Move to Jagran APP

भाजपा जुटी आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति बनाने में

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सर संघ चालक मोहन भागवत की गुजरात यात्रा को लेकर राजनीतिक हलकों में खूब चर्चा है!

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Thu, 05 Jan 2017 04:35 AM (IST)Updated: Thu, 05 Jan 2017 04:55 AM (IST)
भाजपा जुटी आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति बनाने में

अहमदाबाद! राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सर संघ चालक मोहन भागवत की गुजरात यात्रा को लेकर राजनीतिक हलकों में खूब चर्चा है! बीते पांच दिन में मुख्यमंत्री रूपाणि, राज्यपाल ओपी कोहली सहित भाजपा व संघ के कई नेताओ के साथ कार्यकर्ताओं की मुलाक़ात के चलते इसे आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति के रूप में देखा जा रहा है!
वडोदरा में आरएसएस की सालाना बैठक में शामिल होने आये संघ प्रमुख भागवत ने कार्यकर्ताओं से लेकर भाजपा व संघ के नेताओ से मुलाक़ात की! गुजरात में पाटीदार आरक्षण आन्दोलन व दलित उत्पीडन की घटना के बाद से संघ नेता सरकार के बचाव में मैदान में हें! आरक्षण आन्दोलन को कई हिन्दू संगठनों का समर्थन होने की अटकलों के चलते संघ को इस मामले में सीधे मैदान में आना पडा. संघ ने दलित आन्दोलन के बाद राज्य में तीन सौ समरसता सम्मलेन कराये जिसके चलते सर्कार व भाजपा को लेकर दलितों की नाराजगी को कम किया जा सके! ऊना में मृत गाय का चमड़ा उतारने को लेकर दलित युवकों की पिटाई के चलते दलित भाजपा सरकार से खफा थे! भाजपा ने दलितों को कांग्रेस का वोट बैंक मानकर पहले ऊना मामले को हलके में लिया लेकिन कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी , मायावती, प्रफुल पटेल व अरविन्द केजरीवाल आदि नेताओं के ऊना दौरे के बाद राजनीतिक माहौल गरमा गया था जिसके बाद भाजपा ने भी ताबड़ तौड दौरे किये.
ऊना पिटाई कांड के पीड़ित बालू भाई सरवैया ने सरकार पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए धरना सुरु किया है. उनका कहना है की सरकार अपनी घोषणा पर खरी नहीं उतरी.मोटा समधियाला के दलित वास में सड़क बनाने के अलावा कोई काम नहीं हुआ. पीड़ित ने तहसीलदार को ज्ञापन देकर पीड़ितों को जल्द राहत व घोषणा के अनुसार मदद की मांग की है. पीड़ित ने अपनी एक्पुत्री को सरकारी नोकरी की मांग भी रखी है

loksabha election banner

अहमदाबाद! फेसबुक व ट्विटर के जरिये व्यापारी व उद्योगपतियों को डाकू चन्दन सिंह के नाम से मैसेज भेजकर करोड़ों रूपए ऐंठने के आरोपी यूपी के एक युवक को अहमदाबाद क्राइमब्रांच ने धृ दबोचा है. इस पर हत्या, फिरौती व जानलेवा हमलों के दर्जनों मामले दर्ज हैं!
उत्तर प्रदेश की गोरखपुर जेल से भागे चन्दन सिंह को पोलिस ने उस वक़्त गिरफ्तार केर लिया जब वह अहमदाबाद से मुंबई एके 47 रायफल खरीदने जा रहा था. लखनऊ स्पेशल टास्क फ़ोर्स ने मुखबिर से मिली सुचना के आधार पर अहमदाबाद क्राइम ब्रांच को बताया था की यूपी का भगौड़ा अहमदाबाद में छिपा हुआ है. अपराध शाखा के पुलिस उपयुक्त दीपन भादरण की अगुआई में टीम ने दबिस देकर चन्दन सिंह को दबोच लिया. उसने पुलिस को बताया की अहमदाबाद व गुजरात में उसने एक भी अपराध को अंजाम नहीं दिया है. उसने यह भी बताया की यूपी पुलिस से उसको जान का खतरा था इसलिए वह जेल से भागकर गुजरात आया था. उसने स्वीकार किया की डाकू चन्दन सिंह के नाम पर वह उत्तर प्रदेश व बिहार के व्यापारी व उद्योगपतियों से करोड़ों रूपए वसूल चूका है. रूपए ऐंठनें के लिय वह फेसबुक व ट्विटर का उपयोग करता था ताकि पुलिस व लोगों की गिरफ्त से बचा रह सके. चन्दन पर हत्या के 10 ,हत्या के प्रयास के 15 तथा फिरौती व रंगदारी के दो दर्जन से अधिक मामले चल रहे हें!


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.