Move to Jagran APP

विंटर शॉल को इस तरह से स्टाइलिश तरीके से कैरी कर सकते हैं

शॉल कैरी करना पहले ट्रेडिशनल माना जाता था लेकिन समय के साथ इसमें भी मोडिफिकेशन हो गया है और स्टाइलिश रुप में सामने आ रहा है।

By Srishti VermaEdited By: Published: Tue, 24 Jan 2017 01:22 PM (IST)Updated: Tue, 24 Jan 2017 01:37 PM (IST)
विंटर शॉल को इस तरह से स्टाइलिश तरीके से कैरी कर सकते हैं
विंटर शॉल को इस तरह से स्टाइलिश तरीके से कैरी कर सकते हैं

शॉल एक कपड़े का ही टुकड़ा होता है लेकिन बॉडी पर अच्छे से कैरी किया जाए तो ये आपको एक स्टाइलिश लुक देता है और और भीड़ में भी आपको अट्रैक्टिव दिखाता है। इससे आप अपने हेड, शोल्डर और बॉडी के कवर कर सकते हैं। शॉल एक ऐसी एक्सेसरी है जो समय के साथ मोडिफाईड होकर फिर से फैशन में आ रही है। नए फैशन में ज्यादातर ये जीन्स के साथ, स्मार्ट शर्ट और शूज के साथ भी पेयर किया जा रहा है।
शॉल वेयरिंग आईडियाज

loksabha election banner

ट्रेडिशनल
गले के चारों तरफ शॉल लपेट कर एक साईड में ढ़ीला छोड़ना आफको एक ट्रेडिशनल लुक देता है। इसमें बीच में ब्रोच का इस्तेमाल एक बेस्ट आइडिया हो सकता है। एक शोल्डर को खुला छोडें, दोनों साईड को खींच कर उन्हें ब्रोच से जोड़ दें। याद रखें ये डबल फोल्ड होना चाहिए।

शॉल के साथ बेल्ट का इस्तेमाल
शॉल महिलाओं को एक एलिगेंस लुक देता है। दोनों कंधों पर शॉल को बराबर साईज में रखें। आप यहां शॉल में बेल्ट का इस्तेमाल कर सकती हैं। आप चाहें तो हैट का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। ये आपको सिंपल और खूबसूरत लुक देगा।

शॉल में नॉट का इस्तेमाल
शॉल को नॉट स्टाइल में कैरी करना अभी चलन में है। शॉर्ट शॉल में ये स्टाइल सूट कर सकता है। गले के चारों तरफ शॉल को रखें। आगे के भाग में दोनों किनारों को लाकर उसे एक नॉट के स्टाइल में बांध लें। इसके उपर लॉंग कोट पहनें, ये आपको एक डिसेंट लुक देगा।

इवनिंग शॉल
विंटर में डार्क कलर काफी खूबसूरत लगता है। इवनिंग इवेंट में किसी भी ड्रेस के साथ डार्क कलर के शॉल को कैरी कर सकते हैं क्योंकि ये किसी के उपर भी सूट करता है।

स्कार्फ की तरह इस्तेमाल
ट्रायंगल की तरह स्कार्फ को फोल्ड कर लें। अब इसे गले के चारों तरफ लपेट कर पहनें। इसे स्टाइलिश बनाने के लिए ढ़ीले किनारों में ब्रोच की मदद ले सकती हैं। ये अलग से आपकी खूबसूरती को बढ़ाता है।

कोट की तरह इस्तेमाल
अगर आप कोट की तरह शॉल का इस्तेमाल करना चाहती हैं तो इसे कंधे पर रखकर आगे की तरफ खुला छोड़ दें।

नया लुक ट्राय करें
शॉल एक ऐसा फैशन है जो कभी पुराना नहीं हो सकता है। ये पर्सनैलिटी में चार चांद लगाता है। ये आपकी बॉडी में जुलरी की जगह ले सकता है। एक सिंपल ड्रेस पहन कर प्रिंटेड शॉल रखकर साथ में लाइट मेकअप करें तो आप बहुत खूबसूरत लगेंगी। बालों को भी स्टाइल में डिजाइन करें इस तरह से आप अपने लुक को क्रियंटिव बना सकती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.