Move to Jagran APP

सेक्शन 35 के रिकार्ड की प्रतिया के लिए विशेष रूप से मंगवाया जनरेटर

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : नगर परिषद में इन दिनों जनता की गाढ़ी कमाई का पैसा खूब लुटाया जा रहा

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Apr 2017 01:01 AM (IST)Updated: Tue, 25 Apr 2017 01:01 AM (IST)
सेक्शन 35 के रिकार्ड की प्रतिया के लिए विशेष रूप से मंगवाया जनरेटर
सेक्शन 35 के रिकार्ड की प्रतिया के लिए विशेष रूप से मंगवाया जनरेटर

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :

loksabha election banner

नगर परिषद में इन दिनों जनता की गाढ़ी कमाई का पैसा खूब लुटाया जा रहा है। जनता के पैसे को व्यर्थ लुटाने का एक और उदाहरण सोमवार को देखने को मिला। करीब दो माह से सेक्शन 35 के रिकार्ड की सत्यापित प्रतिया न देने वाले नप प्रशासन ने बिजली सप्लाई न होने के बाद भी सोमवार को रिकार्ड की प्रतिया करने का निर्णय लिया। इसके लिए नप के अधिकारियों की ओर से विशेष रूप से जनरेटर की व्यवस्था करनी पड़ी। दो माह तक रिकार्ड न देने वाले अधिकारियों को ऐसी क्या जल्दी थी कि उन्हे जनरेटर का तेल बेवजह फूंकना पड़ा। यह बात समझ से परे है। वहीं पता यह भी चला है कि कई बार नप कार्यालय में रिकार्ड लेने आ चुके मामले के जाच अधिकारी अंबाला नगर निगम के कार्यकारी अभियंता मंगलवार को भी रिकार्ड लेने के लिए आएंगे। इसी वजह से बिजली सप्लाई न होने के बाद भी पूरे रिकार्ड की दिनभर प्रतिया की गई।

दरअसल, वर्ष 2010 से लेकर 2014 के बीच सेक्शन 35 के तहत करवाए गए विकास कार्याें की जाच अंबाला नगर निगम के कार्यकारी अभियंता पंकज सैनी कर रहे है। उनकी तरफ से सेक्शन 35 का रिकार्ड कई बार मागा गया है लेकिन अब तक नप कार्यालय की ओर से पूरा रिकार्ड नहीं दिया गया है। जाच अधिकारी की ओर से कई बार नप कार्यालय का दौरा किया जा चुका है लेकिन रिकार्ड ही नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में मंगलवार को भी जाच अधिकारी आ सकते है। इसी के चलते नप कार्यालय की ओर से रिकार्ड की प्रतिया कराने का निर्णय लिया गया। सोमवार को लाइन में फाल्ट होने की वजह से दिनभर बिजली की सप्लाई बंद रही। नप कार्यालय में भी बिजली की व्यवस्था नहीं हो सकी। मगर रिकार्ड की प्रतिया जो अब तक नहीं दी जा रही थी, वह देने के लिए विशेष रूप से जनरेटर की व्यवस्था की गई और फोटोस्टेट मशीन को सचिव के कमरे में रखकर प्रतिया की गई। दिनभर दो कर्मचारी इस रिकार्ड की प्रतिया करने में जुटे रहे।

बिजली न होने की वजह से मंगवाया जनरेटर:सचिव

इस बारे में नप के सचिव मुकेश कुमार ने बताया कि नप कार्यालय में बिजली सप्लाई नहीं थी। कुछ जरूरी कागजात थे, जिनकी प्रतिया करनी थी। इस रिकार्ड की प्रतिया करने के लिए ही जनरेटर मंगाना पड़ा। जब उनसे सिर्फ सेक्शन 35 के रिकार्ड की ही प्रतिया करने के लिए विशेष रूप से जनरेटर मंगवाने का सवाल किया तो वे कोई स्पष्ट जवाब नहीं दे सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.