Move to Jagran APP

सूरत की क्राइम ब्रांच के खिलाफ मुंबई में अपहरण का मामला दर्ज

हैकिंग के जरिए एटीएम से 14.09 लाख रुपए चुराने वाले गिरोह के पांच अन्य सदस्यों को सूरत क्राइम ब्रांच ने मुंबई से गिरफ्तार कर लिया गया। सभी को सोमवार सुबह मुंबई के अलग-अलग इलाकों से गिरफ्तार किया गया।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Thu, 23 Apr 2015 04:03 AM (IST)Updated: Thu, 23 Apr 2015 04:06 AM (IST)
सूरत की क्राइम ब्रांच के खिलाफ मुंबई में अपहरण का मामला दर्ज

सूरत। हैकिंग के जरिए एटीएम से 14.09 लाख रुपए चुराने वाले गिरोह के पांच अन्य सदस्यों को सूरत क्राइम ब्रांच ने मुंबई से गिरफ्तार कर लिया गया। सभी को सोमवार सुबह मुंबई के अलग-अलग इलाकों से गिरफ्तार किया गया। वहीं, एक अभियुक्त के भाई ने सूरत क्राइम ब्रांच पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुंबई के डीएन नगर थाने में अपहरण का मामला दर्ज करवा दिया।

loksabha election banner

बीते शुक्रवार की सुबह मुंबई से गिरपु्तार किए गए अभियुक्त निजामुद्दीन शेख के भाई ने यह शिकायत दर्ज करवाई है। अंधेरी पंजाबी चाल में रहने वाले निजामुद्दीन के भाई अजरुद्दीन शेख की शिकायत के मुताबिक 17 अप्रैल की सुबह करीब छह बजे सूरत पुलिस उसके घर पहुंची और निजामुद्दीन को जबरन गाड़ी में बिठकाकर ले गए। इसके बाद अजरुद्दीन ने मुंबई के चार-पांच थानों और क्राइम ब्रांच युनिट 8 में जाकर निजाम के बारे में पता किया, लेकिन वह कहीं नहीं मिला।

दोपहर बारह बजे उसने निजाम के मोबाइल पर संपर्क करने का प्रयास किया तो उसका मोबाइल फोन बंद था। इसके दो घंटे बाद निजाम ने बहन के मोबाइल पर फोन पर जानकारी दी कि उसे पूछताछ के लिए पुलिस ले गई है और वह सुरक्षित है। इसके बाद अजरुद्दीन डीएन नगर थाने पहुंचा और खुद को क्राइम ब्रांच पुलिस के जवान बताने वाले छह जनों के खिलाफ अपहरण की शिकायत दर्ज करवाई।

11 अप्रैल से 13 अप्रैल के बीच सूरत शहर में अलग-अलग बैंकों की चार एटीएम मशीन हैक करने का मामला सामने आया था। हैकर्स इनमें से दो एटीएम से 14.09 लाख रुपए चुराने में कामयाब रहे थे। एटीएम मशीन तोड़े बिना हैककर रुपए चुराने को राज्य में यह पहली वारदात है।

एटीएम मशीन का डिस्पले उखाड़कर उसे अपने साथ लाए की-बोर्ड से जोड़ देते थे। इसके बाद एटीएम हैक कर मशीन से पूरे पैसे निकाल लेते थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.