Move to Jagran APP

बिहार पुलिस का कमाल, अंबाला में खड़ी गाड़ी का पूर्णिया में काटा चालान, बाद में मानी गलती

नए मोटर वाहन कानून लागू होने के बाद वाहनों के भारी भरकम चालान काटे गए लेकिन अंंबाला में अजीबोगरीब मामला सामने आया है। एक कार अंबाला में खड़ी थी और उसका बिहार में चालान कट गया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 21 Nov 2019 10:32 PM (IST)Updated: Sat, 23 Nov 2019 09:30 AM (IST)
बिहार पुलिस का कमाल, अंबाला में खड़ी गाड़ी का पूर्णिया में काटा चालान,  बाद में मानी गलती
बिहार पुलिस का कमाल, अंबाला में खड़ी गाड़ी का पूर्णिया में काटा चालान, बाद में मानी गलती

अंबाला, [अंशु शर्मा]। नए मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद भारी-भरकम चालान काटे जाने के मामले सामने आते रहे हैं, लेकिन यहां एक अजीबो-गरीब मामला समाने आया है। हरियाणा के अंबाला में खड़ी गाड़ी का बिहार में चालान काट दिया गया है। यह कारनामा बिहार के पूर्णिया जिले की पुलिस ने किया है। अंबाला छावनी में खड़ी गाड़ी का बिहार में दो हजार रुपये का चालान काट दिया गया। चालान के बारे में मोबाइल पर मैसेज आया तो गाड़ी के मालिक के होश उड़ गए।

loksabha election banner

गाड़ी मालिक ने अंबाला छावनी के महेश नगर थाने के बाद बिहार के पूर्णिया जिला के डीएसपी को दी शिकायत

यह चालान अंबाला छावनी के मतिदास नगर में खड़ी गाड़ी को पूर्णिया में चलता दिखाकर काटा गया। नियमों की उल्लघंना मानकर काटे गए दो हजार के चालान का मैसेज चालक के मोबाइल पर पहुंचा तो वह हैरान रह गया। वह शिकायत लेकर महेश नगर थाने पहुंचा तो पुलिसकर्मियों ने पूर्णिया में शिकायत करने की बात कहकर टाल दिया। आखिर में चालक हेमंत कुमार ने अपने स्तर पर पूर्णिया जिले के डीएसपी सतिंद्र कुमार से परिवहन विभाग का नंबर लिया। तब कहीं जाकर परिवहन विभाग बिहार ने अपनी गलती मानते हुए उसमें सुधार किया।

मोबाइल पर आए चालान का मैसेज दिखाते हेमंत कुमार।

ऑनलाइन देखा तो चालान की राशि थी जमा

वाहन चालक हेमंत कुमार ने बताया कि वह लोडिंग वाली गाड़ी चलाता है। बुधवार दोपहर चार बजे मोबाइल पर मैसेज आया कि गाड़ी नंबर एचआर 37 डी 6266 का यातायात नियमों की उल्लंघना करने पर दो हजार का चालान कटा है। उसकी गाड़ी अंबाला में घर के बाहर ही खड़ी थी। महेश नगर थाने संपर्क किया तो उन्होंने इस संबंध में पूर्णिया थाने ही शिकायत करने को बोला।

भेजा गया चालान।

परिवहन विभाग बिहार से संपर्क किया तो उन्होंने स्वीकार की गलती

कोई समाधान नहीं होने पर ऑनलाइन चालान चेक किया तो पता चला कि चालान की राशि भी जमा हो चुकी है। भविष्य में किसी अनहोनी से बचने के लिए उसने ऑनलाइन पर पूर्णिया जिला के डीएसपी से संपर्क किया। उन्होंने परिवहन विभाग की गलती बताते हुए वहां शिकायत करने को बोला। इसके बाद बिहार के परिवहन विभाग की चालान ब्रांच में सुमित नामक कर्मी से संपर्क हुआ और पूरा मामला उनके समक्ष रखा। उन्होंने अपनी गलती स्वीकार करते हुए इसे सुधारने का आश्वासन दिया। 

------

आगरा पुलिस ने चार हजार का चालान डाक के जरिए भेजा

ऐसा ही एक मामला गत दिवस सामने आया था। छावनी के अनाजमंडी निवासी आशु गुप्ता को आगरा पुलिस ने चार हजार रुपये का चालान डाक के जरिए घर पर भेज दिया था। ओवर स्पीड का चालान देकर वह भी सन्न रह गए थे। आशु का कहना था कि उसके पास स्पलेंडर बाइक नंबर एचआर01एसी 8918 (HR01AC8918)  है। यह बाइक अंबाला में ही है। उनका कहना है कि वह कभी आगरा गए ही नहीं, फिर कैसे चालान आ गया। चालान के अंदर नंबर उनकी बाइक का था।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ें: युवक से रूह कंपा देनेवाली बर्बरता, दोनाें टांगें काटने के बाद भी नहीं बची जान, PGI में मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.