Move to Jagran APP

विकास के साथ वोटबैंक मजबूत कर गए मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने लोगों को भडकाने का काम किया है, भाजपा चुनाव जीतने के लिए नहीं लोगों की समृद्वी के लिए काम करती है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Tue, 18 Apr 2017 04:13 AM (IST)Updated: Tue, 18 Apr 2017 04:13 AM (IST)
विकास के साथ वोटबैंक मजबूत कर गए मोदी
विकास के साथ वोटबैंक मजबूत कर गए मोदी

सूरत/ अहमदाबाद [ शत्रुघ्न शर्मा ]। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दो दिन की गुजरात यात्रा में जहां पाटीदारों की नाराजगी दूर करने का प्रयास किया वहीं आदिवासी, किसान, युवाओं व महिलाओं को जोडते हुए भाजपा की जमीन को मजबूत करने की कोशिश की। अपने चिर परिचित अंदाज में कहा कि कांग्रेस ने लोगों को भडकाने का काम किया है, भाजपा चुनाव जीतने के लिए नहीं लोगों की समृद्वी के लिए काम करती है।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री मोदी की गुजरात यात्रा यूं ही नहीं, पीछे छिपी है ये चुनावी रणनीति 

सामाजिक व आर्थिक रुप से मजबूत पाटीदार समुदाय कीओर से सूरत में 500 करोड की लागत से बने हाईटेक अस्पताल के उद्घाटन के बाद मोदी ने व्यासरा में सुमूल डेयरी प्लांट का लोकार्पण किया। सेलवासा में मोदी ने आदिवासियों की वर्षों पुरानी जंगल जमीन के पट्टों का वितरण किया साथ ही दिव्यांगों को विविध उपकरण बांटे। मोदी से पहले पूर्व प्रधानमंत्री मोराजी देसाई ने सेलवासा का दौरा किया था, उनके अलावा कोई प्रधानमंत्री यहां नहीं आए। बोटाद में मोदी सौराष्ट्र में सिंचाई के लिए सौनी योजना के लिंक2 का उदघाटन किया, इससे तीन जिलों में करीब 16 किमी नहर का निर्माण कराकर 17 बांधों को नर्मदा जल से भरकर सिंचाई व पीने के पानी का वितरण होगा।
शनिवार शाम 7 बजे से रविवार शाम 7 बजे तक 24 घंटे में मोदी ने एक दर्जन से अधिक कार्यक्रमों में शिरकत कर जहां सैकडों करोड के विकास कार्य जनता को समर्पित किया वहीं आगामी विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा की जमीन भी मजबूत की है। सूरत में डायमंड व्यापार से जुडे समस्ती पाटीदार ट्रस्ट के अत्याधुनिक अस्पताल का उद्घाटन करके मोदी ने पाटीदार समुदाय की नाराजगी दूर करने का प्रयास किया। हार्दिक पटेल के नेतृत्व में पिछले दो साल से गुजरात में पाटीदार आरक्षण की मांग को लेकर आंदेालन कर रहे हैं। मोदी ने अपनी इस यात्रा में किसान, युवा व महिलाओं को मजबूती से पार्टी से जोडने का प्रयास किया।
गत जिला पंचायत चुनाव में पाटीदारों की नाराजगी के चलते भाजपा को भारी झटका लगा था। व्याकरा में मोदी ने 400 करोड की लागत से निर्मित डेयरी का लोकार्पण किया वहीं सिलवासा में आदिवासियों को जंगल जमीन के पट्टे वितरित कर उनकी दशकों पुरानी मांग को पूरा किया। यहां मोदी ने कांग्रेस को आडे हाथ लेते हुए कहा कि उन्होंने हमेशा आदिवासियों को भडकाने का काम किया है। सेलवासा से पुराना रिश्ता बताते हुए मोदी ने कहा वे स्कूटर पर बैठकर इस शहर में घूमा करते थे।

 मोदी ने कहा कि पहले लोगों को पता ही नहीं चलता था कि सरकार किसकी है, कौन चला रहा है। उनका साफ संदेश था कि अब देश में मोदी सरकार काम कर रही है और जनता की उम्मीद को हर हाल में पूरा करना उनका संकल्पा है। मोदी ने बोटाद में सौनी योजना के उद्घाटन के बाद कहा कि लोग कहते थे कि पानी पर पैसा खर्च करने से चुनाव नहीं जीत पाएंगे तब उनका जवाब था कि भाजपा चुनाव जीतने के लिए नहीं लोगों को समृद्व बनाने के लिए काम करती है। गुजरात के सीएम के रूप में उन्होंने 16 हजार करोड की सौनी योजना बनाकर सौराष्ट्र व कच्छ को नर्मदा जल पहुंचाने के लिए इस योजना की शुरुआत की थी।

वड़ोदरा में अंबेडकर प्रतिमा को हार पहनाते समय हंगामा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.