Move to Jagran APP

...बाल रहेंगे चमकदार और सुंदर

बालों के जिक्र के बिना स्त्री के रूप की तारीफ अधूरी सी लगती है। जी हां बाल हमारे रूप का अहम हिस्सा हैं। बाल किसी भी स्त्री या पुरुष को आकर्षक बनाने में 90 प्रतिशत भूमिका निभाते हैं। पर जब ये बेजान, दो मुंहें व कमजोर हो जाते हैं तो

By deepali groverEdited By: Published: Fri, 12 Dec 2014 03:51 PM (IST)Updated: Fri, 12 Dec 2014 03:59 PM (IST)
...बाल रहेंगे चमकदार और सुंदर
...बाल रहेंगे चमकदार और सुंदर

बालों के जिक्र के बिना स्त्री के रूप की तारीफ अधूरी सी लगती है। जी हां बाल हमारे रूप का अहम हिस्सा हैं। बाल किसी भी स्त्री या पुरुष को आकर्षक बनाने में 90 प्रतिशत भूमिका निभाते हैं। पर जब ये बेजान, दो मुंहें व कमजोर हो जाते हैं तो सौंदर्य छीन लेते हैं। बालों की इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए के लिए न जानें कितने उपाय अपनाए जाते हैं। लेकिन परिणाम मनचाहे नहीं मिल पाते। व्यस्तता के कारण सलॉन जाना भी मुश्किल व खर्चीला होता है। ऐसे में याद आते हैं घरेलू उपाय।

loksabha election banner

-अगर आपके बाल ज्यादा तैलीय हैं तो इन्हें धोने के लिए माइल्ड कंडीशनर और शैंपू का इस्तेमाल करें।

-अपने भोजन में हरी पत्तीदार सब्जियों और मौसमी फलों को शामिल करें। इससे बालों को पोषण मिलता है।

-अगर आप बालों को कलर करती हैं तो बहुत जल्दी-जल्दी कलर न करें। इसके बजाय समय-समय पर मेहंदी व आंवले का चूर्ण इस्तेमाल करें।

-आधा टी-कप दही में थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर सिर में लगाएं। करीब 15 मिनट लगाये रहने के बाद बाल धुलें। इससे बालों में चमक आती है और बालों से रूसी की समस्या भी खत्म हो जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.