Move to Jagran APP

फिल्म रिव्यू: क्रिमसन पीक (3 स्टार)

निर्देशक की सोच थी कि ये फिल्म थोड़ा डराए और थोड़ा रोमांचित करे। फिल्म देखकर लगता है कि निर्देशक डेल टोरो अपने काम में सफल हुए हैं। विजुअल में डरावनी नजर आने वाली ये फिल्म का माहौल शुरुआत में बहुत ही भारी लगता है। मगर बाद में मजा भी आता

By Tilak RajEdited By: Published: Sat, 17 Oct 2015 07:26 AM (IST)Updated: Sat, 17 Oct 2015 10:33 AM (IST)
फिल्म रिव्यू: क्रिमसन पीक (3 स्टार)

प्रमुख कलाकारः मिआ वैसिकोस्का, जेसिका चैस्टेन, टॉम हिडलेस्टन
निर्देशकः डेल टोरो
स्टारः 3

loksabha election banner

निर्देशक की सोच थी कि ये फिल्म थोड़ा डराए और थोड़ा रोमांचित करे। फिल्म देखकर लगता है कि निर्देशक डेल टोरो अपने काम में सफल हुए हैं। विजुअल में डरावनी नजर आने वाली ये फिल्म का माहौल शुरुआत में बहुत ही भारी लगता है। मगर बाद में मजा भी आता है।

निर्देशक डेल टोरो ने मैथ्यू रॉबिंस और लुसिंडा की मदद से एक पौराणिक कथा को कहने की कोशिश की है। डेल टोरो अजीब आदमी की खोज में आपको भी अपने साथ-साथ लेकर चलते हैं। एडिथ कशिंग, जिटरे केंद्रित किरदार में हैं। वो मरने से ज्यादा जीते हुए डरावने नजर आते हैं।

एडिथ सुपरनैचुरल पावर में अपना यकीन रखती हैं। ऐसे में जब कभी भी उसे ऐसी हिदायत मिलती है तो वो इस बात को गंभीरता से लेती है। 'क्रिमसन पीक से सावधान रहें' इस बात को एडिथ ध्यान से सुनती है।

एडिथ अपने आपको दो अलग पुरुषों के बीच घिरा हुआ पाती है। एलन माइकल और ब्रिटिश बारोनेट थॉमस जिसकी बहन लुसिला अपने भाई को लेकर बहुत ज्यादा गंभीर नहीं है।

जेसिका चेस्टेन, टॉम हिडलस्टोन, मिआ वासिकोस्का ने अपने किरदारों को ठीक से करने का अच्छा प्रयास किया है। शार्पेस जल्द ही एडिथ से शादी करता है। उसकी पूरी रुचि एडिथ के पैसे में हैं।

शार्पे, एडिथ के पिता की इच्छा के विरुद्ध जाकर 'क्रिमसन पीक' से एडिथ को दूर ले जाता है। मगर रोमांस यहां ही खत्म नहीं होता है। फिल्म में कैमरा वर्क, डिजाइन, कास्ट्यूम सबकुछ उम्दा के बहुत हद तक करीब हैं।

डेल टोरो के काम पर सवाल नहीं उठाए जा सकते वो तो कमाल है। ये एक दुर्लभ अनुभव के समान है। ये ब्रिलियंट के नजदीक बन पड़ी फिल्म है।

किसी भी फिल्म का रिव्यू पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.