Move to Jagran APP

इस स्वतंत्रता दिवस पर दूरदर्शन ला रहा है रंगबिरंगें शोज की सौगात

नई दिल्ली, 13 अगस्त 2015: दूरदर्शन नेशनल ने भी अब अपने कंटेंट को बेहतर और हल्का बनाने के प्रति एक अन्य कदम उठा लिया है, इसके तहत वह ताजे और गुणवत्ता से भरपूर शोज ला रहा है।

By Mahendra MisraEdited By: Published: Fri, 14 Aug 2015 07:18 PM (IST)Updated: Fri, 14 Aug 2015 07:31 PM (IST)
इस स्वतंत्रता दिवस पर दूरदर्शन ला रहा है रंगबिरंगें शोज की सौगात

loksabha election banner

नई दिल्ली, 13 अगस्त 2015: दूरदर्शन नेशनल ने भी अब अपने कंटेंट को बेहतर और हल्का बनाने के प्रति एक अन्य कदम उठा लिया है, इसके तहत वह ताजे और गुणवत्ता से भरपूर शोज ला रहा है। डीडी नेशनल ने इस स्वतंत्रता दिवस पर प्राइम-टाइम शोज का गुलदस्ता टेलिकास्ट करने की योजना बनाई है।

इन शोज में सबसे पहले शुरूआत पीरियड ड्रामा से की जा रही है, जोकि नए प्रोग्रामिंग का आगमन शुरू करता है और स्वतंत्रता संग्राम के बदलाव की कहानी का बिगुल रनभेरी न्यूजपेपर के साथ बजाता है, इस पेपर ने न केवल 1940 में स्वतंत्रता-संग्राम के प्रति एक महत्वपूर्ण भूमिका अदा की, बल्कि स्वतंत्रता सेनानियों की विभिन्न आवाजों को भी अपने साथ जोड़ा, जोकि धीरे-धीरे और चोरी-छुपे अत्याचारी ब्रिटिश रूल के खिलाफ काम कर रहे थे। एक घंटे का यह शो 15 अगस्त को शाम 8 बजे, शनिवार और रविवार को दिखाया जाएगा, इसमें न केवल हमारी आजादी के लिए संघर्ष करने वाले अनाम हीरोज की अनसुनी कहानी बताई जाएगी, बल्कि यह भी दिखाया जाएगा कि भारत में स्वतंत्रता-संग्राम के दौरान मीडिया ने कैसे एक बड़ी भूमिका निभाई थी।

16अगस्त से डीडी नेशनल ने एक चैट शो कोशिश से कामयाबी तक सुबह 10.30 बजे के लिए निर्धारित किया है, यह शो प्रत्येक रविवार टेलिकास्ट किया जाएगा, इसकी एंकरिंग अनुभवी एक्ट्रेस किरन जुनेजा द्वारा की जाएगी। वह सिने स्टार्स की जिंदगी की यात्रा के द्वारा दर्शकों को उनके संघर्ष से लेकर उनकी सफलता की कहानी से अवगत कराएंगी। इसमें बॉलिवुड इंडस्ट्री के जाने-पहचाने चेहरों जैसे- मधुर भंडारकर, परिणीति चोपड़ा, आयुष्मन खुराना और ऐसे ही अन्य शख्सियतों के बारे में बताया जाएगा।

इसके बाद दिल को आज फिर जीने की तमन्ना है 17 अगस्त, शाम 9 बजे से, सोमवार से शुक्रवार को दिखाया जाएगा, यह एक कोमल, भावुक और रुचिकर प्रेम कहानी है, इसमें पटियाला से आई एक छोटे शहर की लड़की और एक शहरी लड़का, एक म्युजिकल रियलटी शो में मिलते हैं, इसमें लड़की के सपने, लड़के की महत्वकांक्षाओं के साथ मिल जाते है और यही से उनकी प्रेम कहानी का सफर कई ट्विस्ट और टर्न्स के साथ शुरू होता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.