Move to Jagran APP

लटका नाले का निर्माण, जनता के लिए मुसीबत

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : जनता के पैसे का किस तरह से दुरुपयोग किया जा रहा है। इसका प्रमाण हिसार

By Edited By: Published: Thu, 30 Jul 2015 12:59 AM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2015 12:59 AM (IST)
लटका नाले का निर्माण, जनता के लिए मुसीबत

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : जनता के पैसे का किस तरह से दुरुपयोग किया जा रहा है। इसका प्रमाण हिसार रोड पर दुर्गा कालोनी के सामने बनाया जा रहा नाला है। उस पर लाखों रुपये खर्च कर दिए गए हैं, लेकिन काम आधा-अधूरा छोड़ दिया गया है। बरसाती पानी की निकासी न होने पर सड़क पर जमा से सड़क का हाल खस्ता है। करीब एक किलोमीटर तक सड़क पर गड्ढा बन चुका है। जहां से वाहन को गुजारना मुश्किल है, जबकि सड़क पर भारी भरकम वाहनों के गुजरने से सड़क पर बजरी तक बाहर आ गई है। ऐसे में लोग जान जोखिम में डाल कर निकलने को मजबूर है। रिक्शा, साइकिल हो या वाहन चालक सबके लिए यह सिरदर्द बन चुका है। यहीं नहीं अंबाला शहर के सेक्टर 10 की सड़क पूरी तरह से कंडम है, मगर सच्चाई तो यह है कि न तो बरसाती पानी निकासी के लिए नाले का काम पूरा किया गया न ही सड़क की सेहत सुधारने के लिए ही कोई कदम उठाया गया। इससे स्थानीय निवासियों के लिए यह किसी आफत से कम नहीं है। उनका कहना है कि दुर्गानगर रोड पर पानी निकासी के नाले का निर्माण पूरा नहीं हुआ। यह पूरी तरह से लापरवाही है। ऐसे में आधे अधूरे नाले का निर्माण पूरा होना चाहिए। साथ ही हिसार रोड बनाकर लोगों की मुसीबत को खत्म किया जाए।

loksabha election banner

फोटो : 13

निकासी रुका

विक्की के अनुसार जब से अंबाला हिसार रोड पर बरसाती पानी निकासी के लिए अधूरे नाले का निर्माण किया गया है, तब से पानी निकासी नहीं होती। बारिश होने पर न केवल कॉलोनियों में पानी भर जाता है, जबकि पानी निकासी के लिए कोई उचित प्रबंध नहीं है।

फोटो : 14

ऊंचाई अधिक

बिरेंद्र ने बताया कि यहां पर बरसाती पानी निकासी के लिए नाले का निर्माण अधूरा छोड़ दिया, तब से यहां पर सही से पानी की निकासी नहीं होती। क्योंकि नाले की अधिक ऊंचाई की वजह से पानी की निकासी नहीं होती। हल्की बारिश होने पर सड़क पर जलभराव होता है।

फोटो : 15

जाएं तेजी

दुर्गा नगर निवासी बृजमोहन गुलाटी ने बताया कि यहां पर एक पुराना नाला है, उसके साथ ही नाले का निर्माण किया गया था, ताकि बरसाती पानी की निकासी हो सके, लेकिन यह अधूरा ही छोड़ दिया। इसकी एक तरफ अधिक ऊंचाई से पानी की निकासी नहीं होती।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.