Move to Jagran APP

जानिए ये टीवी सितारे कैसे मना रहे होली और क्या है इनकी खास तैयारी

होली की खुमारी टीवी सितारों पर भी खूब छाई है। आइए जानते हैं टीवी की दुनिया के ये सितारे कैसे मनाएंगे रंगों का यह त्योहार और उनके लिए होली है कितनी खास-

By Pratibha Kumari Edited By: Published: Wed, 23 Mar 2016 02:36 PM (IST)Updated: Wed, 23 Mar 2016 06:19 PM (IST)
जानिए ये टीवी सितारे कैसे मना रहे होली और क्या है इनकी खास तैयारी

नई दिल्ली। होली की खुमारी टीवी सितारों पर भी खूब छाई है। आइए जानते हैं टीवी की दुनिया के ये सितारे कैसे मनाएंगे रंगों का यह त्योहार और उनके लिए होली है कितनी खास-

loksabha election banner

सुप्रिया पिलगांवकर- होली का संबंध विभिन्न रंगों और पानी से है और निजी तौर पर मुझे होली का त्योहार काफी पसंद है, क्योंकि कहा जाता है कि होली सभी नकारात्मक ऊर्जा को अपने साथ लेकर जाती है। एक मराठी होने के नाते मेरे घर पर कुछ खास पकवान बनते हैं, जैसे कि पूरण पोली, कटाची आम्टी, फिरनी और अन्य जिससे इस रंगीन त्योहार का रोमांच और बढ़ जाता है। इस साल होली पर मैं और मेरा परिवार सूखी होली खेलेंगे। मैं अपने सभी प्रशंसकों को सुखद एवं सुरक्षित होली की शुभकामनायें देती हूं और उनसे पानी के साथ होली नहीं खेलने का अनुरोध करती हूं। याद रखें कि यदि आप किसी को सर्वश्रेष्ठ रंग में रंग सकते हैं, तो वह है हंसी और प्यार का।

दिया मिर्जा ने अपने विवादित होली ट्वीट पर दी ये सफाई

शाहीर शेख- जब मैं बच्चा था, मैं और मेरे दोस्त पानी के गुब्बारों के साथ छत पर जाया करते थे। हम लोगों के गली में आने का इंतजार करते थे, ताकि हम उन पर गुब्बारे फेंक सकें। इस साल मैंने होली के लिए कोई खास योजना नहीं बनाई है, क्योंकि मैं आमतौर पर होली नहीं खेलता हूं। मैंने अभी तक सिर्फ सेट पर ही यह त्योहार मनाया है, इसलिए शायद इस साल भी मैं सिर्फ शूटिंग के दौरान ही रंगों के साथ खेलूंगा।

शक्ति अरोड़ा-होली एक प्रमुख त्योहार है और सबसे रंगारंग भी। होली के आनंद की कोई सीमा नहीं होती है और यह त्योहार काफी मस्ती और मजे से भरपूर होता है। होली शब्द मेरे चेहरे पर मुस्कुराहट लेकर आता है और हर साल मैं अपने परिवार एवं करीबी दोस्तों के साथ यह त्योहार मनाता हूं। मेरी मां मेरे पसंदीदा मालपुए, ठंडाई और कई अन्य पकवान बनाती हैं, जिसे हम साथ मिलकर खाते हैं। मैं रंगों के साथ बहुत अधिक नहीं खेलता हूं, लेकिन मुझे लोगों को गुलाल और पानी से भीगे हुए देखकर काफी मजा आता है। मैं अपने सभी प्रशंसकों को सुरक्षित एवं खुशहाल होली की शुभकामनायें देता हूं और उनके लिए मेरा संदेश है कि कृपया पानी बचाएं।

पता है इस बार कहां मनेगी शाहरुख की होली

निकिता दत्ता- मुझे रंगों का बहुत शौक है और होली ऐसा ही त्योहार है, जिसमें आप रंगों के साथ खेल सकते हैं। होली पर मेरी कई बेहद पुरानी यादें हैं, जब छोटी थी तो यह एक युद्ध की तरह हुआ करता था, स्नाइपर बनकर हम लोगों को पानी का गुब्बारे से निशाना बनाते थे और वाटर शूटर्स बनते थे। अभी मैं वास्तव में व्यस्ततम शेड्यूल से ब्रेक लेने के लिए होली पर छुट्टी लेने की उम्मीद कर रही हूं। निश्चित रूप से मैं काफी मस्ती करूंगी और कुछ गुझिया भी खाउंगी। मेरे सभी प्रशंसकों को रंगबिरंगी और सुरक्षित होली की शुभकामनाएं।

