PreviousNext

फ़िल्म रिलीज़ के आस-पास ही क्यों होता है बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ का 'अफ़ेयर' और 'ब्रेकअप'

Publish Date:Thu, 17 Aug 2017 06:09 PM (IST) | Updated Date:Sat, 19 Aug 2017 08:50 AM (IST)
फ़िल्म रिलीज़ के आस-पास ही क्यों होता है बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ का 'अफ़ेयर' और 'ब्रेकअप'फ़िल्म रिलीज़ के आस-पास ही क्यों होता है बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ का 'अफ़ेयर' और 'ब्रेकअप'
सिड-आलिया के कथित अफ़ेयर की शुरुआत 'कपूर एंड संस' की रिलीज़ से पहले हुई। इनकी ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री की हॉटनेस बढ़ाने के लिए ऑफ़स्क्रीन सेंसुअस फोटोशूट्स भी करवाए गए।

मुंबई। बॉलीवुड में फ़िल्मों के साथ जोड़िया बनती और टूटती हैं। अगर पिछले कुछ सालों में रिलीज़ हुई फ़िल्मों के प्रमोशनल पैटर्न पर ग़ौर करें, तो कुछ यही नतीजा निकलता है।

आज कल ख़बर आ रही है कि सिद्धार्थ मल्होत्रा और आलिया भट्ट का ब्रेकअप हो गया है। अव्वल तो इन दोनों ने अपनी रिलेशनशिप कभी ऑफ़िशियल नहीं की, फिर भी अचानक ब्रेकअप की ख़बरें आना चौंकाता है। माना जा रहा है कि इस कथित ब्रेकअप के पीछे उनकी अपकमिंग फ़िल्म 'अ जेंटलमैन' हो सकती है, जिसमें वो जैकलीन फ़र्नांडिस के साथ पेयर अप हुए हैं।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड की इन टॉप 13 एक्ट्रेसेज़ ने साउथ सिनेमा से शुरू किया था करियर

दोनों की ऑनस्क्रीन हॉट केमिस्ट्री को फ़िल्म के प्रमोशनल टूल के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा है। ऐसे में आलिया के साथ ब्रेकअप की ख़बर इस केमिस्ट्री के लिए केटेलिस्ट का काम कर सकती है।

सिड-आलिया के कथित अफ़ेयर की शुरुआत 'कपूर एंड संस' की रिलीज़ से पहले हुई। इनकी ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री की हॉटनेस बढ़ाने के लिए ऑफ़स्क्रीन सेंसुअस फोटोशूट्स भी करवाए गए। फ़िल्म की रिलीज़ से पहले सिड और आलिया ने इस अफ़ेयर से इंकार भी नहीं किया। मगर, जैसे की 'कपूर एंड संस' रिलीज़ हुई, दोनों के बीच अफ़ेयर की ख़बरें भी ठंडी होती चली गई थीं।

यह भी पढ़ें: बाहुबली2 और जॉली एलएलबी2 को छोड़ सारे सीक्वल्स रहे फ्लॉप, अब इन 10 का इंतज़ार

जब से 'राब्ता' की शूटिंग शुरू हुई, सुशांत सिंह राजपूत और कृति सनोन के बीच रिलेशनशिप की ख़बरें सुर्ख़ियां बनी रहीं। इसकी शुरुआत उन तस्वीरों से हुई, जिनमें दोनों की नज़दीकियां इनकी केमिस्ट्री की चुगली कर रही थीं। प्रोड्यूसर से डायरेक्टर बने दिनेश विजन की फ़िल्म 'राब्ता' एक रोमांटिक ड्रामा थी। ऐसे में इसके लीड पेयर के बीच ऑफ़स्क्रीन रोमांस की ख़बरें फ़िल्म को फ़ायदा पहुंचा सकती थीं। इसी बीच सुशांत की उनकी लांग टाइम गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे से दूरी बढ़ने की ख़बरें भी आती-जाती रहीं। इन ख़बरों की वजह से सुशांत-कृति की केमिस्ट्री तो हिट हो गयी, लेकिन राब्ता फिर भी फ्लॉप रही। फ़िल्म की रिलीज़ के बाद सुशांत और कृति के रियल रोमांस की ख़बरे भीं ठंडी पड़ गयीं।

