PreviousNext

होली के रंगों में भी दिखें सबसे फैशनेबल, अपनाये ये टिप्स

Publish Date:Thu, 23 Feb 2017 10:55 AM (IST) | Updated Date:Mon, 27 Feb 2017 12:59 PM (IST)
होली के रंगों में भी दिखें सबसे फैशनेबल, अपनाये ये टिप्सहोली के रंगों में भी दिखें सबसे फैशनेबल, अपनाये ये टिप्स
होली में जरुरी नहीं है कि आपको रंगों में सराबोर होना है तो आपको सुंदर दिखने का कोई हक नहीं है। आप इस मौके पर भी फैशनिस्ता बन कर लोगों का दिल चुरा सकती हैं।

होली रंगों का त्योहार होता है। इसमें अबीर और गुलाल के रंगों के अलावा खुशियां और संतुष्टि का भी रंग मिला होता है। इस मौके पर अगर आप किसी होली इवेंट में जा रहे हैं तो आपके फैब्युलस लुक का होना बनता है। अगर आप इस बात से चिंतित हैं कि होली इवेंट है तो आपको किस तरह से ड्रेसअप करना चाहिए या किस तरह का मेकओवर करना चाहिए तो चलिए हम आपकी ये परेशानी भी दूर कर देते हैं। यहां हम आपको बता रहे हैं कुछ एक्स्क्लुसिव ड्रेसअप और मेकओवर टिप्स जिसमें आप फैब्युलस लग सकती हैं।
व्हाइट कलर होली फेस्टिवल के लिए एक ट्रेंड कलर बन चुका है। इसलिए अगर आप ऐसा सोच रहे हैं कि व्हाइट कलर के अलावा आपके पास कोई ऑप्शन है ही नहीं तो जरा ठहर जाइए। सोचिए हमेशा व्हाइट ही क्यों, रंगबिरंगी चीजें खुशियों और उल्लास की ओर संकेत करती हैं जबकि व्हाइट मातम में पहना जाता है ये सभी को पता है। इसलिए इस होली, अपनी सोच बदलें और अपने ड्रेसअप में भी बदलाव लायें। व्हाइट कलर एक पुराना ट्रेडिशन बन चुका है और इसकी जगह अब कलरफुल ड्रेस और चूड़ीदार, कुर्ती और जींस औऱ ऐसे ही वेस्टर्न वेयर ने ले ली है। न सिर्फ पहनावे बल्कि काफी कुछ हैं जिन्हें ट्राय कर आप होली सेलेब्रेशन में भी फैशनेबल रह सकती हैं। जैसे, कलरफुल नेलकलर, जूते, मेकअप। चलिए एक-एक करके नजर डालते हैं इन सभी के उपर-

पहनावा(ड्रेसअप)


व्हाइट होली पर पहनने वाला एक पुराना फैशन बन चुका है। अब आप व्हाइट के साथ अलग-अलग कलर को पेयर करके अपने पहनावे को औऱ भी वाइब्रेंट औऱ आकर्षक बना सकती हैं। ड्रेसअप सेलेक्ट करने से पहले हमारी पहली प्राथमिकता होती है कंफर्ट। इसलिए ऐसे ड्रेस चुनें जो आपको होली सेलेब्रेशन के दौरान कंफर्ट का एहसास कराये। अगर आप टीशर्ट और टॉप को फैशनेबल पलाजो या ट्राउजर के साथ पेयरअप करना चाहती हैं या आप ढ़ीली कुर्ती, लूज टॉप के साथ हॉट पैंट या लाइट ब्लु जींस कैरी करना चाहते हैं तो इसे जरुर ट्राय करें। फ्लोरल प्रिंट आपको होली पर एक नया लुक और एहसास देगा। इसी तरह युनिक लुक पाने के लिए लाइट कलर जैसे पिंक, येलो, पर्पल, ग्रीन को भी अपना सकती हैं।

हेयरडू


होली की मस्ती के साथ इसके हानिकारक रंगों से अपने बालों को बचाना भी उतना ही जरुरी होता है। इसलिए अपने बालों को इनसे बचाने के लिए पहले अपने बालों को नारियल तेल से मॉइश्चराइज कर लें इसके बाद कोई चिक स्टाइल हेयरडू बनायें। जैसे पोनीटेल, ब्रेडेड बन, फ्रेंच बन या उंची चोटी पर डबल ब्रेड भी कर सकती हैं। हाइ पोनी करके क्यूट ड्रेस के साथ आप और भी क्यूट लगेंगी।

नेलआर्ट्स


अपने नेल्स को नेलपेंट्स की मदद से कवर करें और इसे होली के रंगों से बचायें। इसके अलावा कुछ युनिक करना चाहते हैं तो होली नेल आर्ट डिजाइन अपने नाखूनों पर बनायें। बेस कोट के अलावा आप अलग-अलग रंगों के साथ अपने नेल्स को सजा सकती हैं।

यह भी पढ़ें : नाखूनों से जुड़े फैक्ट्स जिनसे आप अब तक थे अनजान

फुटवेयर


इस फेस्टिव में हाइ हील्स पहनना सोचें भी नहीं। क्योंकि इवेंट के दौरान आपको रनिंग औऱ डांसिंग भी करनी पड़ेगी तो इसे ध्यान में रखते हुए ही अपनी कंफर्ट के मुताबिक फुटवेयर का चयन करें। शूज का चुनाव करें। बैली या खूबसूरत स्लिपर भी चुन सकती हैं। अगर आप जींस, शॉर्ट्स के साथ टॉप पहन रही हैं तो स्नीकर्स, बैली, लोफर या सिंपल स्लिपर आजमा सकती हैं।

मेकअप


अगर अपने दोस्तों के बीच गॉर्जियस दिखना चाहती हैं तो अपने मेकअप पर भी ध्यान दें। परफेक्ट मेकअप बेस और मॉइश्चराइजर अपने फेस पर अप्लाय करें। इसके बाद मेकअप अपने चेहरे पर लगायें। ऐसा करने से आप अपनी स्किन को होली के हानिकारक रंगों से बचा पायेंगी। कंसीलर, फाउंडेशन, कॉंपैक्ट पाउडर, ब्लश, आईलाइनर, आईशैडो, मस्कारा, काजल लगायें। ध्यान रखें कि आइमेकअप वॉटरप्रूफ होना चाहिए।

यह भी पढ़ें : बचना है रंगों के दुष्प्रभाव से, खुद को ऐसे करें तैयार

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Ideas for how to look fabulous on Holi web(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

बिग एंड ब्यूटीफुल रिंग्सयुवतियों को और स्टाइलिश बना रहे हैं चोकर
यह भी देखें