Move to Jagran APP

दमकल कार्यालय का आपातकालीन नंबर खराब, सीएम विंडो पर दी शिकायत

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर के कई सामाजिक संगठनों ने फायर कार्यालय का आपातकालीन नंबर ठीक कराने

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Jun 2017 01:01 AM (IST)Updated: Wed, 28 Jun 2017 01:01 AM (IST)
दमकल कार्यालय का आपातकालीन नंबर खराब, सीएम विंडो पर दी शिकायत
दमकल कार्यालय का आपातकालीन नंबर खराब, सीएम विंडो पर दी शिकायत

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर के कई सामाजिक संगठनों ने फायर कार्यालय का आपातकालीन नंबर ठीक कराने के लिए सीएम विंडो पर दोबारा से शिकायत दर्ज कराई गई है। शिकायत दर्ज कराने के बाद सामाजिक कार्यकर्ता रमेश राठी ने बताया कि आपातकालीन नंबर ठीक कराने के लिए एसडीएम को ज्ञापन तक दिए गए। सीएम विंडो में भी इस आपातकालीन नंबर को ठीक कराने की शिकायत दर्ज करवाई गई। सामाजिक संगठनो ने रोष जताते हुए कहा कि अधिकारी हादसों के समय तो यह नंबर जल्द ठीक करवाने का आश्वासन देते हैं मगर पिछले एक साल में शिकायत दर्ज कराने व ज्ञापन देने के बाद भी अधिकारी बहादुरगढ़ फायर बिग्रेड कार्यालय का यह महत्वपूर्ण नंबर अब तक ठीक कराने में पूरी तरह से नाकाम साबित हुए हैं। सामाजिक कार्यकर्ताओं ने रोष जताते हुए कहा कि सरकार सिर्फ लोगों की समस्याओं का समाधान होने की बात कहती है, मगर अधिकारी किसी भी समस्या का समाधान करने की बजाय उन्हे लटकाने का काम कर रहे हैं, जिसका प्रमाण पिछले एक साल से आपातकालीन नंबर का ठीक नही होना है। भाजपा सरकार की निगरानी समिति के सदस्य समस्याओं का निपटारा करते आए दिन फोटो खिचवाते नजर आ रहे हैं, मगर पिछले एक साल से खराब इस महत्वपूर्ण फोन नंबर को ठीक करवाने को लेकर दी गई शिकायत का निपटान करने में निगरानी कमेटी के सदस्य व अधिकारी नाकाम साबित हुए हैं।

loksabha election banner

जान माल की हो चुकी हैं हानि:

रमेश राठी ने बताया कि आपातकालीन नंबर पिछले एक साल से खराब है जो कि सबसे बड़ी समस्या है। कई महीने पहले झज्जर रोड पर एक महिला का छोटा बच्चा नहर में गिर गया था। लोग फायर बिग्रेड कार्यालय का नंबर मिलाते रहे, मगर नहीं मिला और जब तक दमकलकर्मी पहुंचे तब तक बच्चे की मौत हो चुकी थी। इसी तरह गणपति धाम स्थित एक कंपनी में आग लग गई। मालिक व कर्मचारी दमकल केंद्र का आपातकालीन नंबर मिलाते रहे, मगर हर बार की तरह नंबर नही मिला। तब मालिक ने खुद दमकल केंद्र में जाकर आगजनी की सूचना दी और जब तक दमकल वाहन कंपनी पहुचे तब तक आगजनी से मालिक का भारी नुक्सान हो चुका था।

समाधान करे नहीं तो देंगे धरना:

जनसेवा संस्थान के रमेश राठी, ह्यूमन सोसायटी के भारत नागपाल, श्री श्याम बाबा समिति के विनोद राठी, प्राचीन शिव मंदिर सैनीपुरा के महेद्र राठी, सामाजिक एकता मंच के रमेश सतीजा, विरेद्र कौशिक, सामाजिक अधिकार मंच के सुरेद्र कुमार, चौगान माता सेवा समिति के रविंद्र राठी, भारतीय भ्रष्टाचार मक्ति वाहिनी के पवन सैनी, सावलिया गऊ सेवा समिति से मामचंद राठी सहित अनेक संगठनों व सदस्यों ने प्रशासन को एक महीने का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर एक महीने में फायर कार्यालय का आपातकाल नंबर ठीक नहीं हुआ तो लघु सचिवालय पर विरोध प्रदर्शन किया जाएग तथा धरना दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.