Move to Jagran APP

आसाराम के खिलाफ गवाही देने वालों पर हमले के दो आरोपी गिरफ्तार

दुष्कर्म के आरोपी आसाराम-नारायण के मामलों से जुड़े गवाहों पर जानलेवा हमले और हत्या के आरोप में सोमवार को पुलिस ने एक महिला सहित दो लोगों को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया है। ये आसाराम के आश्रम से जुड़े साधक हैं। दोनों को चार दिन की रिमांड पर सौंपा गया है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2015 01:13 PM (IST)Updated: Wed, 23 Sep 2015 01:18 PM (IST)
आसाराम के खिलाफ गवाही देने वालों पर हमले के दो आरोपी गिरफ्तार

अहमदाबाद। दुष्कर्म के आरोपी आसाराम-नारायण के मामलों से जुड़े गवाहों पर जानलेवा हमले और हत्या के आरोप में सोमवार को पुलिस ने एक महिला सहित दो लोगों को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान बासवराज उर्फ वासु अवन्ना तल्लोई (बीजापुर-कर्नाटक) एवं सेजल उर्फ ज्योति महेशभाई प्रजापति (दमण) के रूप में हुई है। ये आसाराम के आश्रम से जुड़े साधक हैं। दोनों को चार दिन की रिमांड पर सौंपा गया है।

loksabha election banner

आसाराम के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले पूर्व वैद्य अमृत प्रजापति और अखिल गुप्ता नामक साधकों की हमलों में मौत हो चुकी है। वासु को मुख्य आरोपी बताया गया है। इसके साथ 18 लोगों की टीम थी जो टार्गेट की रेकी सहित अन्य काम करती थी। सूरत में देशभर से आए 18 साधकों की बैठक में तय किया गया था कि आसाराम के खिलाफ जाने वालों को सबक सिखाया जाएगा। पूरे मामले का नेतृत्व वासु कर रहा था।

वासु-सेजल गवाह बने साधकों की गतिविधि पर नजर रखते थे। टार्गेट-हमले करने के लिए पैसों के इंतजाम की जिम्मेदारी पुनीत-शैलेंद्र सुनील को सौंपी गई। रेकी बाद किसे टार्गेट किया जाएगा, यह अर्जुन वकील, पुनीत, सुनील एवं शैलेंद्र तय करते थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.