नामिक पाॅल-पिछली होली मेरी सबसे अच्छी होली थी, क्योंकि मैंने 15 सालों बाद इसे पहली बार मनाया और यह शानदार थी। मेरे लिए होली वह विशेष अवसर है जब आप अपने दोस्तों के साथ सबसे ज्यादा मस्ती करते हैं, इसलिए मैं पिछले साल की ही तरह लोगों के उसी ग्रुप के साथ होली खेलने जा रहा हूं। बचपन की जो याद हमेशा मेरे साथ रहेगी, वह है होली का एक भव्य समारोह जिसमें सारे बड़े और बच्चे एक-दूसरे के घरों में कूदकर जाते थे और रंगों से लोगों पर हमला करते थे। इसके बाद शाम को हम तोहफों का आदान-प्रदान करते थे।

रणदीप-रिचा ने 'सरबजीत' के सेट पर खेली होली, नेहा भी दिखीं रंग-बिरंगी

गौतमी कपूर- होली रंगों का त्योहार है जो कि सभी जाति, धर्म और संस्कृति के लोगों को एक साथ लेकर आता है और फिर सभी मिलकर खुशियां और आनंद फैलाते हैं। हालांकि, मेरी सभी से विनम्र प्रार्थना है कि पानी के संकट के प्रति जागरूक रहें और पूरी सावधानी बरतें एवं पानी की बर्बादी न करें। इसके बजाय पानी की बचत करने की दिशा में काम करें और इस साल सूखे और इको-फ्रेंडली रंगों से होली मनायें। मेरे सभी प्रशंसकों को संदेश है कि आप सभी को सुखद एवं सुरक्षित होली की शुभकामनाएं।

संदीप बासवाना- होली के त्योहार पर दुश्मन भी एक-दूसरे पर रंग लगाते हैं और इस दिन अपनी सभी नफरतों को भूल जाते हैं। जीवन और होली वास्तव में देवीय हो जाएंगे, यदि हम हमेशा के लिए घृणा को दूर कर देंगे और एक-दूसरे की जिंदगी को यथासंभव रंगीन बनायेंगे। सभी को हैप्पी होली।

विनय जैन -होली ऐसा त्योहार है जिसका मैं खासतौर से इंतजार करता हूं। खासतौर से होली पर डांस करने में बहुत मजा आता है। इस दौरान शरीर में इतना दर्द हो जाता है कि अगले कुछ दिनों तक इसका सामना करना पड़ता है।

ईशांत भानुशाली- होली मेरा एक पसंदीदा त्योहार है और मुझे मेरे दोस्तों के साथ होली खेलना पसंद है। हर साल मैं और मेरे दोस्त मेरे स्थान पर एकजुट होते हैं और रंगों को बिखेरकर एवं एक-दूसरे पर पानी के गुब्बारे फेंककर जश्न की शुरूआत करते हैं। हालांकि, इस साल मैंने खुद से वादा किया है कि मैं पानी बर्बाद नहीं करूंगा और इसके बजाय सिर्फ आॅर्गेनिक रंगों से होली खेलूंगा। मैं सभी को सुखद एवं सुरक्षित होली की शुभकामनाएं देता हूं। पानी बचाने की कोशिश करें और आॅर्गेनिक रंगों से ही होली खेलें।

गौतम रोड- हैप्पी होली दोस्तों। होली मेरा एक पसंदीदा त्योहार है और मैं हर साल खूब होली खेलता हूं, लेकिन इस बार मैंने खुद से एक वादा किया है कि मैं सूखी होली खेलूंगा। मैं दर्शकों और अपने प्रशंसकों से गुजारिश करता हूं कि पानी बचाएं और बिना पानी के होली खेलें। तो आइए सभी साथ मिलकर आॅर्गेनिक रंगों और गुलाल से रंगबिरंगी होली का जश्न मनाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.