Move to Jagran APP

मोदी की तानाशाही अब नहीं चलेगी : अहमद पटेल

नोटबंदी के खिलाफ कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल पर सीधा हमला बोला है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Tue, 24 Jan 2017 04:06 AM (IST)Updated: Tue, 24 Jan 2017 04:51 AM (IST)
मोदी की तानाशाही अब नहीं चलेगी : अहमद पटेल
मोदी की तानाशाही अब नहीं चलेगी : अहमद पटेल

अहमदाबाद, आणंद [ शत्रुघन शर्मा ] । नोटबंदी के खिलाफ कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल पर सीधा हमला बोला है। गुजरात व देश से अब भाजपा को सत्ता से हटाने के आह्वान के साथ कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कहा कि झूठ और वाडे की सरकार अब नहीं चलेगी। वहीँ कांग्रेस अध्यक्ष भारत सिंह सोलंकी ने कहा कि देश में नोटबंदी के बाद से भय का माहौल है।

loksabha election banner

सरकार की सलाह पर RBI ने की थी नोटबंदी की सिफारिश

गुजरात के आनंद में कांग्रेस के जन संवेदना सम्मलेन में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल ने कहा नोटबंदी दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला साबित होगा. कांग्रेस के अस्तित्व के लिए पटेल ने आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लिए कोंग्रेस कार्यकर्ताओं से तैयार रहने को कहा.उन्होंने कहा कांग्रेस के साथ भाजपा के दिग्गज नेता राजनाथ सिंह सुषमा स्वराज अरुण जेटली और लालकृष्ण अडवाणी भी मोदी को पीएम पद से हटाना चाहते हैं।

पटेल ने कहा कि ये सब नेता पांच राज्यों के चुनाव परिणाम की राह देख रहे हैं . उन्होंने आरबीआई के गवर्नर उर्जित पटेल पर रिजर्व बैंक की साख को बट्टा लगाने का आरोप लगाया उन्होंने कहा देश में कभी भी रिजर्व बैंक सरकार के हाथ का खिलौना नहीं बनी थी पर अब सरकार के हाथ की कठपुतली बन गई/ अहमद पटेल ने कहा की मोदी ने 13 साल गुजरात में तानाशाही चलाई अब देश में भी वे इसी तरह शासन करना चाहते हैं लेकिन जनता अब ये बर्दाश्त करने वाली नहीं है. आजादी दिलाने वाली कांग्रेस मोदी के हर तुगलकी फरमान व जनविरोधी नीति का विरोध करेगी।
कांग्रेस अध्यक्ष भरत सोलंकी ने कहा नोटबंदी से किसान मजदूर की हालात दयनीय बन गई, जनता को इस पीड़ा से मुक्ति दिलाने के लिए उन्होंने गांधीनगर में कांग्रेस को सत्ता में लाने की अपील की। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री मोदी ने रातो रात हजार 500 के नॉट बंद कर सामान्य लोगो का जीना मुहाल केर दिया। कांग्रेस ने भाजपा सरकार की जान विरोधी नीतियों का हमेशा विरोध किया है। सोलंकी ने कहा नोटबंदी के फैसले के बाद से भाजपा बैकफुट पर आ गई है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने जनता की वेदना को उजागर करने के लिए बैंक की कतार में जाकर खड़े हुए, मोदी ने उन्हें दो नंबर के पैसा वाला बताकर मजाक उड़ाया। सोलंकी ने प्रधानमंत्री को पागल बताते हुए कहा की कांग्रेस केंद्र की जनविरोधी नीतियों का विरोध करती रहेगी।

उन्होंने कहा जनता में रोष है और आने वाले दिनों में कांग्रेस नोटबंदी के साथ महंगाई बेकारी किसान मजदूरों की हितों की भी लड़ाई लड़ेगी। कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा की लोकसभा चुनाव के बाद मोदी ने कहा गुजरात से लेकर दिल्ली तक एक आप ही कांग्रेस से चुनाव जीत पाए हैं, इस पर हुड्डा ने कहा की रंग में भंग करने को वे एक ही काफी हैं उन्होंने मोदी पर झूठ व फूट की राजनीती करने का आरोप लगाया।

कांग्रेस महा सचिव गुरुदास कामत ने कहा की मोदी ने नोटबंदी से पहले ये भी नहीं सोचा की महिलाएं सब्जी दूध बच्चों की फीस कैसे देंगी। अस्पतालों के बिल कैसे चुकाएंगे/ एकदम से मन में आया और फरमान सुना दिया। कामत ने कहा डॉ मनमोहन के समय दुनिया की नजर भारत के विकास की गति पर थी मोदी ने आकर उस पर ब्रेक मार दिया/ कामत ने कहा की जब मोदी कालाधन लाकर १५ लाख लोगों के खाते में जमा करने की बात कर रहे थे तब भी कोंग्रेस को विश्वास नहीं था। कामत ने ऐसे वादे को पागलपन बताते हुए कहा की उन्हें २५ लाख का वादा करने को कहा गया पर वे जनता से झूठा वादा नहीं करना चाहती थी/ कामत यहीं नहीं रुके और कहा की देश की जनता अब भाजपा से नाराज है. सूरत की सभा में लोगों के विरोध के चलते भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को भागना पड़ा, जसदण में मुख्यमंत्री को सभा में कुर्सियों को बांधकर रखना पड़ा/ नेता विपक्ष शंकर सिंह वाघेला ने अपने ही अंदाज में कहा की कोंग्रेस सरकार नोटबंदी करती तो भाजपा हंगामा मचा देती। देश में बैंकों के ताले टूट जाते, आगजनी की घटनाएं होती , पर कोंग्रेस कभी ऐसा नहीं करेगी।

मोदी के खिलाफ हार्दिक की रैली में CM नीतीश गुजरात नहीं जाएंगे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.