Move to Jagran APP

गुजरात में अल्पेश ठाकोर व माणेक पर कांग्रेस हुई सख्त, बर्खास्तगी की मांग

Alpesh Thakor. विधायक अल्पेश ठाकोर की भाजपा से नजदीकियां बढ़ते ही कांग्रेस ने उनकी विधानसभा की सदस्यरता रद कराने की कवायद तेज कर दी है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Thu, 09 May 2019 12:26 PM (IST)Updated: Thu, 09 May 2019 12:26 PM (IST)
गुजरात में अल्पेश ठाकोर व माणेक पर कांग्रेस हुई सख्त, बर्खास्तगी की मांग
गुजरात में अल्पेश ठाकोर व माणेक पर कांग्रेस हुई सख्त, बर्खास्तगी की मांग

अहमदाबाद, जेएनएन। विधायक अल्पेश ठाकोर की भाजपा से नजदीकियां बढ़ते ही कांग्रेस ने उनकी विधानसभा की सदस्यरता रद कराने की कवायद तेज कर दी है। पार्टी विधायक दल ने विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी से मुलाकात कर कांग्रेस से इस्तीाफा देने वाले अल्पेेश व भाजपा विधायक पबुभा माणेक की सदस्याता समाप्त करने की मांग की।

gujarat banner

अहमदाबाद के राणिप में अपने नए बंगले की वास्तु पूजा में भाजपा अध्यक्ष जीतूभाई वाघाणी व गृह राज्यमंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा को आमंत्रित करने के चंद घंटे बाद ही कांग्रेस विधायकों का प्रतिनिधिमंडल नेता विपक्ष परेश धनाणी व सचेतक अश्विन कोटवाल की अगुवाई में विधानसभा अध्यकक्ष राजेंद्र त्रिवेदी से मिला व कांग्रेस से इस्तीाफा देने वाले विधायक अल्पेेश ठाकोर व नामांकन में गड़बड़ी के चलते हाईकोर्ट की ओर से निर्वाचन खारिज किए जाने पर भाजपा के टिकट पर द्वारका से विधायक पबुभा माणेक की विधानसभा की सदस्यरता खारिज करनेकी मांग की।

कांग्रेस का कहना है कि जनप्रतिनिधि कानून के उल्लंघन के चलते ठाकोर अब इस सदन की सदस्याता के लिए अयोग्या हैं। उधर, अदालत के फैसले व उच्चतम न्यायालय की ओर से हाईकोर्ट के निर्णय को बरकरार रखने के बाद माणेक की सदस्यता भी स्वतः समाप्त हो जानी चाहिए। कांग्रेस का कहना है कि दो साल से अधिक की सजा सुनाते ही कांग्रेस विधायक भगाभाई बारड को अध्यवक्ष ने तुरंत बर्खास्त कर दिया था।

विधानसभा अध्यवक्ष त्रिवेदी ने इस मामले में सरकार का पक्ष जानने तथा कानूनी राय लेने के लिए बुधवार को कानून व संसदीय मामलों के राज्ये मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा से अपने चेंबर में लंबी चर्चा की। त्रिवेदी ने कहा है कि इन दोनों विधायकों पर गुरुवार तक फैसला करेंगे। उधर, अल्पेपश ठाकोर ने एक बार फिर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कांग्रेस को गरीब व पिछड़ा विरोधी पार्टी बताया है।

ठाकोर का कहना है कि कांग्रेस गरीबों की इज्जनत नहीं करती। मैं आंदोलन का नेता हूं, गरीब व पिछड़े समाज ने उन्हें विधायक चुना है, लेकिन कांग्रेस उनको विधानसभा से निकालने के लिए पूरी ताकत लगा रही है। अल्पेश, वाघाणी व जाडेजा से अपने पारिवारिक संबंध होने का दावा करते हुए अब कह रहे हैं कि सामाजिक कार्यक्रम में बहुत कम लोगों को न्योता दिया था। दोनों भाजपा नेता पहले से करीबी हैं, इसलिए वे इसमें शामिल हुए।

अल्पेकश ठाकोर एक कद्दावर नेता हैं। कांग्रेस उनके खिलाफ कार्रवाई कर गरीब व पिछड़ों का अपमान कर रही है। कांग्रेस प्रदेश की जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रही है, लेकिन जनता उसके झांसे में आने वाली नहीं है।

विधायक धवल सिंह झाला, ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर के समर्थक।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK