फिल्म समीक्षा

  • फिल्म रिव्यू : 'डेडपूल' एक सुपरहीरो की कहानी ( 3.5 स्टार )

    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 12:29 PM (IST)

    'डेडपूल' का ह्यूमर, कॉमिक एक्शन कमाल का है। फिल्म की कहानी भूतपूर्व स्पेशल फोर्स ऑपरेटिव वेड विल्सन के इर्द-गिर्द घूमती है। ये किरदार रेयान रेनॉल्ड्स ने निभाया है। और पढ़ें »

  • फिल्‍म रिव्‍यू: लोकेशन और इमोशन से भरी 'सनम रे'(2.5 स्‍टार)

    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 05:40 AM (IST)

    दिव्या खोसला कुमार की 'सनम रे' मनोरंजन की ऐसी थाली बन गई है, जिसमें मनोरंजन के व्यंजनों की भरमार है, लेकिन सब कुछ थोड़-थोड़ा है। और यह थाली ढंग से सजी भी नहीं है। फिल्म का गीत-संगीत बेहतर है।  और पढ़ें »

  • फिल्म रिव्यू : 'फितूर', सजावट सुंदर, बुनावट कमजोर (2.5 स्टार)

    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 11:49 AM (IST)

    अभिषेक कपूर की ‘फितूर’ चार्ल्स डिकेंस के उपन्यास ‘ग्रेट एक्पेेक्टेशंस’ का हिंदी रूपांतरण है। दुनियाभर में इस उपन्यास पर कई फिल्में बन चुकी हैं। कहानी का सार हिंदी फिल्मों की अपनी कहानियों से काफी मेल खाता है। और पढ़ें »

  • फिल्म रिव्यू: घायल वन्स अगेन (3 स्टार)

    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:42 AM (IST)

    ‘घायल वन्स अगेन’ में सनी देओल ने अपने दर्शकों और प्रशंसकों को ध्यान में रख कर ही लिखी और निर्देशित की है। यह उसकी खूबी है, जो कुछ हिस्सों में सीमा भी बन जाती है। और पढ़ें »

  • फिल्म रिव्यू- 'सनम तेरी कसम', रोमांस और रिश्तों का घालमेल

    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 03:09 PM (IST)

    राधिका राव और विनय सप्रू की ‘सनम तेरी कसम’ रोमांस के साथ संबंधों की भी कहानी है। फिल्म की लीड जोड़ी हर्षवर्द्धन राणे और मावरा होकेन की यह लांचिंग फिल्म है। ‘सनम तेरी कसम’ प्रेम, भावना, पारिवारिक संबंध(‍बाप-बेटी, बाप-बेटा, बहनें) और समर्पण में दुविधाओ...  और पढ़ें »

  • फिल्‍म रिव्‍यू: मस्तीजादे , बड़े पर्दे पर लतीफेबाजी (1 स्‍टार)

    Updated on: Fri, 29 Jan 2016 10:57 AM (IST)

    मिलाप झावेरी की 'मस्तीजादे' एडल्ट कॉमेडी है। एडल्ट कॉमेडी में कॉमेडी का स्तर निरंतर गिरता जा रहा है। 'मस्तीेजादे' में भी इसका बेरोक पतन हुआ है। मस्तीजादे' ह्वाट्स ऐप के घिसे-पिटे लतीफों को सीन बना कर पेश करती है। और पढ़ें »

  • फिल्‍म रिव्‍यू: क्‍या कूल हैं हम 3, फूहड़ता की अति

    Updated on: Sat, 23 Jan 2016 09:32 AM (IST)

    उमेश घडगे निर्देशित 'कूल हैं हम 3' 'एडल्ट कामेडी' के संदर्भ में भी निराश करती है। इस बार फिल्म के दृश्यों और किरदारों के व्यवहार में अधिक फूहड़ता दिखी। संवादों और प्रसंगों में संभवत: सेंसर के मौजूदा रवैए की वजह से एक आवरण रहा है। और पढ़ें »

  • फिल्‍म रिव्‍यू: 'जुगनी' ( 3.5 स्‍टार)

    Updated on: Fri, 22 Jan 2016 06:55 PM (IST)

    शेफाली भूषण की फिल्म ‘जुगनी’ में बीबी सरूप को देखते हुए लखनऊ की जरीना बेगम की याद आ गई। कुछ महीनों पहले हुई मुलाकात में उनकी म्यूजिकल तरक्की और खस्ताहाल से एक साथ वाकिफ हुआ था। फिल्म में विभावरी के लौटते समय वह जिस कातर भाव से पैसे मांगती है, और पढ़ें »

