PreviousNext

एक्स्पायर हो चुके ब्यूटी प्रॉडक्ट्स को फेंके नहीं, ऐसे आ सकते हैं आपके काम

Publish Date:Mon, 20 Feb 2017 11:23 AM (IST) | Updated Date:Tue, 21 Feb 2017 01:02 PM (IST)
एक्स्पायर हो चुके ब्यूटी प्रॉडक्ट्स को फेंके नहीं, ऐसे आ सकते हैं आपके कामएक्स्पायर हो चुके ब्यूटी प्रॉडक्ट्स को फेंके नहीं, ऐसे आ सकते हैं आपके काम
ब्यूटी प्रॉडक्ट्स समय के साथ ही एक्सपायर हो जाता है लेकिन इसका स्मार्टली इस्तेमाल करना शायद आप नहीं जानते होंगे। जानें कैसे कर सकते हैं इसका रीयूज।

ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल हम अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए करते हैं। इसके लिए हम महंगे-महंगे प्रॉडक्ट्स तो खरीद लेते हैं लेकिन नियमित रुप से इस्तेमाल नहीं कर पाने से ये ब्यूटी केस में पड़े-पड़े एक्स्पायर ही जाते हैं, क्योंकि इनकी लाइफ कुछ सीमित समय के लिए ही होती है। इसके बाद बॉडी पर इसका इस्तेमाल करने से स्किन पर रियेक्शन कर जाता है जिससे त्वचा खराब भी हो सकती है। लेकिन इन प्रॉडक्ट्स की लाइफ खत्म हो जाने पर हमारे दिमाग में बस ये आता है कि ये अब किसी काम की नहीं है तो इसे कूड़े में फेंक दिया जाए। लेकिन नहीं, ये एक्स्पायर ब्युटी प्रॉडक्ट्स भी आपके बड़े काम की चीज है और आप इसे रीयूज कर सकते हैं। तो चलिए हम आपको बता रहे हैं आप कैसे इन एक्सपायर्ड ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल आप अपने अन्य कामों में कर सकते हैं।
1.मेकअप ब्रश

मेकअप ब्रश का इस्तेमाल कर करके वह काफी हार्ड हो जाता है। इसका सही ढंग से मेकअप में इस्तेमाल नहीं हो पाने के कारण हम इसे बाहर फेंक देते हैं। लेकिन सोचिये जरा अगर किसी अन्य दूसरे काम में इसका इस्तेमाल किया जाए तो कितना अच्छा होगा। ऐसे में उसे फेंकने के बजाए कीबोर्ड और ऐसी ही छोटी छोटी चीजों को साफ करने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।
2.परफ्यूम या डियोड्रेंट

एक्स्पायर हो चुके परफ्युम को फेकने की बजाए आप इसका रुम फ्रेशनर या बाथरुम फ्रेंशनर की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आपका एक्स्पायर प्रॉडक्ट भी बर्बाद होने से बच जाएगा और कुछ इस्तेमाल भी हो जाएगा।
3.जेल आईलाइनर

ब्लैकजेल आईलाइनर का इस्तेमाल आप अपने फुटवेयर जैसे जूते या सैंडल चमकाने में कर सकते हैं। ब्लैक कलर के फुटवेयर पर कई बार स्क्रैच के निशान पड़ जाते हैं जिससे उसका लुक बिगड़ जाता है ऐसे में ये आईलाइनर इसमें काम आ सकता है।
4.फेशियल टोनर

फेशिल टोनर एक्सपायर हो जाने पर इसे फेंके नहीं ये आपके बहुत काम आ सकता है। ये एक अच्छा क्लीनर की तरह काम करता है जिससे आप टाइल्स, मिरर या टेबल साफ कर सकते हैं। ये आपका पैसावसूल इस्तेमाल होगा।
5.आईशैडो

आईशैडो खराब हो जाने पर आप इसका इस्तेमाल अलग अलग तरह के नेल पेंट बनाने में कर सकते हैं। इसके लिए आप आईशैडो को पीस कर क्लीयर नेल पेंट में डालें और अपने मनपसंद कलर की नेलपेंट तैयार कर लीजिए।
यह भी पढ़ें : स्टडेड डायमंड्स जूलरी का है जमाना

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Excellent use of expired beauty product(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

स्टडेड डायमंड्स जूलरी का है जमानानाखूनों से जुड़े फैक्ट्स जिनसे आप अब तक थे अनजान
यह भी देखें