Move to Jagran APP

ओडीएफ की बैठक में नहीं पहुचे अधिकारी, पार्षदों ने जताया रोष

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : नगर परिषद कार्यालय में ओडीएफ को लेकर बुलाई गई बैठक में अधिकारियों के

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Apr 2017 01:01 AM (IST)Updated: Tue, 25 Apr 2017 01:01 AM (IST)
ओडीएफ की बैठक में नहीं पहुचे अधिकारी, पार्षदों ने जताया रोष
ओडीएफ की बैठक में नहीं पहुचे अधिकारी, पार्षदों ने जताया रोष

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :

loksabha election banner

नगर परिषद कार्यालय में ओडीएफ को लेकर बुलाई गई बैठक में अधिकारियों के न पहुचने से पार्षद भड़क गए। बैठक में भाग लेने की सूचना देकर खुद अधिकारियों के बैठक में भाग न लेने पर पार्षदों ने रोष जताया है। करीब आधा घटे से भी ज्यादा समय तक इतजार करने के बाद भी जब अधिकारी नहीं आए तो पार्षद बैठक का बहिष्कार करके बाहर निकल आए और रोष प्रकट करने लगे। उधर, नप सचिव का कहना है कि पार्षदों की संख्या कम रहने की वजह से बैठक रद कर दी गई।

दरअसल, खुले में शौच यानी ओडीएफ पर जागरूकता के लिए एसडीएम बहादुरगढ़ की ओर से एक बैठक का आयोजन नप कार्यालय में किया जाना था। इसमें पार्षदों को बुलाने के लिए नप सचिव ने फोन पर सभी को सूचना दी थी। समय दो बजे का रखा गया तो कई पार्षद दो बजे ही नप कार्यालय में पहुच गए। आधा घटे से भी जब ज्यादा समय हो गया तो सभागार में न तो कोई अधिकारी पहुचा और ना ही कोई कर्मचारी। इतना ही नहीं पार्षदों की आवभगत भी नहीं की गई। इससे पार्षद भड़क गए और सभागार से बाहर निकलकर रोष जताने लगे।

अधिकारियों का रवैया पूरी तरह गलत : गुरदेव

इस बारे में वार्ड 16 के पार्षद गुरदेव राठी ने कहा कि अधिकारियों का रवैया पूरी तरह गलत है। पार्षदों को बैठक में बुलाकर खुद नदारद रहना यह कतई ठीक नहीं। वे इसकी निंदा करते है। बैठक में एसडीएम को आना था लेकिन वे नहीं आए। इतना ही नहीं बैठक की सूचना फोन पर देने वाले सचिव भी कार्यालय में नहीं मिले। अगर बैठक रद कर दी गई थी तो इसकी सूचना भी तुरत पार्षदों को देनी चाहिए थी।

पार्षद समय पर पहुचे लेकिन नहीं आए अधिकारी : वजीर

इस बारे में पूर्व पार्षद वजीर सिंह राठी का कहना है कि दो बजे बैठक के लिए निमंत्रण मिला था। वे समय पर पहुच गए थे मगर नप कार्यालय में कोई भी अधिकारी नहीं मिला। वे आधा घटे से भी अधिक समय तक इतजार करते रहे लेकिन न तो किसी की सूचना आई और ना ही कोई अधिकारी बैठक में भाग लेने पहुचा। यह बिल्कुल गलत है। वे इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों को करेगे।

बैठक में भाग लेने पहुचे थे ये पार्षद व उनके प्रतिनिधि

नप कार्यालय में होने वाली बैठक के लिए पार्षद संदीप कुमार, रविंद्र जाखड़, गुरदेव राठी, शशि कुमार, प्रेम, रमन यादव, पार्षद प्रतिनिधि वजीर राठी, कपूर सिंह राठी, सोनू हुड्डा आदि पहुचे थे।

पार्षदों की कम संख्या को देखते हुए रद की बैठक:सचिव

नगर परिषद के सचिव मुकेश कुमार का कहना है कि पार्षदों की संख्या कम होने की वजह से बैठक रद करनी पड़ी। यह बैठक ओडीएफ को लेकर थी, जिसमें पार्षदों को फोन पर सूचना देकर बुलाया गया था। बैठक में एसडीएम को आना था लेकिन कम पार्षद होने की वजह से बैठक रद कर दी गई। इसी वजह से एसडीएम को नप कार्यालय में नहीं बुलाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.