Move to Jagran APP

Exclusive:जब एक फैन ने हनुमान जी को समझ लिया सलमान जी , और फिर तो...

फिल्म का एक नया गाना ' भाई ओ भाई ' भी रिलीज़ हुआ है , जिसे स्नेहा खानविलकर के संगीत में सागर केंदुरकर ने गाया है ।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Wed, 26 Apr 2017 12:58 PM (IST)Updated: Wed, 26 Apr 2017 04:13 PM (IST)
Exclusive:जब एक फैन ने हनुमान जी को समझ लिया सलमान जी , और फिर तो...
Exclusive:जब एक फैन ने हनुमान जी को समझ लिया सलमान जी , और फिर तो...

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। रुचि नारायण की फिल्म हनुमान दा दमदार जल्द ही रिलीज़ होगी लेकिन रुचि ने अपनी यह फिल्म अपने कुछ करीबी मित्रों को जब दिखाई उसी दौरान एक महिला, हनुमान के एनिमेटेड किरदार को देख कर उसे सलमान समझ बैठी।

loksabha election banner

रुचि बताती हैं कि इस फिल्म की स्क्रीनिंग के दौरान एक महिला हनुमान के किरदार को देख कर काफी उत्साहित हो गयी थी। बाद में जब वह स्क्रीनिंग से बाहर आयीं तो महिला ने कहा "वाव, सलमान इज सो क्यूट ना..." उस वक़्त रुचि ने यह महसूस किया कि सलमान से लोग कितना कनेक्ट करते हैं। फिल्म हनुमान दा दमदार में सलमान फिल्म का हिस्सा भी नहीं हैं लेकिन हनुमान के रूप में सिर्फ उनकी आवाज भी दर्शकों को बेहद उत्साहित करती है, इसलिए वह इस बात से आश्वस्त हैं कि दर्शकों को उनका यह किरदार बहुत पसंद आएगा। रुचि ने बताया कि पहले उन्होंने जब कहानी लिखी थी, उस वक़्त उनके जेहन में सलमान का नाम नहीं था लेकिन जब उन्होंने कहानी पूरी कर ली तो उन्होंने महसूस किया कि हनुमान का किरदार, सलमान से अच्छा कोई नहीं निभा सकता। उन्हें लगा कि बच्चे सलमान को इस किरदार में पसंद करेंगे। रुचि ने बताया कि सलमान के साथ उन्होंने पहले कुछ विज्ञापनों पर काम किया है। सो, वह सलमान को उस वक़्त से जानती थीं। जब उन्होंने सलमान को यह स्क्रिप्ट सुनायी तो सलमान ने कहा कि "मैं कर लूंगा, बताना कब आना है।"

यह भी पढ़ें: Exclusive : तो 'हनुमान दा दमदार' में अमिताभ की भी होती आवाज 

रुचि बताती हैं कि सलमान ने पूरी डबिंग के दौरान रुचि से पूरी फिल्म की प्रक्रिया के बारे में जाना और ये भी समझा कि आखिर कैसे पूरी फिल्म देखे बगैर डबिंग में सारे स्टार्स अलग-अलग रिकॉर्डिंग कर लेते हैं। रुचि को पहले ऐसा लग रहा था कि अगर किसी सीन में अगर कोई गलती रह जाएगी तो वह दोबारा सलमान को कैसे कहेंगी कि वह वो फिर से रिकार्ड कर दें। लेकिन उन्हें काफी आश्चर्य हुआ जब सलमान ने फिर से डबिंग करने में कोई ना-नुकुर नहीं की।

यह भी पढ़ें: Exclusive: हनुमान की डबिंग के दौरान इस गाने का नया वर्जन बनाया सलमान ने

 

रुचि ने बताया कि जावेद अख्तर के पास भी वह कहानी लेकर गई थीं और उन्हें कहानी पसंद आयी थी, तो वह प्रोजेक्ट के साथ जुड़ने के लिए तैयार हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.