Move to Jagran APP

हरियाणा के हितैषी दें एसवाईएल की खोदाई में साथ : अभय चौटाला

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : नेता प्रतिपक्ष अभय ¨सह चौटाला ने सभी राजनीतिक दलों को 23 फर

By Edited By: Published: Wed, 22 Feb 2017 12:49 AM (IST)Updated: Wed, 22 Feb 2017 12:49 AM (IST)
हरियाणा के हितैषी दें एसवाईएल की खोदाई में साथ : अभय चौटाला
हरियाणा के हितैषी दें एसवाईएल की खोदाई में साथ : अभय चौटाला

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : नेता प्रतिपक्ष अभय ¨सह चौटाला ने सभी राजनीतिक दलों को 23 फरवरी को एसवाईएल की खोदाई के लिए इनेलो के कार्यक्रम में कस्सी लेकर साथ आने का न्योता दिया। साथ ही मांग की कि संवैधानिक संकट खड़ा करने वाले पंजाब के नेताओं के खिलाफ चुनाव आयोग के साथ संवैधानिक पीठ भी कार्रवाई करे जिनमें आजीवन चुनाव लड़ने पर प्रतिबंध लगाया जाना भी शामिल है। चौटाला मंगलवार को कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। इस मौके पर प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा, जिलाध्यक्ष शीश पाल जंधेड़ी, प्रदेश कार्यकारिणी के मक्खन ¨सह लबाना सहित अनेक नेता भी मौजूद थे।

loksabha election banner

अभय ने पंजाब के नेताओं द्वारा दिए जा रहे किसी भी बयान पर प्रतिक्रिया नहीं दी अपितु उस बारे उन्हीं से पूछे जाने की बात कही। उन्होंने कहा जब एसवाईएल मुद्दे पर पंजाब के सभी राजनीतिक दलों के नेता एकजुट हैं तो हरियाणा के क्यों नहीं हो सकते। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला पहले ही मैदान छोड़ चुके हैं और भाजपा के राष्ट्रीय सचिव हरियाणा को एक बूंद भी पानी नहीं देने की बात कह रहे हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री को चाहिए कि वे प्रधानमंत्री से आग्रह करें और उनसे हस्तक्षेप करवा कर हरियाणा के हिस्से का पानी दिलवाएं। हरियाणा के हितैषी सभी नेताओं को एसवाईएल खोदाई मामले में इनेलो का साथ देना चाहिए।

इससे पहले उन्होंने एसवाईएल की खुदाई के लिए तैयार की गई रणनीति पर कार्यकर्ताओं से बातचीत की और अंबाला को बड़ी जिम्मेवारी देते हुए 50 हजार कार्यकर्ता जुटाने को कहा। उन्होंने कार्यकर्ताओं को कहा कि वे ट्रैक्टरों के साथ तेज धार कस्सी लेकर आएं ताकि एसवाईएल की खुदाई के साथ वे उन बड़बोले नेताओं की राजनीतिक जमीन की खोदाई भी कर सकें जो इस मामले में राजनीति कर रहे हैं। इस पानी पर हरियाणा का हक है और हम कोई खैरात नहीं मांग रहे। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर एसवाईएल पर पंजाब सरकार ने इनेलो के कार्यकर्ताओं के साथ जोर जबरदस्ती करने की कोशिश की तो उसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

चौटाला ने विज पर साधा निशाना

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज द्वारा एसवाईएल फोटो सेशन नहीं बल्कि पानी आने तक खोदाई की जानी चाहिए पर प्रतिक्रिया पूछी गई तो चौटाला ने कहा एसवाईएल के पानी का महत्व विज साहब को क्या पता होगा, उन्हें तो नहाने के लिए भी सप्ताह में एक बार पानी चाहिए होता है। एसवाईएल के पानी का महत्व वे किसान से पूछें और हमारे साथ कस्सी उठाकर नहर की खोदाई करने चलें। मेहनत करेंगे तो उनका स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा और शुगर भी नहीं होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.