Move to Jagran APP

गुजरात सरकार ने दिया आसाराम को झटका

रेप के आरोपी कथावाचक आसाराम को गुजरात सरकार से बड़ा झटका लगा है। उनके मोटेरा स्थित मुख्य आश्रम के हाथ से 10 एकड़ जमीन निकलने वाली है। इस जमीन की लीज रेवेन्‍यू डिपार्टमेंट ने रिन्‍यू करने से मना कर दिया है। जल्द ही प्रशासन इस जमीन से आश्रम का कब्‍जा

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2015 06:04 AM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2015 06:06 AM (IST)
गुजरात सरकार ने दिया आसाराम को झटका

अहमदाबाद। रेप के आरोपी कथावाचक आसाराम को गुजरात सरकार से बड़ा झटका लगा है। उनके मोटेरा स्थित मुख्य आश्रम के हाथ से 10 एकड़ जमीन निकलने वाली है। इस जमीन की लीज रेवेन्यू डिपार्टमेंट ने रिन्यू करने से मना कर दिया है। जल्द ही प्रशासन इस जमीन से आश्रम का कब्जा हटाएगा।
गुजरात सरकार ने 1999 में आसाराम के मोटेरा स्थित गुरुकुल को यह जमीन 15 साल की लीज पर दी थी। 4 जनवरी, 2014 को लीज की मियाद खत्म हो जाने के बाद गुरुकुल से जुड़े आसाराम महिला उत्कर्ष आश्रम ने इसे रिन्यू करने की अपील की थी। पर सोमवार को रेवेन्यू डिपार्टमेंट ने इसे खारिज कर दिया। सरकार की ओर से कराई गई एक जांच की रिपोर्ट के आधार पर एेसा किया गया।
जमीन लीज पर जिन शर्तों के तहत दी गई थी, उनमें से एक शर्त यह थी कि दस एकड़ के प्लॉट पर 4000 से ज्यादा पेड़ लगाने हैं। लेकिन जांच में पाया गया कि केवल 1542 पेड़ लगाए गए थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.