Move to Jagran APP

दसवीं के मुख्य विषयों की परीक्षाएं खत्म

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की दसवीं कक्षा के मुख्य विषयों की परी

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Mar 2017 01:00 AM (IST)Updated: Wed, 22 Mar 2017 01:00 AM (IST)
दसवीं के मुख्य विषयों की परीक्षाएं खत्म
दसवीं के मुख्य विषयों की परीक्षाएं खत्म

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :

loksabha election banner

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की दसवीं कक्षा के मुख्य विषयों की परीक्षाएं तो मंगलवार को खत्म हो गई। इस दिन भी उड़न दस्तों ने केंद्रो का बारीकी निरीक्षण किया। कई जगह नकल की पर्चिया फेंकने वाले भी परीक्षा केंद्रों के इर्द-गिर्द सक्रिय दिखे। हालाकि कोई परीक्षार्थी नकल करता नही पकड़ा गया।

अब 24 मार्च तक सिर्फ वैकल्पिक विषयों की परीक्षाएं होंगी। मंगलवार को अहम विषयों में शामिल विज्ञान की परीक्षा हुई। इस दिन बारहवीं की परीक्षा नही थी।

किसी के चेहरे पर खुशी, कहीं मायूसी

परीक्षा देकर निकले विद्यार्थियों में से किसी के चेहरे पर खुशी तो कहीं मायूसी देखने को मिली। हालाकि ज्यादातर विद्यार्थियों का कहना था कि पेपर ज्यादा मुश्किल नही था। इसके विपरीत जिन्हे यह मुश्किल नजर आया, वे कुछ मायूस जरूर थे।

उड़नदस्तों ने किया दौरा

मंगलवार को भी उड़न दस्तों ने परीक्षा केंद्रों का बारीकी से निरीक्षण किया। हालाकि कहीं पर कोई नकलची नहीं पकड़ा गया। बोर्ड के अधीक्षक एन सी चावला ने बताया कि मंगलवार को ग्रामीण क्षेत्र में भी माहौल शात मिला। बुपनिया के परीक्षा केंद्र पर सुधार देखने को मिला। यह अन्य दिनों जैसा नजारा नही था। उन्होंने बताया कि अब दो तिथियों में दसवीं कक्षा की सिर्फ वैकल्पिक परीक्षाएं ही बची है।

नकल फेंकने वाले भी दिखे सक्रिय

दसवीं के अहम विषयों की परीक्षा के आखिरी दिन भी कई परीक्षा केंद्रों के आसपास नकल की पर्चिया फेंकने वाले सक्रिय दिखे। रेलवे रोड स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के भवन पर नकल फेंकने वाले नजर आए। हालाकि यहा के अधिकारियों कहना है कि अंदर का माहौल पूरी तरह शात था। उड़न दस्तों की चेकिंग में कोई नकल का मामला सामने नहीं आया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.