Move to Jagran APP

गोविंदा का था कमबैक, कॉपीराइट का भी था इशू... 10 साल पहले ऐसे बनी 'पार्टनर'

गोविंदा के कमबैक से लेकर, फ़िल्म पर लगे कॉपीराइट इशू तक, 10 साल पुरे होने के मौके पर आइये हम आपको बताते हैं इस फ़िल्म से जुड़ी कुछ इंट्रेस्टिंग बातें-

By Shikha SharmaEdited By: Published: Thu, 20 Jul 2017 01:22 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jul 2017 01:22 PM (IST)
गोविंदा का था कमबैक, कॉपीराइट का भी था इशू... 10 साल पहले ऐसे बनी 'पार्टनर'
गोविंदा का था कमबैक, कॉपीराइट का भी था इशू... 10 साल पहले ऐसे बनी 'पार्टनर'

मुंबई। आज से ठीक 10 साल पहले साल 2007 में सलमान ख़ान, गोविंदा और कटरीना कैफ़ स्टारर फ़िल्म 'पार्टनर रिलीज़ हुई थी जिसे लोगों ने बहुत पसंद किया था। डेविड धवन द्वारा डायरेक्टेड इस फ़िल्म में कॉमेडी, ड्रामा, डांस नंबर्स और फुल एंटरटेनमेंट का गज़ब का कॉम्बिनेशन था।

loksabha election banner

गोविंदा के कमबैक से लेकर, फ़िल्म पर लगे कॉपीराइट इशू तक, 10 साल पुरे होने के मौके पर आइये हम आपको बताते हैं इस फ़िल्म से जुड़ी कुछ इंट्रेस्टिंग बातें- 

यह भी पढ़ें: रणबीर जो संजय दत्त की बायोपिक के लिए कर रहे हैं वो अमिताभ, SRK, सलमान सबने किया है

1. हॉलीवुड फ़िल्म 'हिच' से इंस्पायर

बहुत कम लोग यह जानते हैं कि इस कॉमेडी-ड्रामा के पीछे इंस्पिरेशन थी हॉलीवुड फ़िल्म 'हिच' जो इस फ़िल्म के 2 साल पहले 2005 में रिलीज़ हुई थी। 'हिच' में लीड किरदार में विल स्मिथ थे।

2. कॉपीराइट इशू 

'हिच' की कॉपी करने का आरोप भी इस फ़िल्म पर लगाया गया था। यह उस समय पहली बार हुआ था कि किसी किसी इंटरनेशनल फ़िल्म कंपनी ने इंडियन एंटरटेनमेंट कंपनी पर कॉपीराइट की शिकायत दर्ज की थी। इसके बाद ही 'पार्टनर' को ऑफिशियली फ़िल्म 'हिच' का इंस्पिरेशन कहा गया। 

3. गोविंदा कमबैक 

 गोविंदा ने मानों इस फ़िल्म से अपना कमबैक किया था। साल 2007 में इस फ़िल्म के रिलीज़ होने से कुछ साल पहले तक गोविंदा की किसी फ़िल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ख़ास कमाल नहीं दिखाया मगर, इस फ़िल्म ने गोविंदा के करियर को एक और जम्प दिया। उनका किरदार 'भास्कर' आज भी लोगों के ज़हन में हैं।

4. ब्लॉकबस्टर 

इस फ़िल्म को बहुत सारे अवार्ड्स मिले और बॉक्स ऑफिस पर भी यह एक 'ब्लॉकबस्टर' थी। आपको बता दें कि इस फ़िल्म ने ओपनिंग वीक में भारत में 300 मिलियन का बिज़नेस किया था। 

5. गोविंदा-सलमान की जोड़ी 

गोविंदा-सलमान की जोड़ी को भी लोगों ने बहुत पसंद किया था मगर बहुत कम लोग जानते हैं कि डेविड इस जोड़ी को 1997 में फ़िल्म 'राजू राजा राम' में कास्ट करने वाले थे जिसमें जैकी श्रॉफ भी होते। मगर, कुछ कारणों से यह फ़िल्म ठन्डे बस्ते में चली गई थी और 10 साल बाद डेविड ने अपना यह सपना पूरा किया और फ़िल्म 'पार्टनर' बनाई।

6. पार्टनर 2 

साल 2012 में डेविड धवन ने 'पार्टनर 2' की बात भी की थी मगर, सलमान और गोविंदा का साथ फिर से आना नहीं हो पाया और 'पार्टनर 2' पर लग गया ताला।

7. रोहन ( अली मुर्तुज़ा हाजी )

क्या आप जानते हैं इस फ़िल्म में लारा दत्ता के बेटे का किरदार निभा रहे रोहन, अली मुर्तुज़ा ने इस फ़िल्म के अलावा 'फ़नाह', 'तारा रम पम', 'पाठशाला' में भी काम किया था और देखिये आज आज 2017 में वो कैसे दिखतें हैं-


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.