PreviousNext

बेजान होठों में नई जान डालता लेटेस्ट लिप मास्क थेरेपी ट्रेंड

Publish Date:Wed, 22 Feb 2017 03:41 PM (IST) | Updated Date:Sat, 25 Feb 2017 09:15 AM (IST)
बेजान होठों में नई जान डालता लेटेस्ट लिप मास्क थेरेपी ट्रेंडबेजान होठों में नई जान डालता लेटेस्ट लिप मास्क थेरेपी ट्रेंड
लिप मास्क एक ब्युटी क्षेत्र में एक लेटेस्ट तकनीक उभरकर सामने आया है। इसकी मदद से ड्राय और बेजान लिप्स में एक नई जान दी जाती है।

सौंदर्य के क्षेत्र में हो रहे नए प्रयोगों को दिल्ली एनसीआर में तेजी से लोकप्रियता मिलने लगती है। यही देखने को मिल रहा है नए कांसेप्ट लिप मास्क के लिए। युवतियां होठों की खूबसूरती बढ़ाने व उन्हें सुरक्षित रखने को लिप मास्क से उपचार का सहारा ले रही हैं। इसे कॉस्मेटोलॉजिस्ट के जरिये कराया जा रहा है।

क्या है लिप मास्क थैरेपी : मेकअप व लिपस्टिक के अधिक प्रयोग से होठों की प्राकृतिक खूबसूरती नष्ट होने लगती है। ऐसे में बिना मेकअप के होठों की वजह से व्यक्तित्व फीका लगने लगता है। ऐसे में होठों की प्राकृतिक खूबसूरती को वापस लाने व उन्हें नम बनाने के लिए मास्क का प्रयोग किया जाता है। इसका उपचार होता है। लिप मास्क सिलकॉन बेस से बना हुआ होता है जिसमें कॉलेजन प्रोटीन, मिनिरल्स, हाइड्र्रेंटग एजेंट, जोजोबा आइल आदि होता है जो कि होठों पर लगाया जाता है व उसे कुछ समय पर पील करके उतार दिया जाता है, इस प्रक्रिया से होठों की खूबसूरती लौटाकर उन्हें कांति मय बनाया जा सकता है।

क्यों होती है जरूरत
आजकल मेकअप आम बात हो गई है। बाजार में आ रही 24 घंटे तक टिकने वाली लिपस्टिक में लेड पाया जाता है जो होठों पर कालापन व रूखापन उत्पन्न करता है।धीरे धीरे होठ फटे, रूखे व काले हो जाते हैं। इस समस्या से निजात पाने के लिए लिप मास्क काफी कारगर साबित होता है। विशेषज्ञ इसे हफ्ते या फिर पंद्रह दिन में एक बार करवाने की सलाह देते हैं।

कैसे करता है काम
लिप मास्क में पाया जाने वाला प्लेटिनम फिलर का काम करता है, बायोटीन होठों की त्वचा में नई जान उत्पन्न करता है और विटामिन होठों के कालेपन को हल्का करते हैं। इसे कुछ देर तक होठों पर लगाने से यह सारे तत्व अपना अपना काम करके होठों को खोई खूबसूरती लौटाते हैं।

-लिप मास्क से होठों को मेकअप के दुष्प्रभावों से बचाया जा सकता है। होठों में तेल ग्रंथियां नहीं होती ऐसे में होठों को नमी के लिए बाहरी उपचारों की आवश्यकता होती है और लिप मास्क बेहतरीन तरीका है होठों को मेकअप व वातावरण के दुष्प्रभावों से बचाने का।
प्रिया, कॉस्मेटोलॉजिस्ट, ग्रेस एंड ग्लैमर, गुरुग्राम

-होठों को हर मौसम में विशेष देखभाल की जरूरत होती है। लगातार लिपस्टिक के प्रयोग से होठ खराब होने लगते हैं। ऐसे में लिप मास्क बेहद कारगर साबित होते हैं। इसे एक्सपर्ट की सलाह से ही करवाना चाहिए क्योंकि हर प्रकार के लिप मास्क में अलग स्किन टाइप के अनुसार चीजें होती हैं।
प्रवीण, ब्यूटी एक्सपर्ट, स्पर्श ब्यूटी एंड हेयर एकेडमी, साउथ दिल्ली

सौंदर्य
-वातावरण के दुष्प्रभावों से बचाने में सहायक है लिप मास्क थेरेपी
-दिल्ली एनसीआर में कॉस्मेटोलॉजिस्ट कर रहे हैं यह उपचार

प्रस्तुति- प्रियंका दुबे मेहता, गुरुग्राम

यह भी पढ़ें : नाखूनों से जुड़े फैक्ट्स जिनसे आप अब तक थे अनजान

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Latest lip mask therapy trend for dry lips web(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

नाखूनों से जुड़े फैक्ट्स जिनसे आप अब तक थे अनजानबिग एंड ब्यूटीफुल रिंग्स
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »