Move to Jagran APP

अंबाला से कुरुक्षेत्र जाने वाली तीनों पैसेंजर ट्रेन एक महीने के लिए रद

जागरण संवाददाता, अंबाला : स्मॉग के चलते रेलवे की ओर से अंबाला से कुरुक्षेत्र जाने वाली तीनों

By Edited By: Published: Mon, 07 Nov 2016 07:10 PM (IST)Updated: Mon, 07 Nov 2016 07:10 PM (IST)
अंबाला से कुरुक्षेत्र जाने वाली तीनों 
पैसेंजर ट्रेन एक महीने के लिए रद

जागरण संवाददाता, अंबाला : स्मॉग के चलते रेलवे की ओर से अंबाला से कुरुक्षेत्र जाने वाली तीनों पैसेंजर ट्रेनों को एक महीने के लिए रद कर दिया गया है। इन ट्रेनों में रोजाना 20 से 25 हजार मुसाफिर यात्रा करते है। इसके अलावा सहारसा एक्सप्रेस ट्रेन को भी रद कर दिया गया है।

loksabha election banner

दरअसल दिल्ली समेत लगभग पूरे उत्तर भारत में प्रदूषण के कारण स्मॉग फैला हुआ है। इसका असर पहले जहां केवल वाहनों पर दिखाई पड़ रहा था वहीं अब इसने करीब एक महीने के लिए ट्रेनों के पहिए थाम दिए हैं। उत्तर रेलवे की ओर से जारी की गई सूची में ट्रेन नंबर 64483 कुरुक्षेत्र-अंबाला पैसेंजर को 6 नवंबर से 5 दिसंबर तक एक महीने के लिए रद कर दिया। इसके साथ ही ट्रेन नंबर 74994 और 74993 पैसेंजर ट्रेन को भी 7 नवंबर से दिसंबर तक के लिए रद किया गया है। जबकि ट्रेन नंबर 54766 ब¨ठडा-धुरी पैसेंजर ट्रेन को 6 नवंबर से 12 दिसंबर और 54765 पैसेंजर ट्रेन को 7 नवंबर से 12 दिसंबर के बीच रद कर दिया गया है।

निजी वाहनों में देना होगा किराया

दरअसल अंबाला छावनी से कुरुक्षेत्र के बीच रद पैसेंजर ट्रेनों के अलावा पानीपत वाली दो पैसेंजर ट्रेनें भी जाती है। लेकिन अब तीन पैसेंजर ट्रेनें रद होने का नतीजा अन्य बची हुई दो ट्रेनों पर देखने को मिलेगा क्योंकि अब रद ट्रेनों की भीड़ इन ट्रेनों की ओर दौड़ेगी। अंबाला कुरुक्षेत्र और शाहबाद से इन ट्रेनों के जरिए करीब 20 से 25 हजार मुसाफिरों रोजाना यात्रा करते है। लेकिन अब इन ट्रेनों के मुसाफिरों को अन्य निजी वाहनों में भी अपने घर जाने के लिए जेब ढीली करनी होगी।

आज ट्रैक पर नहीं दौड़ेगी जनसेवा एक्सप्रेस

उधर, बिहार में छठ पूजा के चलते पिछले कई दिनों से ट्रेनों में मारामारी हो रही हैं। उत्तर रेलवे की आरे से एक ओर जहां बिहार के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं वही अब रेलवे की ओर से बिहार की मुख्य जनसेवा एक्सप्रेस ट्रेन को रद कर दिया गया है। हालांकि ¨लक रेक के कारण ट्रेन नंबर 15210 अमृतसा-सहरसा एक्सप्रेस को मंगलवार के लिए ही रद किया गया है। ऐसे में आज जनसेवा नहीं चलने के कारण मुसाफिरों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.