यह भी पढ़ें: सलमान की पहली हॉलीवुड फ़िल्म मैरीगोल्ड हुई 10 साल की, जानिए ये ख़ास बातें

पुल्कित सम्राट और यामी गौतम के बीच कुछ इसी तरह का Short Term Affair हुआ था। दिव्या खोसला कुमार निर्देशित फ़िल्म 'सनम रे...' की रिलीज़ से पहले पुल्कित और यामी के तूफ़ानी अफ़ेयर की ख़बरें आयीं। फ़िल्म प्रमोशन के दौरान दोनों के बीच की ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री की तपिश ऑफ़स्क्रीन भी महसूस हुई। इस दौरान पुल्कित का अपनी बीवी श्वेता रोहिरा से सेपरेशन भी हो गया। 'सनम रे...' की रिलीज़ के बाद पुल्कित और यामी के बीच अफ़ेयर की ख़बरें इनकी दूसरी फ़िल्म 'जुनूनियत' की रिलीज़ तक क़ायम रहीं। इस फ़िल्म की रिलीज़ के साथ दोनों के सिर से प्यार का जुनून भी उतर गया।

यह भी पढ़ें: हसीना श्रद्धा कपूर चलीं साउथ, प्रभास के साथ तेलुगु फ़िल्म में एंट्री

शॉर्ट टर्म अफ़ेयर का हिस्सा बन चुके हैं अर्जुन कपूर और सोनाक्षी सिन्हा। 'तेवर' की रिलीज़ से पहले दोनों यंग स्टार्स के बीच गहरी दोस्ती की ख़बरों से गॉसिप गलियारों को रंगीन किया जाने लगा था। ख़बरों में अर्जुन-सोनाक्षी को बतौर कपल प्रोजेक्ट किया जाने लगा। हद तो तब हो गयी, जब विदेशों में दोनों के वेकेशन एंजॉय करने तक की ख़बरें आने लगीं। मगर, 'तेवर' की रिलीज़ के साथ ही सोना और अर्जुन के कथित रोमांस के तेवर भी ढीले पड़ गए।

यह भी पढ़ें: एक था टाइगर के 5 साल पर कटरीना ने शेयर की टाइगर की नई फोटो

वैसे अर्जुन से पहले सोनाक्षी उनके फ़ास्ट फ़्रेंड रणवीर सिंह के साथ 'लुटेरे' में पेयर अप हो चुकी थीं और इसकी शूटिंग के दौरान रणवीर संग उनके अफ़ेयर की ख़बरों ने ख़ूब ज़ोर पकड़ा। कहा तो यहां तक गया, कि सोना के पापा शत्रुघ्न सिन्हा को उनकी रिलेशनशिप से सख़्त एतराज़ है और वो इससे ख़फ़ा हैं।

शाहिद कपूर का नाम उनकी लगभग सभी को-एक्टर से जुड़ता रहा है। 'क़िस्मत कनेक्शन' की रिलीज़ के वक़्त विद्या बालन से उनका कनेक्शन किया गया। कमीने के वक़्त प्रियंका चोपड़ा के साथ शाहिद का नाम जुड़ा और दोनों के बीच रिलेशनशिप की ख़बरें गॉसिप गलियारों में छायी रही थीं।

यह भी पढ़ें: टॉयलेट की सक्सेस से ख़ुश अक्षय ने किया चीप डांस, ट्विंकल ने कहा, कब्ज़ हुई दूर

'अनजाना अनजानी' की रिलीज़ के दौरान प्रियंका का नाम रणबीर कपूर के साथ भी जुड़ा था, जो फ़िल्म की रिलीज़ के साथ ही ख़त्म हो गया। 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:bollywood celebrities use affair and breakup news to promote their films(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

Exclusive:अक्टूबर में इलियाना या आलिया के साथ बन सकती है वरुण की जोड़ीऐश्वर्या राय बच्चन के साथ Romance कर सकते हैं ये दो स्टार
यह भी देखें