  • फिल्‍म रिव्‍यू: मानवीय संवेदना से भरपूर है 'एयरलिफ्ट' (4 स्‍टार)

    Updated on: Fri, 22 Jan 2016 10:54 AM (IST)

    'एयरलिफ्ट' 1990 में ईराक-कुवैत युद्ध में फंसे 1,70,000 भारतीयों की असुरक्षा और निकासी की सच्ची कहानी है। यह फिल्‍म वास्‍तविक होने के साथ मानवीय संवेदना और भावनाओं की सुंदर अभिव्यक्ति हैं। और पढ़ें »

  • फिल्‍म रिव्‍यू: चॉक एन डस्‍टर (2.5 स्‍टार), जूही-शबाना के हैं फैंस तो जरूर देखें

    Updated on: Fri, 15 Jan 2016 01:44 PM (IST)

    जयंत गिलटकर की फिल्म 'चॉक एन डस्टर' में शबाना आजमी और जूही चावला हैं। उन दोनों की वजह से फिल्म देखने की इच्छा हो सकती है। फिल्म सरल और भावुक है। नैतिकता का पाठ देने की कोशिश में यह फिल्म अनेक दृश्यों में कमजोर हो जाती है। लेखक-निर्देशक की सीमा और पढ़ें »

  • फिल्‍म रिव्‍यू: वजीर (3 स्‍टार)

    Updated on: Fri, 08 Jan 2016 12:46 PM (IST)

    बिजॉय नांबियार की 'वजीर' एक थ्रिलर फिल्म है। इसमें फिल्‍म के मुख्य किरदार अपनी बेटियों की आकस्मिक मौत से स्‍तब्‍ध और घायल हैं। वे हत्या के कारणों को समझने के बाद हत्यारे तक पहुंचना चाहते हैं। सबूत के अभाव में वे गैरकानूनी तरीका अपनाते हैं। और पढ़ें »

  • फिल्‍म रिव्‍यू: चौरंगा (3 स्‍टार)

    Updated on: Fri, 08 Jan 2016 11:06 AM (IST)

    बिकास रंजन मिश्रा ने ग्रामीण कथाभूमि में 'चौरंगा' रची है। शहरी दर्शकों को अंदाजा नहीं होगा, लेकिन यह सच है कि श्याम बेनेगल की 'अंकुर' से बिकास रंजन मिश्रा की 'चौरंगा' तक में देश के ग्रामीण इलाकों की सामाजिक संरचना और सामंती व्यवस्था में कोई गुणात्मक ...  और पढ़ें »

  • फिल्म रिव्यू : स्टार वार्स- द फोर्स अवेकंस (3.5 स्‍टार)

    Updated on: Fri, 25 Dec 2015 10:26 AM (IST)

    आखिरकार लोगों का इंतजार खत्‍म हुआ और हॉलीवुड फिल्‍म 'स्टार वार्स- द फोर्स अवेकंस' भारत में रिलीज हो गई। ऐतिहासिक स्पेस कथा 'स्टार वार्स' का यह सातवां संस्करण अपने नाम के अनुरूप अद्भुत और जागृत है। और पढ़ें »

  • फिल्म रिव्यू: बाजीराव मस्‍तानी (4 स्टार)

    Updated on: Fri, 18 Dec 2015 01:47 PM (IST)

    यह कहानी उस समय की है,जब मराठा साम्राज्‍य का ध्‍वज छत्रपति साहूजी महाराज के हाथों में लहरा रहा था और जिनके पेशवा थे बाजीराव वल्हाड़। तलवार में बिजली सी हरकत और इरादों में हिमालय की अटलता,चितपावन कुल के ब्राह्मनों का तेज और आंखों में एक ही सपना... दि...  और पढ़ें »

  • फिल्म रिव्यू: दिलवाले (3 स्टार)

    Updated on: Fri, 18 Dec 2015 01:19 PM (IST)

    रोहित शेट्टी की ‘दिलवाले’ और आदित्य चोपड़ा की ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ में दिलवाले के अलावा एक संवाद की समानता है- बड़े-बड़े शहरों में एेसी छोटी-छोटी बातें होती रहती हैं सैनोरीटा। इसे बोलते हुए शाहरुख खान दर्शकों को हंसी के साथ वह हसीन सिनेमाई ...  और पढ़ें »

यह भी देखें

    जागरण RSS

    बॉलीवुडRssgoogle plusyahoo ad
    मिर्च-मसालाRssgoogle plusyahoo ad
    बॉक्स ऑफिसRssgoogle plusyahoo ad
    फिल्म समीक्षाRssgoogle plusyahoo ad

    और देखें