PreviousNext

'बाहुबली2' के बाद अमेरिका में ये होगी साल की सबसे बड़ी इंडियन फ़िल्म

Publish Date:Wed, 13 Sep 2017 03:08 PM (IST) | Updated Date:Sun, 17 Sep 2017 10:41 PM (IST)
'बाहुबली2' के बाद अमेरिका में ये होगी साल की सबसे बड़ी इंडियन फ़िल्म'बाहुबली2' के बाद अमेरिका में ये होगी साल की सबसे बड़ी इंडियन फ़िल्म
मुरुगादौस के नाम 'गजनी' जैसी सुपरहिट तमिल फ़िल्म है, जिसके हिंदी रीमेक में आमिर ख़ान ने लीड रोल निभाया था।

मुंबई। एक क्षेत्रीय फ़िल्म होने के बावजूद 'बाहुबली- द कंक्लूज़न' ने इस साल कामयाबी का ऐसा इतिहास रचा है कि अब इसे एक प्रकार का पैमाना माना जाने लगा है। इसीलिए हॉलीवुड हो या बॉलीवुड या कोई और क्षेत्रीय भाषा की फ़िल्म, उसकी तुलना बाहुबली2 से होने ही लगती है।

इन दिनों तमिल-तेलुगु भाषा की फ़िल्म 'स्पायडर' की काफ़ी चर्चा है, जिसे बड़े पैमाने पर रिलीज़ करने की तैयारी की जा रही है। रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि फ़िल्म अमेरिकी बॉक्स ऑफ़िस पर बड़ा गेम साबित हो सकती है। एजेंसी रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेरिका में फ़िल्म को वितरित करने के लिए एटमस एंटरटेनमेंट के साथ एज़ेड इंडिया ने थिएटर राइट्स ख़रीदे हैं।

यह भी पढ़ें: पहली ही मुलाक़ात में बाहुबली प्रभास ने जीत लिया श्रद्धा कपूर का दिल

प्रोडक्शन हाउस की तरफ़ से जारी प्रेस रिलीज़ में दावा किया गया है कि 'स्पायडर' को लेकर अमेरिकी डिस्ट्रिब्यूटर्स के बीच काफ़ी उत्सुकता है। फ़िल्म को दुनियाभर में लगभग 400 शहरों में 800 स्क्रींस पर रिलीज़ किया जाएगा। बता दें कि 'बाहुबली2' को 1000 स्क्रींस मिली थीं। साथ ही ये भी दावा किया गया है कि 26 सितंबर को 12 बजे स्पायडर का प्रीमियर अमेरिका में कई जगहों पर किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: वंशवाद पर ऋषि कपूर ने दिखाया राहुल गांधी को आईना, मगर ख़ुद भी घिर गये

दावा तो ये भी किया जा रहा है कि 'बाहुबली2' के बाद अमेरिका में किसी इंडियन फ़िल्म की ये सबसे बड़ी रिलीज़ होगी। ख़बरें ये भी हैं कि 'स्पायडर' का तेलुगु वर्ज़न 250 से अधिक जगहों की 600 स्क्रींस पर रिलीज़ किया जाएगा, जबकि तमिल संस्करण 150 से अधिक लोकेशंस पर 200 से ज़्यादा स्क्रींस पर रिलीज़ होगा।

स्पायडर को आर मुरुगादौस ने डायरेक्ट किया है, जो अपनी एक्शन फ़िल्मों के लिए जाने जाते हैं। मुरुगादौस के नाम 'गजनी' जैसी सुपरहिट तमिल फ़िल्म है, जिसके हिंदी रीमेक में आमिर ख़ान ने लीड रोल निभाया था। रीमेक को भी मुरुगादौस ने ही डायरेक्ट किया था। अक्षय कुमार के साथ वो 'हॉलीडे' बना चुके हैं। उनकी पिछली हिंदी फ़िल्म 'अकीरा' है।

यह भी पढ़ें: खुल गया अनिल कपूर के लीन लुक का राज़, जानिए कौन है फ़न्ने ख़ान

'स्पायडर' एक एक्शन-थ्रिलर फ़िल्म है। इसके हाई-ओक्टेन एक्शन सींस की शूटिंग वियतनाम में हुई है, जिन्हें पीटर हाइन ने कोरियोग्राफ किया है, जो बाहुबली- द बिगिनिंग में एक्शन कोरियोग्राफी कर चुके हैं। 'स्पायडर' की ज़्यादाकर शूटिंग हैदराबाद और मुंबई में हुई है। 

लीड एक्टर महेश बाबू के करियर की ये सबसे बड़ी रिलीज़ बतायी जा रही है। फ़िल्म में वो एक इंटेलीजेंस अफ़सर का रोल प्ले कर रहे हैं। महेश और मुरुगादौस की ये पहली फ़िल्म है।

यह भी पढ़ें: बलवान एक्टर सुनील शेट्टी को बॉलीवुड में 25 साल पूरे, ये हैं 5 यादगार फ़िल्में

'स्पायडर' का बजट लगभग 120 करोड़ है। फ़िल्म की कहानी बायो टेररिज़्म पर आधारित है। एसजे सूर्या फ़िल्म में विलेन के किरदार में दिखेंगे। बॉलीवुड फ़िल्म 'यारियां' में फ़ीमेल लीड रोल निभा चुकीं रकुल प्रीत सिंह महेश बाबू के अपोज़िट हैं। फ़िल्म 27 सितंबर को रिलीज़ होगी। रकुल, नीरज पांडेय की फ़िल्म 'अय्यारी' में सिद्धार्थ मल्होत्रा के अपोज़िट फ़ीमेल लीड में हैं।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:after baahubali2 murugadoss directed spydar to be the biggest release in america(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

सिक्किम विवाद: प्रियंका चोपड़ा ने विस्तार से मांगी माफ़ी, पढिये पूरा बयानStudents Reunion: फिर साथ आ रहे हैं सिद्धार्थ मल्होत्रा और वरुण धवन
यह भी देखें