Move to Jagran APP

पीएम मोदी आज गुजरात दौरे पर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार शाम को दो दिन की गुजरात यात्रा पर आ रहे हैं। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी गुजरात में उनके साथ रहेंगे।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Tue, 07 Mar 2017 03:42 AM (IST)Updated: Tue, 07 Mar 2017 04:02 AM (IST)
पीएम मोदी आज गुजरात दौरे पर
पीएम मोदी आज गुजरात दौरे पर

अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार शाम को दो दिन की गुजरात यात्रा पर आ रहे हैं। भरुच में केबल ब्रिज के उदघाटन के अलावा सोमनाथ दर्शन व गांधीनगर में देश की महिला सरपंच सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी गुजरात में उनके साथ रहेंगे।
प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार शाम को विशेष विमान से अहमदाबाद के सरदार पटेल एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे, यहां से वे सीधे गांधीनगर राजभवन जायेंगे। प्रधानमंत्री मोदी भरुच में नर्मदा नदी पर बने देश के सबसे लंबे केबल ब्रिज का लोकार्पण करेंगे। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर गांधीनगर में वे गुजरात व देश के विविध प्रांत से आने वाली करब 6000 महिला सरपंच को संबोधित करेंगे। इससे पहले मोदी सोमनाथ मंदिर के दर्शन व पूजा अर्चना को जायेंगे। प्रधानमंत्री के अलावा वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल, सोमनाथ ट्रस्ट के सचिव भी पीके लहरी भी सोमनाथ जायेंगे। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के सोमवार देर रात अहमदाबाद पहुंचने की खबर है। शाह मंगलवार शाम को ही सोमनाथ पहुंचेंगे, बुधवार सुबह पूजा अर्चना में पीएम के साथ होंगे।
तीन हजार जवान सुरक्षा में
प्रधानमंत्री की सुरक्षा को देखते हुए राज्य में दो दिन के लिए हाई अलर्ट किया गया है, अहमदाबाद एयरपोर्ट से गांधीनगर राजभवन के मार्ग पर जगह-जगह चैकपोस्टत बना दी गई है। सोमवार शाम से ही इस रूट पर वाहनों की जांच शुरु हो गई है। प्रधानमंत्री की दो दिन की इस सुरक्षा में 2 एडीजीपी, 4 आईजी, एक दर्जन से अधिक एसपी तथा तीन हजार से अधिक पुलिस निरीक्षक व जवान तैनात होंगे।

gujarat banner

गुजरात में भी पीएम का अनुठा स्वागत
गुजरात में विधानसभा चुनाव को देखते हुए गुजरात भाजपा प्रधानमंत्री मोदी का अनुठा स्वागत करेगी। अहमदाबाद एयरपोर्ट से लेकर गांधीनगर रोड तक मानव श्रंखला बनाकर मोदी का स्वागत किया जायेगा। आमतौर पर मोदी की सुरक्षा व्यंवस्था के चलते उनकी यात्रा के दौरान चुने हुए कार्यकर्ता अथवा स्थानीय लोग ही एकत्र हो पाते हैं लेकिन उत्तर प्रदेश में मोदी के रोड शो के दौरान उमडे जनसैलाब के चलते प्रदेश भाजपा पर भी इस तरह का दबाव है कि होम स्टेडट में भी मोदी के लिए जनसैलाब जुटाया जा सके। गौरतलब है कि बनारस मोदी का लोकसभा क्षेत्र है जबकि गुजरात उनका गृह प्रदेश। भरुच समारोह में भीड जुटाने के लिए राज्य परिवहन निगम की सैकडों बसों की ट्रिप केंसल कर लोगों को लाने ले जाने में लगाई गई है।
बस अड्डा का करेंगे शिलानयास
प्रधानमंत्री मोदी भरुच में आईकोनिक बस टर्मिनस का भी शिलान्यास करेंगे। मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री रहते अहमदाबाद के गीता मंदिर, राणिप, वडोदरा, मेहसाणा व सूरत में अत्याधुनिक सुविधा व तकनीक से युक्त बस अड्डों का निर्माण कराया था, अब सीएम रुपाणी ने दस और शहरों में लोकभागीदारी से आधुनिक बस टर्मिनल बनाने का फैसला किया है। रुपाणी सरकार इन पर करीब 913 करोड रुपए खर्च करेगी। साथ ही एसटी में 410 करोड की नई 1600 बसें खरीदेंगे।

गुजरात में अमित शाह को घेरेगी आप
अहमदाबाद। गुजरात में विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंकने को आम आदमी पार्टी के मुखिया व दिल्लीं के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 26 मार्च को गांधीनगर में आजादी सभा करेंगे। आप ने गुजरात को भय व भ्रष्टाचार से मुक्त कराने के ऐलान के साथ सरकार से दो दो हाथ की तैयारी कर ली है।
गुजरात विधानसभा चुनाव प्रभारी गोपाल राय तथा गुजरात आम आदमी पार्टी के प्रभारी विधायक गुलाबसिंह यादव ने बताया कि गुजरात में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की गेंग काम कर ही है। गुजरात की जनता वर्षों से भाजपा के कुशासन व कांग्रेस की निष्क्रि यता के बीच पिस रही है। आप गुजरात केा भाजपा के भय व भ्रष्टाचार से मुक्त कराऐगी। जनवरी से आप ने गुजरात के बूथ लेवल तक पदाधिकारी नियुक्त किये हैं, 16 से 26 मार्च तक राज्य के विविध जिलों में केजरीवाल की सभा के लिए जनसमर्थन जुटाया जायेगा। गोपाल राय ने कहा कि गुजरात की जनता भाजपा से परेशान है, पाटीदार, दलित, आदिवासी सहित हर वर्ग में सरकार को लेकर नाराजगी है। गुलाबसिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी को कार्यक्रम के लिए पुलिस इजाजत नहीं देती है। सरकार व पुलिस राज्य में मनमानी कर रहे हैं जो भी सरकार के खिलाफ आवाज उठाता है उसका दमन किया जाता है। आप गुजरात को भाजपा के कुशासन व अमित शाह के भय व भ्रष्टातचार से गुजरात को आजाद कराने को आजादी की नई जंग के नारे के साथ मैदान में उतरेगी। गौरतलब है कि पहले आप के निशाने पर प्रधानमंत्री मोदी हुआ करते थे लेकिन चुनाव से पहले आप ने अपनी रणनीति बदलते हुए अमित शाह को घेरने की रणनीति बनाई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.