Move to Jagran APP

नहीं बनना राष्ट्रपति : आनंदीबेन

आगामी राष्ट्रपति के लिए गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल का नाम उछाले जाने के बाद खुद पटेल ने इससे साफ इनकार कर दिया।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Thu, 27 Apr 2017 04:22 AM (IST)Updated: Thu, 27 Apr 2017 04:22 AM (IST)
नहीं बनना राष्ट्रपति : आनंदीबेन
नहीं बनना राष्ट्रपति : आनंदीबेन

अहमदाबाद। भाजपा सांसद डॉ सुब्रमण्यम स्वामी की ओर से आगामी राष्ट्रपति के लिए गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल का नाम उछाले जाने के बाद खुद पटेल ने इससे साफ इनकार कर दिया। आनंदीबेन ने गुजरात में ही रहकर सेवा करने की इच्छा जताई है।

loksabha election banner

गुजरात चुनाव के लिए कांग्रेस की तैयारी जोरों पर, गहलोत संभालेंगे कमान

डॉ स्वामी ने अपनी गुजरात यात्रा के दौरान देश के अगले राष्ट्रपति के लिए पूर्व सीएम आनंदीबेन को उपयुक्त उम्मीवदवार बताया था। आनंदीबेन पिछले तीन दशक से राजनीति में सक्रिय हैं, केशुभाई पटेल की सरकार में पहली बार मंत्री बनीं तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गुजरात के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के बाद उन्हें मुख्यमंत्री चुना गया था। आनंदीबेन गुजरात के सबसे ताकतवर पटेल समुदाय से आती हैं, पाटीदार आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं, आंदोलन के चलते ही आनंदीबेन को अपनी कुर्सी गंवानी पडी थी।

 डॉ स्वामी ने उनका नाम राष्ट्रपति के लिए उछालते हुए कहा कि आनंदीबेन इस पद की उपयुक्त प्रत्याशी हैं लेकिन आनंदीबेन ने खुद कहा कि वे राष्ट्र्पति बनने की इच्छा नहीं रखती हैं तथा गुजरात में ही रहकर सेवा करना चाहती हैं।

पूर्व उप मुख्यमंत्री ने शहीद के परिजनों को बंधाया ढांढस

सुरक्षा को आइएमए ने सीएम को लिखा पत्र


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.