Move to Jagran APP

मेरा बेटा मोदी के सूट पर 10 लाख खर्च नहीं कर सकता

सूरत [एजेंसी]। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के भारत दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा

By Edited By: Published: Thu, 19 Feb 2015 03:45 AM (IST)Updated: Thu, 19 Feb 2015 03:32 AM (IST)
मेरा बेटा मोदी के सूट पर 10 लाख खर्च नहीं कर सकता

सूरत [एजेंसी]। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के भारत दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पहने गए 'बहुचर्चित' सूट के मामले में एक नया खुलासा हुआ है। एनआरआई रमेशकुमार भीकाभाई वीरानी नामक एक शख्स ने दावा किया है कि यह सूट उन्होंने मोदी को गिफ्ट किया था। वह उस सूट की कीमत दस लाख रुपए होने से भी इनकार करते हैं।

loksabha election banner

वीरानी कहते हैं कि मैं गुजरात से हूं। हाल ही मैं गुजरात वाइब्रेंट सम्मेलन में आया था। तभी मैंने उन्हें 26 जनवरी को मेरे बेटे की शादी का न्योता देकर यह सूट गिफ्ट में दिया।

सूट की कीमत पर रमेशकुमार ने कहा कि मेरे बेटे का नाम स्मित वीरानी है। मैंने यह गिफ्ट अपने बड़े भाई [मोदी] को मेरे बेटे की ओर दिया। उन्होंने कहा कि जहां तक सूट की कीमत की बात है तो लोग कुछ भी कह सकते हैं। लेकिन मैं इतना कह सकता हूं कि जो कीमत बताई जा रही है, वह सही नहीं है। मेरा बेटा उस सूट के लिए इतना पैसा खर्च नहीं कर सकता।'

पहनने का किया था वादा

उन्होंने बताया कि पिता के निधन के बाद परिवार में बेटे की शादी पहला कार्यक्रम था। वह प्रधानमंत्री से मिले और परिवार के बुजुर्ग के नाते शादी में शामिल होने आग्रह किया। रमेशकुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री ने सूट का उपहार स्वीकार करते हुए कहा कि वह काफी व्यस्त हैं। लेकिन उन्होंने सूट पहनने का वादा किया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह यह सूट चैरिटी में दे देंगे।

चार दशक पुराना नाता

रमेशकुमार ने बताया कि उनके परिवार का मोदी से चार दशक पुराना नाता है। इन वर्षो में मोदी के साथ कई सुख-दुख के पल यादगार हैं। उन्होंने कहा कि मोदी जब कभी भी हमसे मिलते थे, मेरे पिता उन्हें एक धोती दिया करते थे। मैं पिता से पूछता था कि वह नरेंद्रभाई मोदी को कपड़ा देने पर क्यों इतना जोर देते हैं। मेरे पिताजी कहते थे कि यह नरेंद्रभाई के लिए उनका प्यार है।

कौन हैं रमेशकुमार वीरानी

-रमेशकुमार वीरानी हीरा के बडे़ कारोबारी एनआरआई हैं। चार भाइयों के नाम पर उनकी 'कार' नाम की कंपनी है। उनके बेटे स्मित की शादी 26 जनवरी को बडे़ ही धूमधाम से ओमान में हुई।

मोदी मेरे रोल मॉडल

राजेश जुनेजा [1.21 करोड़ रुपए की बोली लगाने वाले] ने कहा कि मैं मोदी की कड़ी मेहनत तथा उनके दृढ़ निश्चय का कायल हूं। इसलिए वह मेरे रोल मॉडल हैं। मैं इस सूट को निशानी के रूप रखना चाहता हूं। बोली यदि थोड़ी ऊंची भी जाती है तो मैं लगाऊंगा। लेकिन यदि यह काफी ऊंची जाती है तो फिर आगे बढ़ने के बारे में सोचूंगा।

विपक्ष की प्रतिक्रिया

यह डैमेज कंट्रोल है : कांग्रेस

अजय माकन, कांग्रेस महासचिव ने कहा कि मोदी के सूट पहनने के तीन सप्ताह बाद यह नीलामी हो रही है.. यह डैमेज कंट्रोल की कवायद है। छवि बचाने का डैमेज कंट्रोल।

मार्केटिंग में मास्टरी : आप

आशुतोष, आप नेता ने कहा कि नरेंद्र मोदी और भाजपा की मार्केटिंग में मास्टरी है। सूट की नीलामी मार्केटिंग के सिवाय कुछ नहीं है।

यह डीसीपीआर है : तृकां

डेरेक ओ-ब्रिएन, तृकां नेता ने कहा कि यह डीसीपीआर-डैमेज कंट्रोल पब्लिक रिलेशंस है। इसका गंगा सफाई का कुछ लेना-देना नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.