PreviousNext

सात टिप्‍स, जिनसे नहीं फैलता चेहरे का मेकअप

Publish Date:Wed, 17 May 2017 01:00 PM (IST) | Updated Date:Wed, 17 May 2017 03:52 PM (IST)
सात टिप्‍स, जिनसे नहीं फैलता चेहरे का मेकअपसात टिप्‍स, जिनसे नहीं फैलता चेहरे का मेकअप
गर्मियों में पसीने की वजह से मेकअप फैल जाता है। जिससे लड़कियां अक्‍सर परेशान रहती हैं। ऐसे में यहां ये 5 टिप्‍स दिए जा रहे हैं। जिनसे मेकअप को लंबे समय तक बनाए रखा जा सकता है...


 मेकअप प्रोडक्‍ट वॉटर प्रूफ: 
गर्मियों में हमेशा यह कोशिश करें कि ज्‍यादा से ज्‍यादा मेकअप प्रोडक्‍ट वॉटर प्रूफ हों। वॉटर-प्रूफ लिपलाइनर, आईलाइनर और मस्कारा का इस्‍तेमाल करने से यह पसीने में जल्‍दी नहीं बहते हैं। 

चेहरे को अच्‍छे से धो लें: 

मेकअप से पहले चेहरे को अच्‍छे से धो लें। इसके बाद कॉटन से पूरे चेहरे पर गुलाबजल लगाएं। इसके अलावा कपड़े में बर्फ डालकर चेहरे पर रब करने से भी मेकअप काफी देर तक टिका रहता है। 

सीरम का इस्‍तेमाल जरूरी: 

वहीं जिन लोगों की स्किन ऑयली है तो उनके लिए फेस सीरम का इस्‍तेमाल जरूरी होता है। ऐसे लोग मेकअप से पहले चेहरे पर सीरम लगाएं इससे ऑयलीनेस कम होगी। चेहरे पर पसीना कम आएगा। 

फाउंडेशन डॉट में लगाएं: 

मेकअप में फाउंडेशन लगाने में कोई गड़बड़ी न करें। इससे गलती से भी हथेली से न रगडें। इसे पहले डॉट में लगाएं। फिर उंगुलियों की मदद से चेहरे की स्किन से मिलाएं और एक सामान लगाएं।  


क्रीम वाला ब्लश लगाएं: 

वहीं गर्मियों में पाउडर ब्लश की जगह क्रीम वाला ब्लश ही इस्तेमाल करें। इससे चेहरे को फ्रेशनेस तो मिलती ही है। इसके साथ ही यह क्रीम वाला ब्लश काफी हद तक नेचुरल लुक में दिखता है।


जेल आईलाइनर प्रयोग: 

चेहरे पर आंखों का मेकअप बहुत मायने रखता है। ऐसे में आंखो का मेकअप करते समय लिक्विड आईलाइनर की बजाय गर्मियों में जेल आईलाइनर का इस्‍तेमाल बेहतर रहता है। यह देर तक रहता है।


फाउंडेशन से मसाज करें: 

गर्मियों में अगर लिपस्‍िटक को ज्‍यादा देर तक शाइनी बना कर रखना है तो पहले होंठों पर अच्‍छे से फाउंडेशन से मसाज करें। वहीं मैट की लिपस्टिक लगाने से पहले हल्का लिप ग्लॉस लगाएं। 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Know about to keep makeup safe for a long time in summer by seven tips(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

नाखूनों को सजायें मार्बल नेल आर्ट की चमक सेलुंगी, गर्मी में स्‍टाइल के साथ कंफर्ट
यह भी देखें