PreviousNext

तो ये है प्रियंका चोपड़ा की खूबसूरती का राज, आप भी अपनायें ये बेहद आसान टिप्स

Publish Date:Thu, 09 Mar 2017 03:38 PM (IST) | Updated Date:Thu, 09 Mar 2017 04:37 PM (IST)
तो ये है प्रियंका चोपड़ा की खूबसूरती का राज, आप भी अपनायें ये बेहद आसान टिप्सतो ये है प्रियंका चोपड़ा की खूबसूरती का राज, आप भी अपनायें ये बेहद आसान टिप्स
अपने एक्टिंग टैलेंट और खूबसूरती से दुनिया भर के लोगों पर जादू चला चुकी प्रियंका चोपड़ा की खूबसूरती के क्या हैं राज.. जानें।

प्रियंका चोपड़ा के अभिनय और खूबसूरती की दुनिया कायल है। पिछले साल दुनिया भर में खूबसूरत महिलाओं की टॉप टेन लिस्ट में उनका भी नाम था। आइए जानते हैं, फैशन और ब्यूटी के मामले में ट्रेंड सेटर बन चुकी प्रियंका चोपड़ा की खूबसूरती के क्या हैं राज....

महंगे और फेमस ब्यूटी प्रॉडक्ट्स को एंडोर्स करने वाली प्रियंका चोपड़ा, खूबसूरती की बात आती है तो वे खुद घरेलु नुस्खों को ज्यादा मान्यता देती हैं। उनका मानना है कि घर के बड़ों के द्वारा आजमाया गया ब्यूटी टिप्स पारंपरिक और आजमाया हुआ होता है जो गहरा प्रभाव छोड़ता है। वे मानती हैं कि भारतीय महिलायें नेचुरल ब्यूटी प्रॉडक्ट को ज्यादा तरजीह देती हैं। इंटरनल हेल्थ के लिए वे नारियल का पानी लगातार पीते रहने की सलाह देती हैं, क्योंकि ये आपके बॉडी और स्किन को अंदर से हाइड्रेट करता है। साथ ही बायो ऑइल जिसमें लैवेन्डर और रोजमैरी मिक्स हो इस्तेमाल भी शरीर के लिए अच्छा होता है। ये एक सबसे अच्छा मॉइश्चुराइजर है। वे कहती हैं कि ये मॉइश्चुराइजर इतना अच्छी खुशबू देती है कि इसके बाद आपको किसी भी परफ्यूम की जरुरत नहीं पड़ती है।
हेल्दी हेयर और स्किन के लिए वे कुछ उपाय बताती हैं जो ये हैं-

लिप केयर के लिए- लिप स्क्रब बनाने के टिप्स


नमक में प्योर ग्लिसरिन की कुछ बूंदें और साथ ही गुलाब जल की भी कुछ बूंदें मिलायें ताकि वो हाइड्रेटेड हो जाए। इन्हें अच्छी तरह से मिक्स करें और अपने लिप्स पर अप्लाय करके धीरे धीरे स्क्रब करें। धोने के बाद आप तुरंत अपनी लिप्स को स्मूथ औऱ गुलाबी पायेंगे। चमक लाने के लिए आप इसमें नींबू की कुछ बूंदें भी मिला सकती हैं।

ड्राय स्किन से छुटकारा पाने के लिए- बॉडी स्क्रब उबटन


एक बाउल में चने का आटा (बेसन), नींबू का रस और थोड़ी दही मिलाकर पेस्ट बना लें। इसमें आप थोड़ा दूध भी मिला दें। इसके अलावा चंदन पाउडर और थोड़ी सी हल्दी पाउडर को मिलाकर पूरे बॉडी पर इसका लेप लगायें और लगभग आधे घंटे के लिए छोड़ दें। इसके बाद आप साफ पानी से इसे धो लें। वे कहती हैं कि उनकी मां नें 16 साल की उम्र से ही उनकी बॉडी में ये तरीका इस्तेमाल किया है। ये बॉडी मॉइश्चुराइजिंग का उनका सबसे बेस्ट तरीका था। उसमें थोड़ा हल्दी पाउडर मिलाकर स्किन को गोल्ड करने का भी उनका ये सबसे बेहतर उपाय था। वे कहती हैं कि उन्होंने ये अपने काफी फ्रेंड्स को बताया है।
ऑइली स्किन के लिए लो फैट मिल्क और वसा रहित योगर्ट बहुत फायदेमंद होता है। चने के आटे की जगह गेहूं का आटा भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

हेयरकेयर के लिए- होममेड हेयर मास्क


दही और शहद का मास्क बालों पर लगाने से बाल काफी स्मूद और मुलायम हो जाते हैं। अनहेल्दी बालों के लिए फुल फैट योगर्ट और एक छोटी चम्मच शहद में एक अंडा भी फोड़कर मिला लें। अच्छे से मिक्स करके इस मास्क को सिर और बालों पर लगायें। आधे घंटे के बाद हल्के गुनगुने पानी और किसी अच्छे शैंपू की मदद से धो दें।

यह भी पढ़ें : इस वेडिंग सीजन फैशन क्वीन सोनम कपूर से लें स्टाइलिंग टिप्स

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:You also apply the beauty secrets behind beauty of Priyanka Chopra(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

कहीं स्किन के लिए हानिकारक न साबित हो जाये होली के ये रंगजिद्दी रंगों से पाना है छुटकारा तो इन आसान टिप्स को अपनायें
यह भी देखें