PreviousNext

कानपुर भी जाएगी 'द लंचबॉक्स'

Publish Date:Mon, 26 Aug 2013 12:09 PM (IST) | Updated Date:Mon, 26 Aug 2013 12:31 PM (IST)
कानपुर भी जाएगी 'द लंचबॉक्स'
इस साल कान फिल्म फेस्टिवल में आडिएंस च्वायस अवॉर्ड से सम्मानित 'द लंचबॉक्स' अभी तक 12 इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का हिस्सा बन चुकी है।

-अजय ब्रह्मात्मज, मुंबई। इस साल कान फिल्म फेस्टिवल में आडिएंस च्वायस अवॉर्ड से सम्मानित 'द लंचबॉक्स' अभी तक 12 इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का हिस्सा बन चुकी है।

इस फिल्म से जुड़ी बाकी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

'द लंचबॉक्स' हिंदी में बनी इंटरनेशनल फिल्म है। मुख्य रूप से सिख्या एंटरटेनमेंट और आर्टे फ्रांस सिनेमा के सहयोग से आरंभ हुई इस फिल्म में अमेरिका, जर्मनी, फ्रांस और भारत की अन्य कंपनियां भी जुड़ीं। इसके सहनिर्माताओं में करण जौहर, रोनी स्क्रूवाला, सिद्धार्थ राय कपूर, इरफान और अनुराग कश्यप शामिल हैं। फिल्म समारोहों में प्रशंसित इस फिल्म को करण जौहर और यूटीवी मिल कर देश के सुधी दर्शकों तक ले जाएंगे।

इरफान, निम्रत कौर और नवाजुद्दीन सिद्दिकी अभिनीत मुंबई की पृष्ठभूमि की इस अनोखी प्रेम कहानी में नायक-नायिका की मुलाकात नहीं होती है, लेकिन उनके प्रेम से दर्शक सराबोर होते हैं। दैनिक जागरण से बात करते हुए करण जौहर ने स्पष्ट किया कि हम कान में सम्मनित 'द लंचबॉक्स' को कानपुर समेत हिंदी प्रदेशों के उन शहरों तक ले जाएंगे, जहां ऐसी फिल्में नहीं पहुंच पाती। उन्होंने इस तथ्य पर भी जोर दिया कि हम कोशिश करेंगे कि यह फिल्म भारत से ऑस्कर के लिए भेजी जाए। फिल्म के नायक और अभिनेता इरफान भी महसूस करते हैं कि अगर 'द लंचबॉक्स' ऑस्कर के लिए भेजी जाए तो भारतीय फिल्म के नामांकित और पुरस्कृत होने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी। इसके साथ ही जरूरी है कि 'द लंचबॉक्स' देखकर भारतीय दर्शक भी नए स्वाद का आनंद लें।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:The Lunchobx will also gone to Kanpur(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

कश्मीर में जुबिन मेहता की संगीत संध्या पर विरोध का सायारणबीर पर नजर रख रहे हैं ऋषि कपूर
यह भी देखें