Move to Jagran APP

लालड़ू से ट्रैक्टर चुरा कर मालिक बता यमुनानगर की फैक्ट्री में लगाए

राजीव ऋषि, अंबाला शहर 24 मई की शाम शहर के घास मंडी चौक पर चोरी की मोटरसाइकिल

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 May 2017 01:02 AM (IST)Updated: Mon, 29 May 2017 01:02 AM (IST)
लालड़ू से ट्रैक्टर चुरा कर मालिक  बता यमुनानगर की फैक्ट्री में लगाए
लालड़ू से ट्रैक्टर चुरा कर मालिक बता यमुनानगर की फैक्ट्री में लगाए

राजीव ऋषि, अंबाला शहर

loksabha election banner

24 मई की शाम शहर के घास मंडी चौक पर चोरी की मोटरसाइकिल के साथ पकड़े गए पंजाब के जिला मोहाली, कस्बा लालड़ू के चौधरियां वाला मोहल्ला निवासी रवि कुमार ने तीन दिन के पुलिस रिमांड में अपनी शातिरगिरी के चौका देने वाले खुलासे किए हैं। पुलिस को बताया कि लालड़ू के अलग-अलग गांवों से वह तीन ट्रैक्टर चुराकर यमुनानगर ले गया था। वहां मालिक बताकर ये ट्रैक्टर एक फैक्ट्री में किराए पर लगवा दिए। लंबे समय तक वह वाहनों का किराया कबूलता रहा लेकिन 1 दिन पंजाब पुलिस को उसके काले कारनामों की भनक लग गई। गिरफ्तारी के बाद लिए गए पुलिस रिमांड के बाद पुलिस ने चोरीशुदा वाहन बरामद कर लिए थे। वह पटियाला जेल में बंद रहा। जमानत पर छूटने के बाद भी वह नहीं सुधरा। बाइक चोरी की वारदातों को अंजाम देने लगा। माना कि वह केवल ऐश-परस्ती के लिए वाहन चुराता था। राहगीरों को बहाने से औने-पौने दामों पर वाहन थमा दिया करता था। रवि की निशानदेही पर चोरी की 5 मोटरसाइकिलें बरामद कर ली गई। 25 मई को कोर्ट से लिए गए 2 दिन के पुलिस रिमांड को 27 मई को एक दिन के लिए और बढ़वाया गया था। रविवार ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के आदेश पर उसे 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भिजवा दिया गया। शहर कोर्ट परिसर तथा छावनी बब्याल इलाके से चोरी हुई बाइकों के केस कोतवाली व महेशनगर थाने में दर्ज हैं।

तरीका-ए-वारदात

वर्तमान में यमुनानगर में अपने मामा के साथ किराए के घर में रहने तथा वहां की एक प्लाइवुड फैक्ट्री में काम करने वाले आरोपी रवि के अनुसार वह जानता था कि ट्रैक्टरों को बिना चाबी लगाए स्टार्ट किया जा सकता है। उसी तकनीक से उसे लालड़ू से तीन ट्रैक्टर चुराए। उसके पास हमेशा पुराने मोटरसाइकिलों की चाबियां रहती थी। जहां भी उसे मौका मिलता, वह चाबियों का प्रयोग करता, जो वाहन खुलता, उसे लेकर रफूचक्कर हो जाता था। वाहन बेचने के लिए वह क्षेत्र में आने वाले प्रवासी मजदूरों पर नजर रखता था। घर की किसी बीमारी व समस्या का हवाला देकर वह कम पैसों में बाइक बेच देता था। जब कोई कागजात मांगता तो कुछ दिन इंतजार करने की कहकर गुमराह करता था। अंबाला से चुराई गई मोटरसाइकिलों के साथ वह पंजाब में पकड़ा गया था।

चोरी की 5 मोटरसाइकिल बरामद

व्हीकल थैफ्ट सेल के मुलाजिम एएसआइ देवी दयाल तथा हेडकांस्टेबल राजीव के अनुसार चोरी के अधिकतर वाहनों को वह अपने मामा के घर या सुनसान इलाकों में छिपाकर रखता रहा। कुछ वारदातें शहर के कोर्ट परिसर से चोरी की। ऐश परस्ती के लिए वाहन चुराने वाले की निशानदेही पर पांच मोटरसाइकिल बरामद हुए। सुराग मिलने के बाद उसपर निगाह रखी गई। कामयाबी के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.