Move to Jagran APP

स्कूल को कमरे समर्पित पर ¨सगल शिफ्ट का इंतजार बरकरार

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर: प्रेम नगर सीनियर सेकेंडरी स्कूल को ¨सगल शिफ्ट करने के

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Jun 2017 01:33 AM (IST)Updated: Mon, 26 Jun 2017 01:33 AM (IST)
स्कूल को कमरे समर्पित पर ¨सगल शिफ्ट का इंतजार बरकरार
स्कूल को कमरे समर्पित पर ¨सगल शिफ्ट का इंतजार बरकरार

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर:

loksabha election banner

प्रेम नगर सीनियर सेकेंडरी स्कूल को ¨सगल शिफ्ट करने के लिए बनाए गए कमरों का रविवार को सांसद रतन लाल कटारिया ने

शुभारंभ किया। कमरों का शुभारंभ करने के बावजूद अभी भी विद्यार्थियों को ¨सगल शिफ्ट की घोषणा का इंतजार करना पड़ेगा। क्योंकि शिक्षा निदेशालय से अभी तक स्कूल को ¨सगल शिफ्ट में चलाने की अनुमति नहीं मिली है। माना जा रहा था कि रविवार को होने वाले उद्घाटन कार्यक्रम में सांसद रतन लाल कटारिया खुद स्कूल को ¨सगल शिफ्ट करने की घोषणा कर सकते हैं। लेकिन उन्होंने भी ऐसा नहीं किया। कार्यक्रम के दौरान कक्षा 10वीं और 12वीं में टॉप करने वाले स्कूल के होनहारों को भी सम्मानित किया गया। दरअसल प्रेम नगर सीनियर सेकेंडरी स्कूल का जिलेभर के सभी सरकारी स्कूलों में अच्छा परिणाम आता है। लेकिन स्कूल के पास कमरे कम होने के कारण स्कूल को दो शिफ्ट में लगाना पड़ता है। इस दिक्कत को देखते हुए राउंड टेबल संस्था ने स्कूल में 15 लाख रुपये की लागत से चार कमरे बनवाए। इनका शुभारंभ रविवार का किया गया। इन कमरों में साइंस-कामर्स के विद्यार्थियों की कक्षाएं लगाई जाएंगी। संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष फिलिप मौर्य और क्षेत्रीय चेयरमैन आशीष गुप्ता ने भी संस्था की कार्यप्रणाली के बारे में सभी को अवगत करवाया। स्कूल के विद्यार्थियों ने लाइव प्रदर्शनी के माध्यम से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, नोटबंदी, स्वच्छ हरियाणा-स्वच्छ भारत तथा केंद्र व हरियाणा सरकार के द्वारा जनहित योजनाओं को दर्शाकर सबका मन मोह

लिया। इसमें गांव की पंचायत की बैठक को दर्शा कर बताया गया कि स्वच्छता अभियान, नोट बंदी आदि से किस प्रकार पूरे देश को लाभ हुआ है।

-------------

सभी सुविधाओं से लैस हैं कमरे, बैंच भी मिलेंगे जल्द

संस्था द्वारा तैयार कराए गए कमरों में अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं। संस्था ने इसमें अच्छे पंखे, आधुनिक एनर्जी सेवर ट्यूब लाइट, बल्ब, ब्लैक बोर्ड व उच्च क्वालिटी के दरवाजे भी लगवाकर दिए हैं। कमरों के निर्माण में पूजा साड़ीज, पीएंडजी व बिजनेस स्कूल ऑफ नीदरलैंड का भी योगदान रहा है। माना जा रहा है कि इन कमरों में जल्द ही फर्नीचर की सुविधा भी यही संस्था उपलब्ध कराएगी।

-----------------

फिर कर गए पांच-पांच लाख की सांसद घोषणा

विधानसभा में बजट के बंटवारे को लेकर अभी तक सांसद रतन लाल कटारिया पर लगाए गए आरोपों का सिलसिला थमा भी नहीं था कि रविवार को एक बार फिर सांसदरतन लाल ने अपने निधि कोष से स्कूल में कमरों का निर्माण कराने वाली संस्था को व प्रेम नगर स्कूल में लाइब्रेरी बनवाने के लिए पांच-पांच लाख रुपये देने की घोषणा कर दी। जबकि सांसद रतन लाल कटारिया खुद यह बात कह चुके हैं कि उनके द्वारा की गई पहली ही घोषणाओं को अभी तक बजट जारी नहीं हुआ है। ऐसे में स्कूल व संस्था को पैसे कब मिलेंगे यह सवाल खड़ा हो गया है।

............................

इन विद्यार्थियों को किया सम्मानित

12वीं आ‌र्ट्स की उमा को स्कूल में टॉप करने व नेहा और अंजली को दूसरे-तीसरे नंबर पर आने पर सम्मानित किया गया। कामर्स में सतीश प्रथम, अशीष द्वितीय और आरती को तीसरे नंबर के लिए सम्मानित किया गया। साइंस में ईशिका मनोचा, आकाश वर्मा और गौरव को पहले तीन स्थानों के लिए सम्मान दियागया। 10वीं कक्षा में मोहित गंभीर, पुनीता कुमारी और अभिषेक को क्रमश: पहले तीन स्थानों पर आने के लिए पुरस्कार दिया गया।

----------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.