Move to Jagran APP

पुलिस के हत्थे चढ़ा अंतराज्जीय गिरोह का चोर सदस्य संदीप

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर शनिवार देर रात छावनी की डिफेंस कालोनी में हुई पुलिस मु

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Jun 2017 01:23 AM (IST)Updated: Mon, 26 Jun 2017 01:23 AM (IST)
पुलिस के हत्थे चढ़ा अंतराज्जीय गिरोह का चोर सदस्य संदीप
पुलिस के हत्थे चढ़ा अंतराज्जीय गिरोह का चोर सदस्य संदीप

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर

loksabha election banner

शनिवार देर रात छावनी की डिफेंस कालोनी में हुई पुलिस मुठभेड़ में पकड़ा गया गांव टोबा का संदीप कुमार कोई छोटा-मोटा चोर नहीं है बल्कि अंजराज्जीय चोर गिरोह का सदस्य है। हरियाणा के अलावा पंजाब व उत्तराचंल में हुई अनगिनत चोरी की वारदातों में वह शामिल रहा। अकेले कुरुक्षेत्र में हुई करीब 15 चोरियों में वह शामिल रहा। पिछले लंबे समय से पुलिस को उसकी तलाश थी। रविवार उसे मजिस्ट्रेट के सामने पेश कर रिमांड मांगा गया जहां से उसका 30 जून तक के लिए 5 दिन का रिमांड स्वीकृत किया। चोरी के अधिकतर केसों में आर्मस एक्ट की धारा भी लगी है। जानकारी के अनुसार पुलिस को उम्मीद है कि पूछताछ में करनाल व अन्य जिलों में हुई चोरियों की घटनाएं भी सुलझेगी। पंजोखरा थाने में दर्ज हत्या के प्रयास के केस में पुलिस ने उसे प्रोडक्शन वारंट पर लाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

-----------------

यूं हुई थी मुठभेड़

थानेसर, सदर थानाक्षेत्र में 2 प्राइवेट गाड़ियों में गश्त कर रही सीआइए कुरूक्षेत्र पुलिस बीते 27 मार्च को दर्ज चोरी व आर्मस एक्ट के केस में गांव टोबा निवासी संदीप व पिलखनी निवासी जग्गा उर्फ जगदीप की तलाश में थी। मुखबरी मिली कि दोनों छावनी के कलरेहड़ी रोड पर स्थित डिफेंस कालोनी में एचडीएफसी के साथ किराए के घर में रह रहे हैं। यह मकान कालोनी से हटकर एकांत में है। रेड की जाए तो दोनों को पकड़ा जा सकता है। घर को दोनों तरफ से घेर लिया गया। पता चला कि आरोपी प्रथम तल पर है। इंसपेक्टर दीपेंद्र ¨सह अपने साथ मुलाजिम के साथ चुपके से छत पर चढ़ रहे थे, उसी दौरान दो युवक भागते हुए बाहर आए। उनमें से एक ने कहा कि संदीप पुलिस है, गोली मार दे। युवक ने देसी कट्टा सीधा करके फायर कर दिया। मुलाजिमों ने साइड पर हटकर अपनी जान बचाई। उसी दौरान पुलिस ने आरोपी की टांग पर फायर किया था जोकि छत से कूदने लगा था। गोली उसके कंधे पर लगी। हिरासत में लिए गए आरोपी ने अपना नाम संदीप तथा भागने वाले का जगजीत बताया। पंजोखरा पुलिस के आने के बाद संदीप का मेडिकल कराकर पुलिस उसे अपने साथ ले गई।

-------------

अंतराज्जीय गिरोह का सदस्य है संदीप

सीआइए-2, कुरूक्षेत्र के इंस्पेक्टर दीपेंद्र ¨सह के मुताबिक संदीप अंतराज्जीय चोर गिरोह का मुख्य सदस्य है। कई राज्यों में हुई बड़ी चोरी की घटनाओं में वह शामिल रहा। करीब डेढ़ दर्जन केस कुरूक्षेत्र के हैं जबकि करनाल भी उसके अपराधों से अछूता नहीं रहा।

---------------

प्रोडक्शन वारंट पर लाएंगे

पंजोखरा थाना प्रभारी एसआइ चंद्र प्रकाश के अनुसार कुरुक्षेत्र पुलिस का रिमांड पूरा होने के बाद उसे प्रोडक्शन वारंट पर लाया जाएगा। वह चोरी के केसों में मास्टरमाइंड है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.