Move to Jagran APP

इस मौसम स्टाइलिश बूट पहनकर खुद को करें अपडेट

अब स्टाइलिश लुक पाने के लिए परेशान होने की जरुरत नहीं है। अपनी पसंद की ड्रेस के साथ उसके मुताबिक बूट्स का चयन करें और बन जायें स्टाइलिश।

By Srishti VermaEdited By: Published: Thu, 05 Jan 2017 11:12 AM (IST)Updated: Thu, 05 Jan 2017 02:28 PM (IST)
इस मौसम स्टाइलिश बूट पहनकर खुद को करें अपडेट
इस मौसम स्टाइलिश बूट पहनकर खुद को करें अपडेट

ठंड के मौसम में लोग अपने लुक को लेकर ज्यादा खुश इसलिए नहीं होते हैं कि मौसम बड़ा खुशगवार और रोमांटिक हो जाता है बल्कि इसलिए खुश हो जाते हैं कि उनके पास खुद को खूबसूरत दिखाने के लिए विभिन्न प्रकार के विकल्प मौजूद होते हैं। किसी भी मौके पर खुद को आरामदायक के साथ-साथ स्टाइलिश भी फील कराना जरुरी होता है। इस सीजन न्यू स्टाइलिश बूट को करें कैरी और दें खुद को एक आरामदायक और स्टाईलिश लुक।
एक तरफ बूट हमें जितना पसंद आते हैं वहीं दूसरी तरफ उन्हें हम अन्य शूज की तरह किसी भी मौके पर आसानी से कैरी नही कर सकते हैं। इन्हें किसी स्पेशल ड्रेस पर ही कैरी किया जा सकता है। ये अलग-अलग हाइट्स और डिजाइन में उपलब्ध होते हैं जो उसी प्रकार के ड्रेसेस पर ही फबते हैं।
लेकिन अब आपको परेशान होने की कोई जरुरत नहीं है। हम आपको बताने जा रहे हैं आप किस मौके पर किस तरह के बूट्स को कैरी कर सकते हैं। चाहे ऑफिस वेयर हो या कैजुअल वेयर, हाई हील बूट हो या फ्लैट बूट आप हर एक मौके के लिए यहां बेस्ट चुनाव कर सकते हैं।

loksabha election banner

ये भी पढ़ें खूबसूरत त्वचा के लिए खास आयुर्वेदिक टिप्स

एंकल बूट
इस तरह के बूट, हाई हील और फ्लैट दोनों स्टाईल में उपलब्ध होते हैं और दोनों अपने आप में काफी स्टाइलिश लुक देता है। जहां एक ओर फ्लैट स्टाइल के बूट आपको रफ एंड टफ लुक देते हैं वहीं दूसरी तरफ हाई हील के बूट आपको गर्ली लुक देते हैं।
कैसे ट्राय करें
एंकल तक के स्किनी टाईट फिट जींस में आप इस तरह के बूट को अप्लाई कर सकते हैं क्योंकि ये बूट के अंदर भी फिट हो जाते हैं। फ्लेयर्ड ट्राउजर में भी आप इसे पेयर कर सकती हैं। इसके अलावा मिडी स्कर्ट, पेंसिल स्कर्ट और घुटनों के उपर तक के स्कर्ट में भी आप इसे पेयर कर सकती हैं। ये बूट्स लंबी मिनी स्कर्ट से ज्यादा लंबे कट वाले स्कर्ट के साथ ज्यादा अच्छे लगते हैं।
मिड काफ बूट


पतले पैरों वाले लोगों के लिए इस प्रकार के बूट का प्रयोग किया जा सकता है।
कैसे ट्राय करें
मिनी स्कर्ट के साथ इस स्टाइल के बूट को खूबसूरती से कैरी किया जा सकता है। क्योंकि इस प्रकार के बूट में एंकल से उपर तक कट रहता है जो आपके पैरों को एक्सपोज कर एक सेक्सी लुक देता है।
घुटने से नीचे का बूट्स


इस प्रकार के बूट्स अपने आप में काफी स्टाईलिश होते हैं। ये ज्यादातर लोगों पर किसी भी ड्रेस के साथ पेयर करने से अच्छे लगते हैं।
कैसे ट्राय करें
फ्लैट, ब्लैक लेदर के बूट को आप लैगिंग्स के साथ पेयर कर सकते हैं। बोनस के तौर पर आप लेदर के लंबी साइज के जैकेट को पेयर करके आप अपने स्टाइल कोशंट को दुगना कर सकती हैं।
शर्ट के उपर केप या स्टाइलिश स्वेटर के साथ आप इस स्टाइल के बूट्स को अपना सकती हैं।

ये भी पढ़ें 2017 मे होंगे ये फैशन ट्रेंड अपने लुक को बदलने के लिए हो जाइए तैयार

घुटनों से उपर का बूट


इस स्टाइल का बूट आजकल तेजी से लोगों के बीच लोकप्रिय हो रहा है। ऐसी लंबाई के बूट्स आपको और भी मॉडर्न होने का अहसास कराते हैं। चाहे फ्लैट हो या हील्स ये आपके पैरों को और भी सेक्सी और खूबसूरत लुक देता है।
कैसे ट्राय करें
लांग स्वेटर या ट्युनिक के साथ पेयर करें। मिनी स्कर्ट के साथ भी पेयर करके आप लोगों के आकर्षण का केंद्र बन सकती हैं।
रेन


मौसम खराब और बोरिंग हो इसका ये मतलब नहीं है कि आपके फुटवेयर भी बोरिंग हों। आप इसके नए और स्टाइलिश वर्जन के साथ खुद को अपडेट करें।
कैसे ट्राय करें
एंकल लेंथ के बूट्स डेली यूज के फुटवियर के लिए काफी सही है इसे स्किनी फिट जींस के साथ पेयर किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें रोज सुबह करें इस कॉकटेल का इस्तेमाल और दिखे ताउम्र जवां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.