Move to Jagran APP

सी¨लग के बावजूद तिरपाल की आड़ में चल रहा था अवैध निर्माण, टीम ने पकड़ा

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर: तीन सरकारी छुट्टियों का फायदा उठाकर सील किए गए बहुमं

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Jun 2017 01:35 AM (IST)Updated: Mon, 26 Jun 2017 01:35 AM (IST)
सी¨लग के बावजूद तिरपाल की आड़ में चल रहा था अवैध निर्माण, टीम ने पकड़ा
सी¨लग के बावजूद तिरपाल की आड़ में चल रहा था अवैध निर्माण, टीम ने पकड़ा

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर:

loksabha election banner

तीन सरकारी छुट्टियों का फायदा उठाकर सील किए गए बहुमंजिले भवन पर लेंटर डालने की योजना नगर निगम कर्मचारियों ने रविवार को विफल कर दी। गुपचुप तरीके से तिरपाल की आड़ में लेंटर डालने का काम शुरू तो कर लिया गया था लेकिन समय रहते ही टीम को सूचना मिल गई। इसी कारण भूमालिक की योजना सिरे नहीं चढ़ सकी। नगर निगम ने भूमालिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की तैयारी कर ली है।

जानकारी के अनुसार प्रेम नगर में ओल्ड दिल्ली रोड पर रिहायसी भवन का नक्शा पास कराकर बहुमंजिला कमर्शियल भवन बनाया जा रहा है। इस भवन की कई बार शिकायत की जा चुकी है। सबसे पहले टीम ने भू मालिक को समझाते हुए निर्माण कार्य रूकवा दिया था लेकिन इसके बाद भी काम चलता रहा तो नगर निगम आयुक्त ने करीब दो सप्ताह पहले इस भवन को सील कर दिया था। शनिवार और रविवार की नगर निगम की छुट्टी होती है और सोमवार को ईद का अवकाश होने के चलते भू मालिक ने इस भवन की दूसरी मंजिल पर रातोंरात लेंटर डालने की योजना बनाई। करीब 50 मजदूर व मिस्त्री इस काम पर लगाए गए थे। इसी दौरान फिर किसी ने पूरे मामले की सूचना निगम अधिकारियों को दी। सुबह साढ़े नौ बजे नगर निगम के बि¨ल्डग इंस्पेक्टर विपिन पुलिस कर्मियों व होम गार्ड के जवानों के साथ मौके पर पहुंचे और निर्माण कार्य रूकवा दिया।

-------------------

बड़ा मिक्सर सहित दो ट्रैक्टर को किया जब्त, कराएंगे एफआईआर

टीम की कार्रवाई के दौरान मौके पर निर्माण सामग्री के लिए मंगवाया गया बड़ा मिक्सर व दो ट्रैक्टर को जब्त कर पुलिस के सुपुर्द कर लिया गया है। शोरूम मालिक मनाली हाउस निवासी सुविरा आनंद पत्नी अशोक आनंद के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। यह बहुमंजिला इमारत बहुत थोड़े समय में ही तैयार कर दी गई है। इसका नक्शा रिहायसी है। पहले भी दो बार निर्माण कार्य रोकने के साथ एक बार सी¨लग भी की गई थी। यदि अब दोबारा प्रयास किया तो इस बि¨ल्डग को भी ध्वस्त किया जा सकता है।

विपिन, बि¨ल्डग इंस्पेक्टर, नगर निगम अंबाला शहर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.