रही है, वहीं एलसीडियों पर पंजाबी व हरियाणा के गीत भी दिखाए जा रहे हैं। युवा यात्री तो इससे बेहद ही खुश नजर आ रहे हैं। वहीं युवाओं, महिलाओं एवं बुजुर्गो के वोट को कैश करने के लिए राजनीतिक पार्टियां भी कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है। हाईटेक जमाने में पहली बार रेलवे स्टेशनों पर सियासत गूंज रही है। कई राजनीतिक पार्टियों पढ़ाई, खेती, शिक्षा व रोजगार का हवाला देते हुए उनकी पार्टियों को वोट डालने की अपील कर रही है। साथ वे मतदाताओं को उनकी सरकार बनने के बाद तरह-तरह के प्रलोभन देने का भी रास्ता दिखा रही है। पार्टियां हाईटेक युग में प्रचार के लिए किसी भी हद तक जा रही है। इतना ही नहीं पार्टियां रेलवे स्टेशनों के रेलवे ओवरब्रिजों को भी बक्श नहीं रही है, उन पर भी पोस्टर चस्पा किए जा रहे है। बता दें कि एक निजी कंपनी ने रेलवे से ठेका लिया हुआ है, इसकी एवज में कंपनी लाखों रुपये रेलवे राजस्व में दिए जा रहे है। साथ ही कंपनी द्वारा ही बीकानेर रेलवे मंडल के सभी रेलवे स्टेशनों पर यह एलसीडी लगाई गई है। जिस पर कंपनी द्वारा स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी एवं राजनीतिक पार्टियों के प्रचार चला रहे है।

loksabha election banner

इन स्टेशनों पर चले रहे है प्रचार

भिवानी, दादरी, हिसार, डबवाली, सिरसा, गंगानगर, सादलपुर, चुरू, रत्‍‌नगढ,

प्रचार ऐसे की मतदाता को कर रहे आकर्षित : संघ

दैनिक रेलवे यात्री संघ के जिला प्रधान महावीर डालमिया एवं अन्य यात्रियों की माने तो पार्टियां एलसीडी पर ऐसे-ऐसे भावनात्मक प्रचार चला रही है कि जो खासकर युवा को अपनी ओर आकर्षित कर रही है। हर युवा को प्रचार के माध्यम से नौकरी दिए जाने का हवाला दिया जा रहा है। वह कहते है कि रेलवे प्रशासन को चाहिए कि ऐसे प्रचारों को बंद करवाकर एलसीडी पर समय सारिणी चलाये, जिससे यात्रियों को इसकी सहुलियत मिले।

मंडल ने दिया है ठेका : एएसएम

भिवानी के सहायक स्टेशन मास्टर कामिनी चौहान से जब इस संदर्भ में बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि बीकानेर मंडल ने इसको लेकर निजी कंपनी को ठेका दिया हुआ है। शीघ्र ही रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों के आदेश पर एलसीडी में समय सारिणी की पट्टी चलाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.