Move to Jagran APP

पहरेदार पिया की के टाइम स्लॉट में होगा बदलाव, बच्चों पर लगेगी पाबंदी

शो में एक 9 साल के बच्चे की शादी 18 साल की लड़की से करायी गयी है जिसको लेकर विवाद खड़ा हो गया है।

By Rahul soniEdited By: Published: Thu, 17 Aug 2017 02:32 PM (IST)Updated: Thu, 17 Aug 2017 02:32 PM (IST)
पहरेदार पिया की के टाइम स्लॉट में होगा बदलाव, बच्चों पर लगेगी पाबंदी
पहरेदार पिया की के टाइम स्लॉट में होगा बदलाव, बच्चों पर लगेगी पाबंदी

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। सोनी टीवी के शो 'पहरेदार पिया की' को लेकर लगातार विवाद चल रहे हैं। हाल ही में शो के निर्माताओं ने अपनी बात स्पष्ट रूप से रख दी है कि वह शो के स्टोरीलाइन में कोई बदलाव नहीं करने जा रहे हैं।लेकिन अब नयी खबर यह है कि सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी को शो से जुड़ी जो शिकायत उन तक पहुंची है, अब उन्होंने इसे कंटेंट कंप्लेट्स काउंसिल तक पहुंचा दिया है।

loksabha election banner

खबर है कि इसकी हियरिंग भी आज हुई है। खबर यह भी है कि इस शो को लगातार काउंसिल द्वारा निगरानी में रखा जायेगा। साथ ही बीसीसीसी ने सोनी टीवी से शो के टाइमस्लॉट को बदलने की बात कही है। जी हां, फिलहाल यह शो सोनी टीवी पर प्राइम टाइम में दिखाया जा रहा है। लेकिन बीसीसीसी ने इसे रात 10 बजे के स्लॉट में शिफ्ट करने को कहा है। हालांकि बीसीसीसी के चेयनमैन का कहना है कि शो किसी भी तरह से चाइल्ड मैरिज को प्रमोट नहीं कर रहा है। यह निर्णय बीसीसीसी के टीफ और जस्टिस (रिटायर्ड) विक्रमजीत सेन के साथ हुई बैठक में लिया गया है। इस बैठक में इस बात को लेकर भी पुष्टि की गयी है कि इस शो को बच्चे न देखें, इसलिए शो के स्लॉट में बदलाव हुए हैं। फिलहाल शो का प्रसारण रात 8.30 में किया जा रहा था। साथ ही उन्होंने निर्देश दिये हैं कि इस शो के दौरान लगातार एक स्क्रॉल रन किया जायेगा, जिसमें लिखा होगा कि यह शो बाल विवाह का प्रचार नहीं कर रहा है। साथ ही बताते चलें कि आइबीएफ के निर्देश के अनुसार बीसीसीसी के निर्देश का पालन अगर चैनन द्वारा तुरंत नहीं किया जाता है, तो एेसे में मिनिस्ट्री तय करेगी कि वह आगे क्या एक्शन लेंगे। बीसीसीसी के अनुसार सोनी को एक हफ्ते के अंदर ही इस निर्देश का पालन करना होगा।

यह भी पढ़ें: Box Office: बुधवार को धीमी पड़ी टॉयलेट की रफ़्तार, सैकड़ा अभी थोड़ी दूर

बता दें कि इस शो को लेकर सोशल मीडिया पर लगातार आलोचनाएं तो हो ही रही हैं। साथ ही शो के खिलाफ पिटिशन में साइन कराये गये थे। शो में एक 9 साल के बच्चे की शादी 18 साल की लड़की से करायी गयी है। साथ ही शो में हनीमून के सीक्वेंस डाले जाने पर आपत्ति जतायी गयी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.