Move to Jagran APP

गर्मी में रहे कंफर्टेबल और दिखें खूबसूरत, अपनाये यें टिप्स

ऐसे कपड़ों को पहनने की वजह से गर्मी और बढ़ जाती है। इसीलिए जरूरी है कि गर्मियों की चिलचिलाती धूप से बचने के लिए कुछ बातों का ध्यान रखा जाए

By Babita KashyapEdited By: Published: Mon, 24 Apr 2017 12:30 PM (IST)Updated: Mon, 24 Apr 2017 12:30 PM (IST)
गर्मी में रहे कंफर्टेबल और दिखें खूबसूरत, अपनाये यें टिप्स
गर्मी में रहे कंफर्टेबल और दिखें खूबसूरत, अपनाये यें टिप्स

गर्मी के मौसम में फैशनबेल दिखने के साथ-साथ कंफर्टेबल रहना भी सबसे बड़ी जरूरत होती है। क्योंकि अक्सर कुछ ड्रेसेज और एक्सेसरीज ऐसी होती हैं, जो देखने में तो भले ही खूबसूती बढ़ाती हैं, लेकिन उनको पहनने में पसीने छूट जाते हैं। ऐसे कपड़ों को पहनने की वजह से गर्मी और बढ़ जाती है। इसीलिए जरूरी है कि गर्मियों

loksabha election banner

की चिलचिलाती धूप से बचने के लिए कुछ बातों का ध्यान रखा जाए, जो स्टाइलिश और कूल दिखाने के साथ-साथ आपको आरामदायक भी महसूस कराए...

लॉन्ग कुर्ती में इंडियन ब्यूटी

ट्रेडिशनल ड्रेसेज के आगे सब कुछ फीका सा दिखता है। फैशन के बदलते दौर में पारंपरिक सूट्स से निकलकर अब कॉलेज गल्र्स हों या फिर वर्किंग वूमंस इन कुर्तियों को पसंद कर रही हैं। यह कुर्तियां स्टाइलिश लुक देने के साथ ही बहुत आरामदायक भी रहती हैं। कॉटन के कपड़े में मौजूद कलरफुल प्लेन कुर्तियों के साथ एंब्रॉयडरी, लेस वर्क के काम के अलावा स्ट्रेट कट में दोनों साइड और फ्रंट में लॉन्ग कट की प्लेन कुर्तियां और म्यूलैट कुर्ती आगे से ऊंची, पीछे से लंबी स्टाइलिश कुर्तियों को आप अलग-अलग तरह से ट्राई कर सकती हैं। इन्हें स्ट्रेट लेगिंग, प्लाजो, एंकल लेंथ पैंट्स या फिर लॉन्ग स्कर्ट के साथ पहना जा सकता है। स्टाइल बदलने के लिए कुर्ती को डेनिम के साथ भी पहन सकती हैं। फ्यूजन का यह कॉम्बिनेशन आपको काफी अलग लुक देगा। इनमें व्हाइट, स्काई ब्लू, पिंक, ग्रीन, पीला, मिंट ग्रीन, लाइट शेड्स का इस्तेमाल करें।

फुटवियर भी रखें फिट

गर्मियों के मौसम में पैरों का भी खास ख्याल रखना होगा। धूप, मिट्टी और धूल से पैर खराब हो जाते हैं। ऐसे में जरूरी है कि पैरों का खास ध्यान रखा जाए। इनमें कैनवास शूज पहली पंसद होते हैं। इनकी खासियत है कि कितनी भी गर्मी हो, इनमें पसीना कम आता है। ये आकर्षक रंग और डिजाइन के साथ लेस शूज और विदाउट लेस शूज पैटर्न में उपलब्ध हैं। इसके अलावा स्वेट लेदर और क्रोकोडाइल शूज भी पसीना सोख लेते हैं। वैसे लोफर शूज एवं स्पोट्र्स शूज, ओपन सैंडल और चपल भी बेहद आरामदायक होते हैं। इसके अलावा कोल्हापुरी सैंडिल्स और डेनिम चपलें भी आप पहन सकती हैं।

क्रॉप टॉप में बेहतर आप ट्रेडिशनल के अलावा वेस्टर्न लुक में आप आजकल चल रहे क्रॉप टॉप में बेहतर दिख सकती हैं। जिन्हें डेनिम के शॉट्र्स के साथ कॉलेज और डे आउटिंग के लिए पहना जा सकता है। इनके अलावा टैंक टॉप्स, शियर टॉप और नॉटेड शट्र्स के साथ भी ये काफी कूल और स्टाइलिश लुक देते हैं। हाई वेस्टेड डेनिम शॉट्र्स गर्मियों के लिए परफेक्ट चॉइस रहेंगे।

हैट से बचाएं हेड

 

गर्मियों में बालों को खुला नहीं छोडऩा चाहिए। बालों के लिए इस मौसम में खूबसूरत एक्सेसरीज का चुनाव करना जरूरी है। ये आपको स्टाइलिश लुक भी देंगे और बाल भी सुरक्षित रहेंगे। इसके लिए आप हैट्स या स्कार्फ का काफी अच्छी तरह से इस्तेमाल कर सकती हैं। बस ध्यान रखें कि हैट न तो ज्यादा बड़ा हो और न ही ज्यादा छोटा। इससे आपके चेहरे को धूप की किरणों से बचने में मदद मिलेगी। 

एक्सेसरीज से खूबसूरती

गर्मी का मौसम है, इसका मतलब यह नहीं है कि आप बिल्कुल साधारण दिखें। हल्के रंग के कपड़े जरूर पहनें, पर सही एक्सेसरीज के चुनाव से अपने लुक को आकर्षक बना सकती हैं। हेड एक्सेसरीज के अलावा बेल्ट, सनग्लासेज, ब्रेसलेट या कोई भी हल्की जूइल्रि आपको अलग लुक देगी। बैग और पर्स भी बदल सकती हैं।

सुजीत कुमार, फैशन स्टाइलिस्ट

यह भी पढ़ें: 

इन टिप्स को अपनायेंगे तो गर्मियों में भी बालों को रख सकेंगे स्टाइलिश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.